शुक्रवार है इन 7 राशियों पर भारी, मेष-कर्क-सिंह राशि वाले अभी जान लें एक खास उपाय

राशिनुसार कार्य करने वाले जानें आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है । किस राशि के लिए आज का दिन है शुभ और किन्‍हें दी जा रही है संभलकर रहने की सलाह, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 07 : मेष राशि – आज आप अपने उन कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं जो रहस्‍यों से भरे हैं । अपनी भाषा और व्‍यवहार को संयमित रखना आज आपके लिए जरूरी है । दोपहर बाद नए कार्य प्रारंभ करें तो बेहतर होगा । अपनी सेहत का आज खास ख्‍याल रखें । दफ्तर में भी संभलकर रहने की जरूरत है । दिन शांतिपूर्ण व्‍यतीत हो इसके लिए करें एक छोटा सा उपाय, सुबह उठकर तुलसी के पौधे के सामने एक दिया जलाएं और सूर्य को अर्घ्‍य दें ।

वृषभ राशि
गृहस्‍थ जीवन में कोई अड़चन नहीं आएगी । परिजनों और रिश्‍तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा । आकस्मिक मेहमानदारी के लिए तैयार रहें । लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।
मिथुन राशि – इस राशि के लोग आज आनंद में अपना दिन व्‍यतीत करेंगे । शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य एकदम अनुकूल रहेगा । दफ्तर में साथियों का पूरा साथ मिलेगा । हो सकता है आप किसी अच्‍छी जगह घूमने भी चले जाएं । मनपसंद खाना भी मिल सकता है ।

कर्क राशि
आपके लिए दिन थोड़ा कष्‍टकर है, लेकिन परिश्रम से काम करेंगे तो सफल भी जरूर होंगे । स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से भी दिन थोड़ा कष्‍ट में बीतेगा, पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है ।  आपके लिए एक उपाय बताया जा रहा है, सुबह उठकर नहाधोकर मां लक्ष्‍मी का ध्‍यान करें । घर की साफ-सफाई करें ओर पूरा दिन किसी से भी क्रोध में वार्तालाप ना करें । सेहत को लेकर समस्‍या हो सकती है इसलिए खानपान पर ध्‍यान रखें ।

सिंह राशि
मानसिक रूप से आप तनाव में रहेंगे । शारीरिक रुप से कुछ अस्वस्थ भी रह सकते हैं । परिवारवालों के साथ मनमुटाव, खटास का अनुभव होगा । ऐसे हालात में संभलकर रहें । आज आपको धन की हानि हो सकती है । कहीं भी बहस आदि के चक्‍कर में ना पड़ें । सिंह राशि के लिए उपाय है कि परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाएं । भगवान या गुरु के दर्शन करें और जीवन में हुई गलतियों के लिए माफी मांग लें ।

कन्या राशि
लाभ और भाग्य वृद्धि का योग है । सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। दोपहर के बाद किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है । आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना अधिक है। उपाय ये है कि सरसों के तेल के 7 दिए सुबह सवेरे अपने घर के आंगन में रखें । संध्‍या के समय इन दियों को जलाएं और आंगन के कोने-कोने में रख दें । माता की सेहत ठीक होगी ।

तुला राशि
शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम रखना होगा। घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आप के मन में ग्लानि की छाया दूर हो जाएगी, और आनंद का उजास छा जाएगा। नए कार्य करने के लिए आप प्रस्तुत होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। प्रवास का योग है। आपके लिए उपाय नहीं सलाह है कि अपनी वाणी पर संयम रखने की पूरी कोशिश करें ।

वृश्चिक राशि
आजका आपका दिन मध्यम फलदायी होगा । सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। आज शुभ समाचार मिलेंगे। अनावश्यक खर्च पर संयम बरतिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा।
धनु राशि –  दुर्घटना से संभलकर चलने की सलाह दी जाती है । आनंद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। सम्बंधियों के साथ भी अरुचिकर घटनाएँ बनेंगी।

मकर राशि
व्यापार-उद्योग के लिए और व्यावसायिकों के व्यवसाय के लिए लाभदायी दिन है । पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनने से मन भी सुखी रहेगा। मध्याहन के बाद मानसिक अशांति और बुरा स्वास्थ्य आपको अशांत कर देंगे। बातचीत करते समय भ्रांति न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। आनंद-प्रमोद और मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। फिरभी मान-हानि होने की भी पूरी संभावना है।

कुंभ राशि
दिन लाभकारी है । व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ की प्राप्ति होगी। सन्मानित होंगे। व्यवसाय या व्यापार में पदोन्नति होगी। उच्च अधिकारी तथा उपरी आप पर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।
मीन राशि – बौद्धिक तथा उससे सम्बंधित लेखन कार्य में आप सक्रिय रहेंगे। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं, जिसमें किसी बडे़ प्रतिष्ठान की भेंट आप लेंगे।