इस राशि के जातक आज रहेंगे अस्‍वस्‍थ, घर से बाहर निकलने से पहले जरूर पढ़ें

राशिनुसार जानें आज का दिन आपके लिए क्‍या खास लाने वाला है, कौन सी राशियां हैं जो अपनी सेहत की वजह से आज परेशान रहने वाली है ।

New Delhi, Nov 29 : मेष : आज सेहत के लिए संभल कर रहने का दिन है । शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से अनफिट महसूस करेंगे । मौसम बदलने का प्रभाव आप पर साफ नजर आ रहा है । सर्दी, कफ और बुखार से परेशान रहेंगे । कोई धर्म कार्य करने की सोच रहे हों तो उसमें खर्च काफी  रहेगा । सोच विचार कर ही हाथ आगे बढ़ाएं । आज माता के स्‍वास्‍थ्‍य का भी ख्‍याल रखें । कोर्ट केस के मामले में किसी दूसरे का सहयोग ना करें आपको नुकसान होगा ।

वृषभ राशि
निश्‍चिंत होकर दिन व्‍यतीत करें, आपके लिए बुधवार शुभ संदेश लेकर आ रहा है । कारोबार में स्थितियां आपके अनुकूल रहने वाली हैं । आपके काम की सभी लो तारीफ करेंगे । समाज में मान-सम्‍मान बढ़ेगा । जो भी कार्य करने का सोचेंगे आपको लाभ ही लाभी होगा, परिवार में सुख शांति भरा वातावरण रहेगा । पत्‍नी के साथ आनंद में समय बीमेगा । कोई नया काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए बाज का दिन शुभ है ।

मिथुन राशि
हर काम को सफलता पूर्वक करना चाहते हैं तो आज से शुरुआत करेंग । घर, दफ्तर और समाज में आज आपका नाम होगा । सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। बॉस आपसे खुश रहने वाले हैं, गृहस्‍थ जीवन में भी खुशियां रहेंगी ।
कर्क : सेहत के प्रति चिंतित ना हो आज आपकी सेहत पर कोई आंच नहीं आएगी । भाग्‍य वृद्धि के अवसर बन रहे हैं परिश्रम करना बिलकुल ना छोड़े । आप परिणाम के बेहद करीब हैं । विदेश जाने की इचछठा रखने वालों के लिए दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है ।

सिंह राशि
आपकी राशि के जातकों को आज संभलकर रहना होगा । अपनी सेहत का ख्‍याल रखें, बीमारी के चलते परेशान रह सकते हैं । परिवार के दूसरे सदस्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता भी रह-रहकर सताएगी । बाहर खान-पान का असर आपकी हैल्‍थ पर साफ नजर आएगा ।
कन्‍या : आज आपके लिए खुशियों भरा दिन है । महिलाओं के लिए विशेष लाभ का दिन है । पुरुष मित्रों से पहचान बढ़ेगी साथ ही आज शॉपिंग पर जाने का दिन है । कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर सकते हैं ।

तुला राशि
आपकी सेहत मस्‍त रहने वाली है । आज आपको आउटिंग का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने मत दीजिएगा । अपने कंपटीटर्स को हराने में सफल होंगे, घर और दफ्तर में माहौल आनंदमयी रहेगा । आपके कुलीग्‍स पूरा साथ देंगे । किसी भी चीज की कमी आज आपको महसूस नहीं होगी । ननिहाल से कोई शुभ संदेश मिलने की संभावना है । संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे । परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, आज का दिन आनंद के साथ गुजरेगा ।

वृश्चिक राशि
आज आलस से भरा दिन है । परेशानियों से घिरे रह सकते हैं । शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर रहेंगे । गृह कलेश का दिन है, खुद को घर से बाहर रख सकते हैं तो आज बिजी रहने की कोशिश करें । पानी वाली जगहों से संभकर रहें, चोट लगने का खतरा है ।
धनु : आज का पूरा दिन सुखमय बीतेगा। व्यापार – धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई – बहनो के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे । कोई नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं।

मकर राशि
मन में कई तरह की दुविधाएं घर कर रही हैं, मानसिक रूप से अशांत महसूस करेंगे । आपकी सेहत आज नरम गरम रहने वाली है थोड़ा सावधानी बरतें । उलझन में रह सकते हैं, सुबह ही ऐसा महसूस हो तो आज घर में रहें । दफ्तर में किसी से वाद-विवाद के चांसेज हैं, अपनी वाणी पर संयम बनाकर रखें । परिजनों से मनमुटाव हो सकता है । काम में सफलता ना मिलने से मन निराश होगा । बेवजह के खर्च आपको परंशान कर सकते हैं ।

कुंभ राशि
आनंद, उत्साह और प्रसन्नता का दिन है । नए काम की शुरुआत करें लाभ जरूर होगा । परिजनों के साथ आज एक समय का बढि़या खाना इंज्‍वॉय करेंगे । दूर की यात्रा का योग बन रहा है । आप पर लक्ष्‍मी मां की कृपा है, इस दिन का भरपूर इस्‍तेमाल करें । लंबे समय से अटके काम आज पूरे हो सकते हैं । दान करने का सोच रहे हों तो आज उपयुक्‍त दिन है । जरूरतमंदों को खाना जरूर खिलाएं । पत्‍नी के साथ अचछा समय व्‍यतीत होगा ।

मीन राशि
तन और मन से प्रसन्‍न रहने का दिन है । आनंद की प्राप्ति होगी, नए कार्य में सफलता मिलेगी । धार्मिक  कामों में मन लगगा । कोई नया काम करने का मन कर रहा है तो कोशिश कर सकते हें । अगले हफ्ते तक परिणाम नजर आने लगेंगे । धर्म कर्म के कामों में मन लगेगा । पति – पत्‍नी एक दूसरे के साथ प्रसन्‍न रहेंगे । आज कहीं घूमने या डिनर की प्‍लानिंग करेंगे तो अच्‍छा रहेगा । परिवार के साथ समय बिताने का दिन है । सेहत कुशल मंगल रहेगी ।