शुक्रवार को करें धन प्राप्ति के 3 सरल से उपाय, मां लक्ष्‍मी की कृपा पूरे घर पर बनी रहेगी

शुक्रवार का दिन मां वैभव लक्ष्‍मी की आराधना का दिन होता है, इस दिन कुछ विशेष उपाय आपको धन-वैभव से परिपूर्ण कर सकते हैं ।

New Delhi, Jun 06 : हर इंसान की चाहत होती है कि वह सुख से अपना जीवन यापन करे । अपने परिजनों की देखभाल कर सके । उसके घर में धन, वैभव, समृद्धि का वास हो । लेकिन लाख कोशिश और मेहनत के बाद इच्‍छानुसार धन प्राप्ति संभव नहीं हो पाती । सुख – सुविधाओं के साधन मनुष्‍य नहीं जुटा पाता । एक घर बनाने के लिए उसे बहुत मेहनत करनी पड़ती है । लेकिन आपकी इन सभी समस्‍याओं का एक ही समाधान है और वो है शुक्रवार के दिन माता वैभव लक्ष्‍मी की आराधना ।

धन-वैभव प्राप्ति के उपाय
आज जानिए माता वैभव लक्ष्‍मी के अचूक 3 उपाय, शुक्रवार को इनका प्रयोग करके आप मनचाहाधन वैभव प्राप्‍त कर सकेंगे वो भी सुख – शांति के साथ ।
1.दक्षिणावर्ती शंख लाकर उसमें जल भरें और इससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें । पूरी श्रद्धा से ये कार्य करें, बिना किसी लोभ लालच । ईश्‍वर से बस इतना मांगिए कि वो आपको और समस्‍त जीवों को सुखी रखे ।

हर शुक्रवार करें ये उपाय
शुक्रवार को संध्‍याकाल में गाय के घी का दीपक पूजा स्‍थल में जलाएं साथ ही घर के ईशान कोण में भी दीपक जलाकर रख दें । दीपक की बाती के लिए रुई नहीं मौली का प्रयोग करें । घी में चुटकी भरी केसर मिलाएं । हर शुक्रवार को इस उपाय को दोहराएं, आपके घर में मां लक्ष्‍मी सदा के लिए विराजमान हो जाएंगी ।

कन्‍या पूजन का महत्‍व
मां वैभव लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी अगर आप शुक्रवार के दिन कुंवारी कन्‍याओं को भोजन कराएंगे । उन्‍हें घर बुलाकर खीर जरूर खिलाएं । कन्‍याओं को दक्षिणा दें और वस्‍त्र का कोई भी एक प्रकार दान स्‍वरूप दें । कन्‍याओं के चरण स्‍पर्श कर धन-धान्‍य की कामना करें । माता वैभव लक्ष्‍मी आप पर कृपा जरूर बरसाएंगी । इस दिन आप घर पर श्रीयंत्र की स्‍थापना भी कर सकते हैं, इसका अभिषेक दूध से करें । अभिषेक वाले दूध से पूरे घर में छींटे मारे ।