शुक्रवार का राशिफल, आज ही जानिए कल किस राशि की किस्‍मत चमकने वाली है

शुक्रवार का दिन आपके लिए क्‍या खुशखबरी लेकर आ रहा है, घर-परिवार और पैसे का हाल कैसा रहेगा । पढ़ें 23 मार्च का राशिफल, जानिए आपकी राशि के लिए दिन कैसा रहेगा ?

New Delhi, Mar 22 : मेष राशि – आपकी राशि के जातक प्रसन्‍न रहें । दिन सुख भरा संदेशा लाने वाला है । आनंद और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । व्‍यापार या नौकरी अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो आपको लाभ ही लाभ होगा । मान-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी । नौकरी में प्रमोशन और इनक्रीमेंट के चांसेज हैं । लेकिन आपके लिए है एक खास सलाह और वो ये कि चोट लगने के योग बन रहे हैं, वाहन आदि से दूर रहें ।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए भी खुशियों भरा दिन है । मन प्रसन्‍न रहेगा, विदेश जाने वालों के लिए अनुकूल समय है । लंबी दूरी करने के मौके मिलने वाले हैं । दफ्तर या जिस भी जगह आप काम करते हैं आपके बॉस प्रसन्‍न होंगे और आपको ढेर सारा काम भी सौंपेंगे । सेहत सामान्‍य रहने वाली है । सलाह दी जाती है कि स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें, उल्‍टा पुल्‍टा खाने से बचें और स्‍वस्‍थ रहेंगे ।

मिथुन राशि
अशुभ घटनाओं की संभवनाएं हैं, इसलिए थोड़ा ज्‍यादा सावधानी बरतने की जरूरत है । कोई सर्जरी होनी है तो उसे टाल दीजिए, जान को खतरा हो सकता है । गुस्‍से से खुद को ही नुकसान हो सकता है । अपना दिमाग एकदम शांत रखिएगा । शारीरिक और मानसिकरुप से आज आप अस्वस्थ रहेंगे, इसलिए वाणी पर संयम रखने से वाद-विवाद को टालने में सफलता प्राप्त होगी। खर्च अधिक होने से आर्थिकरुप से तंगी का अनुभव होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ईश्वर की आराधना से अच्छा फल मिलेगा।

कर्क राशि
मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बितेगा दिन । कहीं घूमने की, साथ में डिनर का प्‍लान कर सकते हैं । व्‍यापार क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको इसका पूरा लाभ होगा । बच्‍चों और परिवार के साथ समय बिताने का समय है ।
सिंह राशि – मन थोड़ा परेशान रहने वाला है । कनफ्यूजन के हालात बने रहेंगे, रोजमर्रा के काम में कोई रुकावट आ सकती है । ऑफिस में कुलीग्‍स पर विश्‍वास मत करिएगा, दिन शुभ नहीं है । किसी साजिश का पर्दाफाश हो सकता है । बॉस से बच कर रहें, जरूरी काम पहले ही निपटा लें ।

कन्‍या राशि
घर में सुख – शांति रहेगी, प्रसन्‍न मन से सारे काम करेंगे । आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे, हर काम में सफलता मिलेगी । लंबे समय से सेहत से परेशान थे तो अब आपकी तबीयत में सुधार होने लगेगा । आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

तुला राशि
शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखिएगा । कहीं ऐसा ना हो कोई आपको हर्ट कर दे । आभूषण, आनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रक्‍त संबंधी विकार हो सकते हैं  । वाहन दुर्घटना हो सकती है थोड़ा संभलकर रहें । बेवजह की जिद आपको मुसीबत में डाल सकती है । मंगल का आपकी राशि में प्रवेश निश्‍चय ही शुभ नहीं माना जा रहा है ।

वृश्चिक राशि
आज आप खुद को दुर्घटना से बचाएं, किसी सर्जरी के लिए शुक्रवार का दिन सही नहीं है । दिन थोड़ा परेशान करने वाला है । तनाव भरा दिन है, अपना और अपने परिजनों का पूरा ध्‍यान रखें । खर्च होने की संभावना है ।
धनु राशि – आज का दिन आप के लिए लाभकारी है  । गृहस्थ जीवन का पूरा आनंद आप ले सकेंगे । मित्रों के साथ किसी अचछी जगह पर घूमने का प्‍लान कर सकते हैं । आय बढ़ने के योग बन रहे हैं, नौकरी में मेहनत करना ना छोड़ें ।

मकर राशि
आकस्मिक धनलाभ की संभावना है । संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बचपन के या पुराने मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद छाया रहेगा। नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा। बड़ों के साथ कलह हो सकती है, इसलिए ध्‍यान रखें कहीं आपसे कुछ ऐसा ना हो जाए कि परिवार बिखर जाएं ।संतान संबंधी समस्‍या सताएगी । शेयर बाजार में पैसा ध्‍यान से और संभलकर लगाएं । मन परेशान रहेगा । किसी वाद-विवाद का हिस्‍सा ना बनें ।

कुंभ राशि
शुक्रवार का दिन सुखमय बीतेगा। व्यापार – धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई – बहनो के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे । कोई नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं ।
मीन  राशि – खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार में कोइ बीमार पड़ सकता है । क्रवार का दिन कारोबार आदि में धन खर्च होने की प्रबल संभावना है । बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद होगा ।