22 फरवरी, मंगलवार का राशिफल: कन्‍या को लगने वाला है तगड़ा झटका, हनुमान जी कृपा करेंगे

आज व्यापारियों को व्यापार में अच्छा लाभ होगा। आज उनके महत्त्वपूर्ण सौदे होने की संभावना है। आप अपनी आदत के अनुरूप हरेक कार्य व्यवस्थित रूप से करेंगे।

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि इस समय के दौरान कुशल वक्ता या सार्वजनिक वक्ता को चौकसाईपूर्वक बहुत यश प्रतिष्ठा मिलेगा । प्रसार माध्यमों से संबंधित प्रवृत्तियाँ आपके लिए लाभदायी साबित हो सकती हैं । विविध वक्तृत्व स्पर्धाओं में भाग लेने के संयोग निर्मित होंगे । आपकी वाणीचातुर्य और वाकछटा की प्रशंसा होगी और वे आपको नाम और प्रतिष्ठा दिलाएँगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन कुछ अनहोनी घटनाएँ घटेंगी, जिसके कारण आपकी गणना उलटी पड़ जाने की संभावना है । फिर भी आप हिंमत नहीं हारेंगे और अपने कार्य पूरा करने का प्रयत्न करते रहेंगे, तो दिन के अंत में परिणाम आपके पक्ष में आने का गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।
मिथुन राशि
आपके साथ संपर्क में आनेवाले व्यक्तियों के समक्ष आप अपनी इच्छाएँ और भावनाएँ व्यक्त कर सकेंगे । वे भी आपकी भावनाओं को समझकर उसका प्रतिसाद देंगे । इसके कारण आपको आनंद होगा । आपका पूरा दिन मौज-मस्ती और खुशी में व्यतीत होगा । आज गणेशजी की कृपा आपके साथ है।
कर्क राशि
आज आपमें तेजी से कार्य़ करने का उत्साह रहेगा । विविधता जीवन को रंगीन और रोचक बनाते हैं । इसको देखते हुए आप एक व्यवसाय बदलकर दूसरा व्यवसाय पसंद करेंगे। उच्च अधिकारी और कर्मचारियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे । आपकी कसौटी का समय होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।

सिंह राशि
आज आर्थिक लाभ आपको खुशहाल बना देंगे । सामाजिक प्रसंगों में उपस्थित होने का अवसर आएगा । आपके सभी कार्य नियत समयानुसार होते रहेंगे । अपनी शक्ति को आप योग्य दिशा में मोड़ेगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
कन्‍या राशि
आपके प्रिय व्यक्ति के साथ के बिगड़े हुए संबंध सुधारने का आप हृदयपूर्वक प्रयास करेंगे । आपकी आय की अपेक्षा व्यय बढ़ जाने से आपको पर्याप्त धन प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा । फिजूल खर्च टालने की गणेशजी की सलाह है ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अधिक शक्तिशाली और बुद्धिमान होंगे । अपना व्यापार- धंधा करनेवाले व्यापारियों के लिए व्यापार के संबंध में नई योजनाएँ शुरू करने के लिए शुभ दिन है । आज दिन भर काम का दबाव अधिक रहने से आप परिवार के लिए कम समय दे पाएँगे ।
वृश्चिक राशि
यदि किसी के साथ आपके संबंध खराब होंगे तो उसे सुधारने के लिए आज अनुकूल दिन है। प्रेमीजन अपने प्रिय व्यक्ति के साथ घनिष्ठता अनुभव करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन हर तरह से संतुलित रहेगा ।

धनु राशि
दैनिक प्रवृत्तियों में से छुटकारा पाने के लिए आज आप यात्रा करने के मूड में होंगे । आप मित्रों तथा जनसंपर्क में रहना अधिक आपका रसिक मन प्रिय व्यक्ति के पीछे पागल बनेगा और आप उसके समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखने का प्रयास करेंगे । आज का दिन बहुत रोमान्टिक होने से आप जीवनसाथी के साथ मधुर और प्रेमभरा संबंध बिताएँगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कुंभ राशि
ऑफिस में आप अपने कार्य के बारे में विशेष चिंतित रहेंगे । यदि आपने आप में निहित कलात्मक एवं सृजनात्मक प्रतिभा घोषित न की हो तो अभी उसके लिए अनुकूल समय होने के बारे में गणेशजी बताते हैं । आज का दिन आपको अपनी प्रतिभावों को प्रदर्शित करने का है ।
मीन राशि
अपने प्रतिस्पर्धियों को पराजीत करके आप विजय प्राप्त करेंगे । उससे आपके अंदर जोश और उत्साह बढ़ेगा । सामान्यरूप से आपको नेतृत्व करना पसंद नहीं आता । परंतु आज आप किसी का नेतृत्व करेंगे, फिर चाहे वह छोटी-सी बातचीत या चर्चा ही क्यों न हो । आप अपने प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)