3 जनवरी का राशिफल, अगर आपका जन्‍मदिन है तो इसे जरूर पढ़ें

राशिनुसार करते हैं सारे काम, तो जानिए आपके लिए कल का दिन क्‍या संदेश लाने वाला है । क्‍या शुभ और क्‍या कुछ अशुभ होने वाला है ।जानिए 3 जनवरी का राशिफल ।

New Delhi, Jan 02 : मेष राशि – इस राशि के लोग आनंद में अपना दिन व्‍यतीत करेंगे । शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य एकदम अनुकूल रहेगा । दफ्तर में साथियों का पूरा साथ मिलेगा । दोपहर बाद नए कार्य प्रारंभ करें तो बेहतर होगा । अपनी सेहत का विशेष ख्‍याल रखें । दफ्तर में भी संभलकर रहने की जरूरत है । नए कार्य करने के लिए आप प्रस्तुत होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। प्रवास का योग है, आनंद से रहें । दांपत्‍य जीवन में सुख की वर्षा होगी ।

वृषभ राशि –
गृहस्‍थ जीवन में कोई अड़चन नहीं आएगी । परिजनों और रिश्‍तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा । आकस्मिक मेहमान दारी के लिए तैयार रहें । लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।
मिथुन राशि
आप अपने उन कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं जो रहस्‍यों से भरे हैं । अपनी भाषा और व्‍यवहार को संयमित रखना आज आपके लिए जरूरी है । हो सकता है आप किसी अच्‍छी जगह घूमने भी चले जाएं । मनपसंद खाना भी मिल सकता है ।

कर्क राशि
आपके लिए आज का दिन थोड़ा कष्‍टकर है, लेकिन परिश्रम से काम करेंगे तो सफल भी जरूर होंगे । स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से भी दिन थोड़ा कष्‍ट में बीतेगा, पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है । इलिए संभलकर रहें, आपको लाभ होगा ।
सिंह राशि
मानसिक रूप से आप तनाव में रहेंगे । शारीरिक रुप से कुछ अस्वस्थ भी रह सकते हैं । परिवारवालों के साथ मनमुटाव, खटास का अनुभव होगा । ऐसे हालात में संभलकर रहें ।

कन्या राशि
आपको लाभ और भाग्य वृद्धि का योग है । सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। दोपहर के बाद किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है । आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना अधिक है। आपको धन की हानि हो सकती है । कहीं भी बहस आदि के चक्‍कर में ना पड़ें । किसी अनजान व्‍यक्ति के साथ व्‍यापार संबंधी कोई डील ना करें, ये आपके लिए नुकसान का सौदा बन सकता है ।

तुला राशि
आपका दिन मध्यम फलदायी होगा । सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। आज शुभ समाचार मिलेंगे। मध्याहन के बाद परिवार में झगडे का वातावरण रहेगा, इसलिए भ्रांति दूर कीजिएगा। अनावश्यक खर्च पर संयम बरतिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा। विद्यार्थियों को अभ्यास में अड़चने आएँगी।

वृश्चिक राशि
शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम रखना होगा। नकारात्मक मानसिकता न अपनाइएगा। घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आप के मन में ग्लानि की छाया दूर हो जाएगी, और आनंद का उजाला छा जाएगा। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता और स्वस्थता भी प्राप्त कर सकेंगे

धनु राशि
दुर्घटना से संभलकर चलने की सलाह दी जाती है । आनंद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। सम्बंधियों के साथ भी अरुचिकर घटनाएँ बनेंगी। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता और स्वस्थता भी प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों, स्वजनों से उपहार मिलने से दिन आनंददायी रहेगा। परिवार का वातावरण प्रसन्नताभरा रहेगा।

मकर राशि
दिन लाभकारी है । व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ की प्राप्ति होगी। सन्मानित होंगे। व्यवसाय या व्यापार में पदोन्नति होगी। उच्च अधिकारी तथा उपरी आप पर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। उगाही से आय बढेगी। मित्रों से भेंट होगी। किसी मनोहर व पर्यटन स्थल पर प्रवास होगा। संतानों की संतोषजनक प्रगति से आपका भी हृदय-मन प्रसन्न रहेगा। सांसारीक जीवन में आनंद रहेगा।

कुंभ राशि
बौद्धिक तथा उससे सम्बंधित लेखन कार्य में आज आप सक्रिय रहेंगे। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं,जिसमें किसी बडे़ प्रतिष्ठान की भेंट आप लेंगे। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। शरीर में उल्लास और थकान दोनों का अनुभव होगा। बिना किसी विघ्न के आपके कार्य संपन्न होंगे। धनलाभ का योग है।

मीन राशि
दिन व्यापार-उद्योग के लिए और व्यावसायिकों के व्यवसाय के लिए लाभदायी है । पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनने से मन भी सुखी रहेगा। मध्याहन के बाद मानसिक अशांति और बुरा स्वास्थ्य आपको अशांत कर देंगे। बातचीत करते समय भ्रांति न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। आनंद-प्रमोद और मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। फिर भी मान-हानि होने की भी पूरी संभावना है।