24 फरवरी, गुरुवार का राशिफल: सत्‍यनारायण भगवान के आशीर्वाद से बन रहे कर्क के बिगड़े काम, एक बड़ी जॉब का ऑफर

सफलता के मार्ग में समस्याएँ बाधक होने पर भी आप उससे विचलित हुए बिना अपने उत्तम प्रयास जारी रखेंगे । आप अत्यधिक कामुकता का अनुभव करेंगे तथा प्रिय व्यक्ति के साथ बिताए गये हरेक पल का आनंद उठाएँगे।

मेष राशि
आज आपकी मनः स्थिति बारंबार बदलती हुई महसूस होगी । मनःस्थिति में स्थिरता न रहने से अस्वस्थता का अनुभव होगा । इसके कारण आपकी पूर्णता को प्राप्त हुए कार्य के बिगड़ने की भी संभावना है । खराब मनः स्थिति आपके जीवन को प्रभावित न करे उसके लिए गणएशजी चेतावनी देते हैं। जबकि दोपहर बाद परिस्थिति में कुछ अच्छे परिवर्तन होते हुए दिखाई देंगे ।
वृषभ राशि
आज आप अपनी मान्यताओं से इतने दृढ़तापूर्वक जूड़े होंगे कि उसके विरुद्ध में कोई भी टिका-टिप्पणी या एक भी शब्द सुनने के लिए तैयार नहीं होंगे । यदि कोई आपके विरुद्ध जाने का प्रयास करेगा तो आपकी तरफ से उसकी प्रतिक्रिया मिलेगी, ऐसा गणेशजी बताते हैं । अपने इस जिद्दी व्यवहार से अन्य लोगों के साथ के संबंध न बिगड़े, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी चेतावनी देते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप भावनाओं को किनारे रखकर कार्य पर अधिक ध्यान देंगे । अपने आसपास के लोगों की माँगे पूरी करने में आपका समय व्यतीत होगा । परंतु आप जितनी अधिक माँगे पूरी करने का प्रयास करेंगे उतनी अधिक इच्छाएँ और माँगें बढ़ने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।
कर्क राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत अनुकूल है । आपके पास की कीमती चीज वस्तुओं से आप आनंद और संतोष का अनुभव करेंगे । ऐसी संभावना है कि आप किसी के साथ प्रणय में बंध जाएँगे । प्रेमीजनों के लिए भी यह एक श्रेष्ठ समय है । नये संबंध स्थापित किये जाने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।

सिंह राशि
कार्य क्षेत्र में आज खूब व्यस्त और सक्रिय रहेंगे । स्वतंत्र व्यवसाय करनेवाले लोगों को भी अच्छा लाभ मिलेगा । गृहिणियों का गृहकार्य की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा । अर्थात आज आप अपनी मर्जी के अनुसार कार्य कर सकेंगे गणेशजी की शुभकामना आपके साथ है ।
कन्‍या राशि
आज प्रवृत्तियों से रहित विश्रांतिपूर्ण दिन होगा । आप अत्यधिक उत्साही और महत्त्वाकांक्षी होंगे । मित्रों के साथ के मिलन- मुलाकात आनंद देंगे । आपका सुसुप्त मन आज अधिक सक्रिय होगा । अंतःस्फूर्ति का अनुभव करेंगे तो आपको जरूर सफलता मिलेगी, ऐसा गणेशजी विश्वासपूर्वक कहते हैं । कला मनोरंजन या प्रसार माध्यमों के क्षेत्र में लगे हुए व्यक्तियों को लाभ होगा । पत्रकारों, प्रेस रिपोर्टरों तथा लेखकों के लिए अनुकूल दिन है। परंतु कोई नया कार्य आज शुरू न करने के लिए गणेशजी कहते हैं।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए निर्णायक और आश्चर्यजनक बना रहेगा । आपको उच्च अधिकारियों और बुजुर्गों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा । ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों का खूब अच्छा सहयोग मिलेगा । कानूनी लड़ाई में जीतने की संभावना कम है तो अदालती कार्यवाही या दलीलबाजी में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
वृश्चिक राशि
धंधे में भागीदारी से लाभ होगा परिवारजनों या मित्रों के साथ बाहर सुरुचिपूर्ण भोजन करने का अवसर मिलेगा । नई जगह और नए माहौल में आप अकेलापन महसूस करेंगे, परंतु थोड़े ही समय में आप उसमें अनुकूलता अनुभव करेंगे । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप दैनिक जीवन में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से किसी हिल स्टेशन या समुद्र के किनारे स्थित पर्यटन स्थल की मुलाकात लेने जाने का आयोजन करेंगे । फिर भी आप निष्क्रिय नहीं बैठे रहेंगे और किसी न किसी कार्य में व्यस्त रहेंगे । शाम का समय आराम में बिताएँगे ।
मकर राशि
आप रोमेन्टिक मिजाज में होंगे, इसलिए अपने प्रिय व्यक्ति की तरफ आपका दिल ढलेगा और यदि परिणित होंगे तो जीवनसाथी के साथ आनंदभरा सानिध्य प्राप्त करेंगे । दोपहर बाद किसी प्रसंग में अपने अक्कड़ स्वभाव के कारण निकटस्थ स्वजनों के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना गणेशजी देखते हैं । अतः अन्य लोगों की बात भी अच्छी तरह सुनने की गणेशजी सलाह देते हैं।
कुंभ राशि
आज आप अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण विषयों की चर्चा करेंगे । परिवार के सदस्य आपका दृष्टिबिंदु समझने का प्रयास करेंगे । दूसरी तरफ आप भी उनके प्रस्तुत किये गये निश्चित मुद्दों के साथ सहमत होंगे । गणेशजी आपको समाधानकारी व्यवहार रखकर समझौता करने के लिए कहते हैं क्योंकि यह विषय आपको लंबे समय बाद बहुत उपयोगी साबित होगा ।
मीन राशि
आज आप दैनिक जीवन से ऊबे होने से यात्रा पर जाने का आयोजन करेंगे । भूतकाल में किये गये परिश्रम के कारण लगी हुई थकान से आराम पाने के लिए यह यात्रा आवश्यक भी है । प्रियतमा या प्रेमी के साथ आप अपना समय बहुत अच्छी तरह व्यतीत करेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)