31 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा दिन, क्‍या होगा आपकी राशि पर ग्रहण का असर ?

आज ही जानिए आपका कल का राशिफल, राशिनुसार कैसा रहेगा दिन । शुभ- अशुभ किस सूचना से आपको होना पड़ सकता है दो चार, पढें आपकी राशि क्‍या कहती है ।

New Delhi, Jan 30 : मेष राशि – प्रियजनों से मुलाकात हो सकती है, आपका मन खुश रहने वाला है । दोपहर के बाद घर में एकदम शांति का माहौल रहेगा । आने वाले दिन के लिए खुद को तैयार रखें, चुनौतियां आपको इंतजार कर रही हैं ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –चंद्रग्रहण का असर आपकी राशि के लिए शुभ नहीं रहने वाला । इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी चिंता सता सकती हैं ।

वृषभ राशि
हर काम में सफलता मिलेगी, दिल मजबूत रखें कोई भी मुसीबत आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी । पिता की ओर से लाभ होगा । संपति से जुड़े  कोई काम, सोच विचार ना करें ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –इस राशि के जातकों के लिए ये चंद्रग्रहण शुभ रहने वाला है । आपके दोस्‍तों से आपकी मुलाकात हो सकती है । बुरा समय चल रहा है तो अपने मित्रों से सहायता लेने में संकोच ना करें ।

मिथुन राशि
दोपहर बाद मन अप्रसन्‍न हो सकता है । समय के अनुसार खाना ना मिल पाने से मन खराब रहेगा । भावुक हो सकते हैं । घर में तनातनी का माहौल बन सकता है । भावुकता के साथ काम ना लें ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव – चंद्रग्रहण का असर आपकी राशि के लिए शुभ नहीं रहने वाला । आपको सामान्‍य जीवन में परेशानी महसूस होगी । बने-बनाए काम भी बिगड़ेंगे । कार्य में बाधा पहुंचेगी, अधूरे काम पूरे नहीं कर पाएंगे ।

कर्क राशि
आपकी मीठी बोली से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे कोई नया काम मिल सकता है । दोपहर के बाद बाहर घूमने जा सकते हैं । साथ के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –आपके लिए ये चंद्रग्रहण अशुभ रहने वाला है । मानसिक कष्‍ट पहुंचेगा, तनाव रहेगा । आपको किसी मामले में बड़ी धनहानि हो सकती है ।

सिंह राशि
वाणी में उग्रता लाने की बजाय वाणी को सुमधुर करने की कोशिश करें । खर्च संभलकर करें, फालतू खर्च होने का दिन है । खर्च से बचने के लिए घर पर रहने की सलाह दी जाती है ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –इस राशि के जातक व्यर्थ की चिंता में फंस सकते हैं । इस चंद्रग्रहण का आपकी राशि पर भ्रामक असर पड़ेगा, कुछ ना होने के बाद भी आप मन से परेशान रहेंगे । आपके खर्च के कारण बढ़ेंगे ।

कन्या राशि
परिवार के सदस्‍यों के साथ मतभेद ना रखें, मन की चिंता दूर करें और दूसरों को खुद से घुलने मिलने का मौका दें । दोपहर बाद आप भावुक हो सकते हैं । अपनी बोली पर संयम बनाकर रखने की सलाह दी जाती है
चंद्रग्रहण का प्रभाव –इस राशि के जातक प्रसन्‍न होकर घर से बाहर निकलें । आपके लिए ये चंद्रग्रहण शुभ समाचार लेकर आ रहा है । आपको धन एवं विद्या से जुड़े लाभ होने वालें हैं । छात्रों के लिए समय बहुत अच्‍छा है, किसी परीक्षा में बैठने वाले हैं तो आपको लाभ होगा ।

तुला राशि
धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं । कारोबार में नुकसान के प्रबल योग बन रहे हैं, दोपहर बाद ऐसे फैसले ना लें जो आपको मुश्किल में डाल सकते हों । दफ्तर में कुछ चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –इस राशि के जातकों को बड़े लाभ की संभावना है । विशेष तौर पर कानूनी क्षेत्र में किसी मामले के लिए परेशान हो रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी का समय है । कानूनी मामलों में विजय प्राप्‍त होगी । पुराने लटके मामले सब क्‍लीयर हो जाएंगे ।

वृश्चिक राशि
काम के क्षेत्र में लाभ होगा । संपत्ति से जुड़ी कार्यवाही पूरी कर सकते हैं । दांपत्‍य जीवन में आज सुख ही सुख रहेगा । दोपहर बाद जरूरी फैसले ना लेने की सलाह दी जाती है ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव – व्यापार में लाभ का समय है लेकिन ये चंद्रग्रहण आपके लिए चिंता का कारण भी बन रहा है । संयम रखें और दूसरों के बारे में अति विचार ना करें ।

धनु राशि
स्वभाव में उग्रता रहेगी स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा । आपके कार्यक्षेत्र में आपका बढ़ता वर्चस्‍व आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है । पिता की ओर से लाभ और सेहत में सुधार होगा ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –इस राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण चिंता का कारण बन सकता है । इस राशि के जातकों को बेफिजूल धन व्यय करना पड़ सकता है । आप यदि राज‍नीति के क्षेत्र में तो कोई बड़ी उथल-पुथल हो सकती है । ये समय आपके लिए शुभ नहीं हे ।

मकर राशि
पारिवारिक सदस्यों के साथ बहस में ना उलझें, बहस करेंगे तो मनमुटाव होगा और ये मतभेद आपके परिवार के टूटने का कारण भी बन सकता है । ये सेहत की दृष्टि से आपके लिए सही नहीं है ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव – इस राशि के जातक घूमने का प्‍लान कर सकते हैं, लेकिन आपकी ये यात्रा किसी प्रयोजन हेतु नहीं हो पाएगी । व्‍यर्थ में पैसे की बर्बादी हो सकती है साथ ही सफर के दौरान कोई समस्‍या भी सता सकती है ।

कुंभ राशि
घर का वातावरण सुखमय बनाए रखें, परिवार के साथ कहीं घूमने चले जाएं वो बेहतर होगा । काम की वजह से मन परेशान है तो आपको अपना पूरा ध्‍यान परिवार पर लगाना चाहिए ।
चंद्रग्रहण का प्रभाव –साल का पहला चंद्रग्रहण आपके लिए पदोन्नति की खुशखबरी ला सकता है । काम में आपका 100 प्रतिशत देते रहें, बॉस, अधिकारियों के साथ बनाकर रखें । आपके लिए ये वर्ष शुभ ही शुभ रहने वाला है ।

मीन राशि
जरूरी काम ना ही करें तो बेहतर हैं, इन्‍हें अगले दिन के लिए बचाकर रखा जा सकता है । जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है लेकिन बात ज्‍यादा ना बढ़े इसके लिए आपको संभलकर रहना होगा
चंद्रग्रहण का प्रभाव – काफी समय से लटके हुए कामों में और देरी होगी । आपके रोजमर्रा के काम भी देरी से शुरू होंगे । वर्कप्‍लेस पर आपकी लेट लतीफी आपके लिए  परेशानी का सबब बन सकती है । जितना हो सके समय पर आने की कोशिश करें ।