27 मार्च, रविवार का राशिफल: दो राशियों का आज भाग्‍योदय, परिवार में खुशियां आएंगी

किसी के साथ हुए मनमुटाव या किन्हीं अज्ञात कारणों से आप उदास होंगे और चिंता तथा तमाव का अनुभव करेंगे । अपने प्रिय व्यक्तियों का साथ भी आपके मूड़ को अच्छा नहीं कर सकेगा ।

मेष राशिफल
आज आप किसी पूज्य व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुँचाएँगे । अपने व्यवहार के संबंध में आप खेद महसूस करते हुए माफी माँगेंगे, परंतु ये व्यर्थ होंगे । आज आपको धार्मिक स्थल की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप मंदिर या ऐसे ही किसी धार्मिक स्थान पर अपनी शाम बिताएँगे ।
वृषभ 
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मित्र मंडल के साथ बाहर घूमने जाने की इच्छा होगी । आपमें अनोखी शक्ति और उत्साह का संचार होगा । पुराने मित्रों के साथ लाँग ड्राइव पर जाने की योजना बनाएँगे । आज आप तूफानी मिजाज में होंगे और पूरे दिन मौज-मस्ती एवं मनोरंजन में व्यतीत करेंगे ।
मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज आप संपत्ति, पैतृक संपत्ति के बारे में चिंतित रहेंगे । अपनी चीज-वस्तुओं के प्रति स्वामित्व भाव बढ़ने से उसमें किसी को हिस्सेदार बनाना नहीं चाहेंगे । ऐसा व्यवहार उचित होने से गणेशजी आपको स्वार्थी स्वभाव छोड़ने की सलाह देते हैं ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा । गणेशजी आपको प्रेम और स्नेहसिक्त दिन के लिए शुभकामना व्यक्त करते हैं ।

सिंह राशिफल
उतावल में निर्णय लेना आज हानिकारक साबित होगा । अधीर बनकर कोई भी कार्य करने की अपेक्षा विचार करने के लिए थोड़ा समय लेकर कदम उठाएँगे तो अधिक अच्छा परिणाम प्राप्त होगा । गणेशजी आपको नौकरी व्यवसाय में सतत कार्यशील रहने के लिए कहते हैं । मानसिक रूप से आप बहुत ही उत्साही और सशक्त होंगे । परंतु दिन के अंत में शारीरिक रूप से थकान अनुभव करेंगे ।
कन्या
आप दैनिक प्रवृत्तियों का बहुत ही सुंदर तरीके से आयोजन करेंगे । परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे । गणेशजी उन पर अत्यधिक कार्य का बोझ न आए उसका ध्यान रखने के लिए कहते हैं ।
तुला
आप अपनी व्यक्तिगत और सामाजिक प्रतिष्ठा में उल्लेखनीय सुधार देखेंगे । गणेशजी कहते हैं कि रेडियो टेलीविजन जैसे माध्यमों द्वारा अथवा नौकरी में आपके किसी अग्रिम विचारों के कारण आपको यह प्रसिद्धि प्राप्त होगी । लोग आपके उत्कृष्ट कार्यों की खूब बखान करेंगे । ललितकलाओं के प्रति आपकी रुचि अधिक रहेगी ।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की गणेशजी सलाह देते हैं । शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

धनु राशिफल
आप स्वाभाविक रूप से परिश्रमी व्यक्ति हैं, परंतु आपको काम में अधिक परिश्रम करना पसंद नहीं है । अन्य लोग अपने उत्तरदायित्वों को अच्छी तरह निभा रहे हैं, परंतु आपको इसका भी विश्वा्स होगा कि आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में नहीं ले रहे हैं । योग, ध्यान आदि करने से अपने कार्य में एकाग्रता ला सकते हैं ।
मकर
आपका विशेष आत्मविश्वास आपको गर्विष्ठ न बना दे, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी राशिवाले डॉक्टर और नर्स को अपनी बात प्रमाणित करने के लिए बहुत प्रयास करने पड़ेंगे । विशेषरूप से नौकरी में यह बात ध्यान में रखनी पड़ेगी । महत्त्वपूर्ण मीटिंगों में सफलता मिलेगी । परंतु उसके परिणामों से आप खुश नहीं होंगे ।
मीन
अपनी महत्त्वपूर्ण योजनाएँ या कार्य पूर्ण होने की तैयारी में होने से आप बहुत खुश होंगे । नई व्यूह रचनाएँ रचेंगे और नए विचार अमल में लाएँगे । आप सभी वस्तुएँ पद्धति अनुसार बने, ऐसा आग्रह रखेंगे । निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे । गणेशजी की दृष्टि से आज का दिन शांतिपूर्वक व्यतीत होगा ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )