दो राशियों के लिए बहुत फायदेमंद रहेगा बुधवार का दिन, पढि़ए आपकी राशि का भविष्‍यफल

14 फरवरी को भी महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा, इस दिन भोलेनाथ की आराधना करें और अपने पूरे दिन को सफल बनाएं । आगे पढ़ें आपकी राशि के लिए दिन कैसा रहने वाला है ।  

New Delhi, 13 Feb : मेष राशि – परिवार के साथ किसी महत्‍वपूर्ण बात को लेकर चर्चा हो सकती है । अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और सोच समझकर ही सलाह मशविरा करें । दिन मिला जुला रहने वाला है । ऑफिस में अधिकारियों के साथ मीटिंग है तो समय का ध्‍यान रखें, लेट होने से काम बनेगा नहीं बल्कि खराब हो सकता है । शारीरिक कमजोरी के चलते ऊर्जा का अभाव महसूस करेंगे । सेहत के मामले में अनफिट रह सकते हैं, सावधान रहें ।

वृषभ राशि 
बहुत अधिक भावुक होने की जरूरत नहीं है । आपकी सेहत बिगड़ सकती है । नए काम के लिए दिन शुभ नहीं, इसलिए शुरुआत अभी ना ही करें तो अच्‍छा है । खान-पान में ध्यान रखिएगा। व्यवसायिक मामलों में कुछ गड़बउ़ हो सकती है । साथियों के साथ वाद-विवाद में ना पढ़ें । किसी बहस का हिस्‍सा बेवजह ना बनें, ऐसी राय ना दें जो किसी के दिल को प्रभावित करे । संयम से काम लें, कुछ चीजें जो आपको परेशान कर रही हैं समय के साथ वो सभी दूर हो जाएंगी ।

मिथुन राशि 
नए काम की शुरुआत करने के लिए अभी समय उपयुक्‍त नहीं है । कुछ समय रुके, आपकी राशि के ग्रह योग सही नहीं बन रहे हैं । अपने गुस्‍से पर नियसंत्रण रखें, नहीं तो संबंध बिगड़ने के पूरे आसार हैं । धन का संकट हो सकता है । उन विचारों से खुद को दूर रखें जो अनैतिक हैं । ईष्‍वर की शरण में जाएं, उपन पर अपना मन मन धन अर्पण करें । आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी और परिवार में खुशहाली आएगी ।

कर्क राशि 
मनोरंजन के साधनों में दिन व्‍यतीत होगा । हो सकता है पूरा दिन घर पर ही बीते । परिवार के साथ क्‍वालिटी टाइम गुजारेंगे । सेहत बढि़या रहने वाली है । मान-सम्‍मान बढ़ेगा और यश की प्राप्ति होगी । कहीं यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं ।
सिंह राशि – दिन मध्यम फलदायी रहेगा । पारिवारिक सदस्यों के साथ बोलते हुए संयम रखें । विवाद होने की संभावना है । रोजमर्रा के कामों में दिक्‍कत आ सकती है, पहले से प्‍लान कर लें । बहुत परिश्रम के बाद भी फल ना मिले तो हताशा हो सकती है ।

कन्‍या राशि 
दिन आपके फेवर में नहीं है । छोटी सी बात का भी बड़ा बतंगड़ बन सकता है । इसलिए किसी भी तरह के झगड़े में ना ही पड़ें तो बेहतर होगा । अचानक से खर्च हो सकता है । स्‍टूडेन्‍ट्स को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्‍यान देना होगा । परीक्षाएं चल रही हैं हों तो दिमाग इधर-उधर दौड़ाना बंद कर दें । किसी रिश्‍तेदार के साथ हुई मुलाकात से मन प्रसन्‍न हो जाएगा । पेट की कोई समस्‍या आपको सता सकती है । इसलिए कुछ भी गलत खाने-पीने से बचें ।

तुला राशि
समय बहुत ही शुभ चल रहा है, कोई भी नया काम करने से पहले अधिक सोचने की आवश्‍यकता नहीं है । आपको लाभ के पूरे योग बन रहे हैं । शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस होगी । मानसिक रूप से तनाव में रह सकते हैं । धन और कीर्ति की हानि होगी । अपनी माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी । किसी संबंधी, रिश्‍तेदार के साथ वाद-विवाद हो सकता है । आपका मन बहुत अधिक दुखी होगा ।

वृ‍श्चिक राशि 
पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य की शुरुआत कर पाएंगे । साथियों से सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी । मित्रों से भेंट होगी । कोई भी काम कर सकते हैं, आपको सफलता जरूर मिलेगी । आर्थिक लाभ के साथ भाग्यवृद्धि के योग हैं।
धनु राशि – कनफ्यूजन के चलते निर्णय नहीं ले पाएंगे । मन में अजीबोगरीब ख्‍याल आते रहेंगे । परिजनों के साथ मनमुटाव की संभावना है, अपनी वाणी पर संयम रखें । बेफिजूल के खर्च करने से बचें ।

मकर राशि 
आप का प्रत्येक कार्य सरलता से पूर्ण होगा। ऑफिस और व्‍यापार की जगह में आपका मान बढ़ेगा । प्रतिष्ठा में वृद्घि होगी । नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं । गृहस्थ जीवन में सब कुछ आनंद से गुजर रहा है, परिवार और बच्‍चों के साथ इसी प्रकार संबंध अच्‍छे बनाकर चलें । दुर्घटना होने की संभावना है संभलकर रहें।सड़क पर चलते हुए विशेष सावधानी बरतें ।

कुंभ राशि 
सेहत के लिए सवाधान रहें, कुछ भी ऐस काम ना करें जिससे सेहत को दिक्‍कत पैदा हो । मानसिक रूप से सेहतमंद रहना अति आवश्‍यक है । कोर्ट कचहरी के झंझट में ना ही पड़ें तो बहेतर होगा । निवेश से पहले सौ बार सोच लें, समझ लें फिर ही कहीं पेसा लगाएं । ऐसा ना हों कि आप जिनके साथ निवेश की सोच रहे हों वो आपको फ्रॉड केस में फंसा दें । गुस्‍से पर कंटोल रखें । आपके लिए दिन ठीक-ठाक ही रहने वाला है ।

मीन राशि 
पारिवारिक और सामाजिक बातों में पूरा दिन बीतने वाला है । पुराने मित्रों से मुलाकात होगी, साथ में बाहर जाने का प्‍लान बन सकता है । खर्च भी करना पड़ सकता है । किसी खास जगह पर घूमने जाने का प्‍लान बनें तो उसमें जरूर शामिल हो जाइएगा । हर क्षेत्र में लाभ की संभावना बन रही है । दांपत्‍य जीवन खुशहाल बीतेगा, अगर आपका विवाह तय होने जा रहा है तो योग अच्‍छे बन रहे हैं ।