3 मार्च, गुरुवार का राशिफल: भगवान सत्‍यनारायण की 5 राशियों पर कृपा, लाभ ही लाभ

आज आप अपने कार्य पूरी निष्ठा और व्यावसायिक उद्देश्य से करेंगे । विद्या सच्चा धन है ऐसा आप मानते हैं इसलिए अधिक ज्ञान प्राप्त करना चाहेंगे ।

मेष राशि
आज आपके मित्रमंडल में नये मित्रों का समावेश होगा और आपको उनके साथ अच्छी दोस्ती होगी । आप उन्हें अपना घर आने के लिए आमंत्रित करेंगे और उनके साथ विविध विषयों पर चर्चा करके आनंद में समय व्यतीत करेंगे ।
वृषभ राशि
आज के दिन बहुत अधिक मानसिक तनाव का अनुभव करेंगे । जबकि यह टेन्शन आप स्वयं ही पैदा किये होंगे । स्वभावगत इस तासीर को बदलने की आवश्यकता है । ताप्तर्य यह है कि आपको परिस्थिति को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए । योग और ध्यान से आपको आश्चर्यजनक लाभ होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।
मिथुन राशि
आपका बहुत अधिक समय कार्यों में लग जाने से दैनिक कार्यों को आयोजनपूर्वक अपनाकर आज आप अपनी क्षितिजों को विस्तृत करने के लिए कुछ ऐसा करेंगे जिसके कारण आत्मसंतोष की अनुभूति होगी । आज आप अपना दैनिक खर्च भी व्यवस्थित आयोजन करके परिश्रम से अर्जित किये गये पैसे बचाने की योजना बनाएँगे । गणेशजी आपके इस व्यवहार की सराहना करते हैं ।
कर्क राशि
आप अपने कार्य के प्रति पूर्णतः निष्ठावान होने पर भी आपके उच्च पदाधिकारियों की ओर से आपके काम की कदर न होने से आपको हताशा होगी, परंतु गणेशजी इन सभी बातों को मन पर न लेने और निराश न होने की सलाह देते हैं । आप अपने दृढ़ और साहसी स्वभाव के बल पर अंत में सफलता प्राप्त कर सकेंगे । सायंकाल आपको दुःखद और आशाभरे क्षणों का अनुभव होगा ।

सिंह राशि
व्यापारियों को व्यापार में प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा । आर्थिक हानि होने की भी संभावना है । आज का दिन बहुत अनुकूल होने की बजह से किसी भी जगह पूँजी निवेश करना उचित नहीं है । घर में या बाहर लोगों के साथ उग्र चर्चा करना टालें । गणेशजी का कहना है कि आज का दिन संभलकर रहने जैसा है ।
कन्‍या राशि
गणेशजी आपको मन से सारे नकारात्मक विचार निकाल बाहर करने की सलाह देते हैं । आप आध्यात्मिकता और योग तथा ध्यान जैसी प्रवृ्त्तियों में अधिक रुचि लेंगे । कार्य का दबाव कम होने से मानसिक स्फूर्ति का अनुभव करेंगे ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप उत्साह उमंग से ओतप्रोत होंगे । विद्वान लोगों की संगत से आपके ज्ञान में वृद्धि होगी । आप कोई भी कार्य हाथ में लेंगे उसमें आपको भाग्य का साथ मिलेगा । गणेशजी आपकी सफलता चाहते हैं ।
वृश्चिक राशि
कोई भी नया कार्य या साहस हाथ में लेने के लिए शुभ दिन है । फिर भी परिस्थिति का लाभ उठाने के लिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना पड़ेगा । गणेशजी आपको हताशा दूर करने की सलाह देते हैं । आज आपका दिन कुछ अलग तरह से व्यतीत होगा ।

धनु राशि
मौज-मस्ती और मनोरंजन से भरपूर दिन है, जिसमें खर्च की विशेष चिंता किये बिना पार्टी का आयोजन भी करने की संभावना गणेशजी देखते हैं । तत्त्वज्ञान या घर में रुचि रखनेवाले व्यक्तियों को समान रुचि रखनेवाले मित्र मिल जाने से वे ज्ञान गोष्ठि कर सकेंगे । आप अपने प्रिय व्यक्ति को दिल की विशेष बात बताएँगे ।
मकर राशि
आज कोई आपको अनावश्यक रूप से तकलीफ में डालने का प्रयास करेगा अथवा कोई प्रतिकूल परिस्थिति आपको सतत परेशान करे, ऐसी संभावना है । इस संबंध में ऐसी संभावना है कि आपका आक्रामक प्रत्याघात आपको ही निशान बनाए । इसलिए प्रत्याघात देने से पहले दो बार विचार करने के लिए गणेशजी कहते हैं । ऐसी परिस्थिति में प्रेम की गिलोरी शीतलता का अनुभव कराएगी ।
कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप निजी और व्यावसायिक जीवन के बीच भेद समझ सकेंगे और उसके अनुसार दोनों के बीच संतुलन बना सकेंगे । अपना ज्ञान विस्तृत करने के लिए विशेष ध्यान देंगे और सामाजिक तथा व्यावसायिक मंडल को विस्तृत करने की इच्छा रखेंगे । जीवन में बहुत बड़े परिवर्तन से संबंधित कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले दो बार विचार कर लेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मीन राशि
जीवन में वित्तीय आयोजन करना आवश्यक है और इस संबंध में आज आपको ध्यान में आएगा । पैसे के मामले में आप अचानक ही सावधान हो जाएँगे । परिवार के किसी सदस्य की बीमारी अथवा उसकी अनुशासन हीनता आपको चिंतित और क्रोधी बनाएँगे । परंतु यह समय कामचलाऊ होगा। इसलिए गणेशजी यह बात मन न पर लेने के लिए कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)