17 मार्च, गुरुवार का राशिफल: आज है होलिका दहन, कर्क-मिथुन-कुंभ और धनु को लाभ ही लाभ

मध्याहन के बाद आप वाणी और व्यवहार से भ्रांति खडी न हो जाए इसका अवश्य ध्यान रखिएगा। अकस्मात होने का भी योग है।

मेष राशि
आज आप अपने आप में अनोखी शक्ति के संचार का अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप आप अत्यधिक आत्मविश्वासी और थोड़े मिजाजी बनेंगे। आपके ध्येय सिद्धि में अहंकार आड़े न आए, इसका ध्यान रखने की सलाह गणेशजी देते। अपनी शक्ति का सदुपयोग सदस्यों की खुशी के लिए करेंगे तो बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा ।
वृषभ राशि
आज आप लोगों के अपने विषय में अभिप्राय के संबंध में अत्यधिक जागरुक और सचेत रहेंगे । इस कारण आपकी अपने कार्य के प्रति जागरुकता बढ़ेगी । अन्य लोगों की विशेष परवाह करने में आप कोई भूल न कर बैठें इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी बताते हैं । आपको अपनी शक्ति और काबिलीयत गलत दिशा में न बर्बाद हो जाए, इसलिए उसे योग्य दिशा में मोड़ना पड़ेगा । गणेशजी आज का दिन मूल्यांकन करने में बिताने की सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
अन्य लोगों के साथ बातचीत और वर्ताव में आपकी आत्मीयता छलकती हुई दृष्टिगोचर होगी। आप अपनी भावनाओं को खूब स्टायलिश तरीके से प्रस्तुत करेंगे । अन्य व्यक्तियों द्वारा आपकी भावनाओं का बहुत अच्छा प्रतिसाद प्राप्त होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
कर्क राशि
गणेशजी आपको आज अन्य लोगों के मामले में हस्तक्षेप न करने की सलाह देते हैं, क्योंकि आपकी दखलंदाजी को अन्य लोग अच्छे अर्थ में नहीं लेंगे। इस समय मध्यम मार्ग अपनाना योग्य रहेगा। अपने साहस और हिंमत को सीमा में रखना हितकर रहेगा, ऐसा गणेशजी का मानना है ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप जो निर्णय लेंगे वह दुविधा रहित और योग्य होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । कारकिर्दगी के क्षेत्र में सबकुछ सरलता से संपन्न होगा फिर भी आप उसपर विशेष ध्यान देंगे। निजी जीवन में आपके परिवारजनों के साथ मामूली बातों में मतभेद होंगे, इसलिए इस संबंध में ध्यान रखने के लिए गणेशजी का संकेत है।
कन्‍या राशि
आज आप पैसे का मूल्य समझेंगे और खूब सावधानीपूर्वक खर्च करेंगे । आर्थिक लाभ का दिन होने से कोई भी वस्तु खरीदने अथवा बेचने से आपको लाभ होगा। गणेशजी अत्यंत आवश्यक वस्तुओं के पीछे ही धन खर्च करने और व्यर्थ की वस्तुओं में पैसे न बहाने की सलाह देते हैं।
तुला राशि
आज आप व्यक्तिगत या व्यावसायिक कार्यों या फिर दैनिक जीवन से थोड़ी राहत पाने के उद्देश्य से पर्यटन का आयोजन करेंगे । आज आप व्यक्तिगत मामलों की अपेक्षा व्यवसाय को अधिक महत्त्व देंगे। गणेशजी की कृपा से आज आप हरेक कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।
वृश्चिक राशि
गणेशजी को ऐसा लगता है कि सामान्य रूप से आप अपने प्रेम और भावनाओं को बहुत आसानी से दूसरे के समक्ष व्यक्त नहीं करते । परंतु मानसिक स्फूर्ति के लिए आज आप अपनी भावनाएँ परिवारजनों के समक्ष व्यक्त करेंगे । ऐसा करना आवश्यक भी है । इसलिए आप जिसे सबसे अधिक चाहते हों उसके समक्ष दिल खोलकर बात करने में कोई आपत्ति नहीं है ।

धनु राशि
आज आप सीमित खर्च करेंगे। किसी वस्तु की खरीद-बिक्री से आपको लाभ होगा। जमीन,मकान जैसी संपत्ति खरीदने के इच्छुक व्यक्ति को आज लाभदायक सौदा हो सकता है। आर्खिक लेन-देन लाभदायक बनेगा। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ हैं।
मकर राशि
याद रखने जैसी बात है कि कठोर परिश्रम द्वारा भाग्य को भी बदला जा सकता है । आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सफलता पाने के लिए बहुत अधिक परिश्रम करेंगे । इसी कारण से आप अपने सहकर्मियों के साथ के संबंध भी प्रगाढ़ बना सकेंगे ।
कुंभ राशि
आज आप अपनी समस्याओं की अपेक्षा दूसरों की समस्याओं के बारे में अधिक चिंतित रहेंगे। आपका दूसरों का ध्यान रखना अन्य लोग ध्यान में रखेंगे और वे सही अर्थ में ही लेंगे । परंतु अन्य लोगों के संबंध में अधिक न उलझने के लिए गणेशजी चेतावनी देते हैं । फिर भी यदि आप ऐसा करेंगे तो उसका गलत अर्थ लग सकता है । इसलिए गणेशजी उचित रूप में करने के लिए कहते हैं ।
मीन राशि
आप अपना भाग्य बदलने के लिए कठोर परिश्रम करेंगे । आप इतनी सरलता से पराजय नहीं स्वीकार करनेवाले हैं, यह बात गणेशजी जानते हैं । आप अंत तक लड़ेंगे और विजेता साबित होंगे । सफलता निश्चित है, परंतु परिश्रम करना आवश्यक है । संक्षेप में आज का दिन कम या अधिक चुनौतीपूर्ण रहेगा ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)