3 फरवरी, गुरुवार का राशिफल: श्री हरि नारायण की मिथुन और कुंभ पर विशेष कृपा, होगा बहुत बड़ा लाभ

आप अपनी भावनाएँ दूसरों के समक्ष व्यक्त करने का बहुत प्रयत्न करेंगे, परंतु पूर्णतः नहीं कर पाएँगे । गणेशजी स्वस्थता बनाए रखने के लिए कहते हैं ।

मेष राशि
आज आपके मित्रमंडल में नये मित्रों का समावेश होने की संभावना है । नये मित्रों का साथ आप में नया उत्साह जागृत करेंगे और आप उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । आप उनके साथ अपने विचारों और रुचि संबंधी भी बातचीत करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज की शाम आप मौजमस्ती और मनोरंजन के साथ बिताएँगे ।
वृषभ राशि
आधिपत्य की भावना पर अंकुश रखने की गणेशजी सलाह देते हैं । यह भावना आपके निजी जीवन पर प्रभाव न डाले इसका ध्यान रखना पड़ेगा । अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी के प्रति थोड़ा औदार्य एवं विशाल मन रखने की कोशिश करने की गणेशजी सलाह देते हैं । यदि ऐसा करेंगे तो आप प्रणय में आनंद का अनुभव कर सकेंगे ।
मिथुन राशि
आज आपके हाथ से कोई धार्मिक कार्य होगा अथवा धार्मिक स्थान की मुलाकात लेना संभव बनेगा । धर्म या आध्यात्मिक कार्य के पीछे धन खर्च होगा । गणेशजी इन सभी के पीछे दैनिक कर्तव्य की तरफ लापरवाह न रहने की सलाह देते हैं ।
कर्क राशि
आप अपनी वाकपटुता से लोगों का दिल जीत लेंगे । आपकी वक्तृत्वकला आपके लिए लाभदायक साबित होगी । ननिहाल पक्ष में किसी सदस्य के साथ वाद-विवाद या मनमुटाव के प्रसंग खड़े होने की संभावनाएँ हैं, परंतु दिमाग शांत रखकर धैर्यपूर्वक आप मानसिक अस्वस्थता दूर कर सकेंगे ।

सिंह राशि
गणेशजी की कृपा से प्रतिकूलताएँ और कठिनाइयों का पूरी ताकत से सामना कर सकेंगे । कैसी भी परिस्थिति में से विजेता होकर बाहर आना आपका अंतिम ध्येय है । ऐसी संभावना है कि व्यापार धंधे में तीव्र प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा । व्यक्तिगत जीवन में आज परिस्थिति अनूकूल रहेगी ।
कन्‍या राशि
आज के दिन आप जीवन को पूर्णतः भोग लेने के मूड़ में होंगे । काम से मुक्त होकर आज आप आराम करने के मूड़ में रहेंगे । मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताकर संतोष की भावना और मानसिक शांति अनुभव करेंगे । ध्यान और योग जैसी प्रवृत्तियाँ भी आपको मानसिक शांति और स्थिरता देंगे ।
तुला राशि
आप नए विषयों मे ज्ञान प्राप्त करना शुरू करेंगे । शारीरिक स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे । मित्रों के साथ बातचीत में अधिक आत्मीयता और रुचि रखेंगे जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा। निकटवर्ती स्वजनों के सानिध्य से आप आनंदित रहेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
वृश्चिक राशि
नए विषय सीखने की रुचि होगी । गणेशजी आपको अत्यधिक अपेक्षा न रखने और हर जगह माथा न मारने के लिए कहते हैं । क्योंकि उससे आपकी छाप बिगड़ने की संभावना है । ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों और सहकर्मियों के साथ संघर्ष से बचने की गणेशजी की सलाह है । संक्षेप में कहें तो आज का दिन संभालने जैसा है ।

धनु राशि
पर दुःखभंजन की भूमिका में आप लोगों के दुःख और समस्याओं में सहभागी बनेंगे । और उनकी तकलीफें कम करने में मदद करेंगे । लोग आपके समक्ष अपना मन हल्का करेंगे । आप अन्याय का विरोध करेंगे और उसके विरोध उत्साहपूर्वक संघर्ष करेंगे ।
मकर राशि
आज आप भविष्य के संबंध में थोड़ा-सा विचार करेंगे और भावी योजनाएँ निर्मित करने में आज का दिन व्यतीत करेंगे । अपनी योजनाओं को अमल में लाने के लिए आज अनुकूल समय होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं । अपने निकटतम व्यक्तियों के समक्ष भावनाएँ अभिव्यक्त करेंगे ।
कुंभ राशि
पुरानी वस्तुओं के प्रति नये दृष्टिकोण आपके कार्य को अधिक रुचिकर बनाने में मदद करेंगे। आप अपने कार्य में अधिक परिणामों की वृद्धि कर सकेंगे । आकस्मिक धन लाभ की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । आपका ज्ञान समृद्ध होगा । इन सभी बातों के साथ दिन सफल बनाने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
मीन राशि
आपको अचानक ही पैसे का मूल्य समझ में आएगा, जिससे आप बचत को अधिक महत्त्व देंगे और मितव्ययीतापूर्वक पैसे खर्च करने का आयोजन करेंगे । खर्च बढ़ने की संभावना है । परंतु थोड़े ही दिनों में आप अंकुश में ले लेंगे । गणेशजी आपको लघु बचत योजना में निवेश करने की सलाह देते हैं।
(https://www.ganeshaspeaks.com)