16 फरवरी का राशिफल, वृषभ और मीन राशि के लिए सबसे बढि़या दिन

16 फरवरी को क्‍या रहने वाला है आपकी किस्‍मत का हाल, दिन की शुरुआत कैसी होगी और घर – दफ्तर में कैसा हाल रहेगा । आगे पढ़ें 16 फरवरी का राशिफल ।

New Delhi, Feb 15 : मेष राशि – शारीरिक रूप से शिथिल महसूस करेंगे और मानसिक रुप से चिंतित रहेंगे । अपनी माता की सेहत की चिंता आपको परेशान करेगी । कहीं घूमने जाने का प्‍लान है तो उसे टाल दें । परिवार में मतभेद बने रहेंगे, बड़ों के साथ कलह हो सकती है, इसलिए ध्‍यान रखें कहीं आपसे कुछ ऐसा ना हो जाए कि परिवार बिखर जाएं ।संतान संबंधी समस्‍या सताएगी । शेयर बाजार में पैसा ध्‍यान से और संभलकर लगाएं । मन परेशान रहेगा । किसी वाद-विवाद का हिस्‍सा ना बनें ।

वृषभ राशि
दिन मिला जुला रहेगा । व्यापारी नए काम में पैसा लगाकर मुनाफा कमाएंगे । भविष्‍य के लिए कोई योजना बना रहे हैं तो उसे मूर्त रूप देने के लिए समय शुभ है । विदेश जाने की योजना पूरी होगी । किसी धर्मिक स्‍थल पर जाने का मन बना रहे हैं तो उसे पूरा करें ।मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बितेगा दिन । कहीं घूमने की, साथ में डिनर का प्‍लान कर सकते हैं । व्‍यापार क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको इस का पूरा लाभ होगा । बच्‍चों और परिवार के साथ समय बिताने का समय है ।

मिथुन राशि
काम में सफलता मिलने से आप आज खुश रहने वालें हैं । आपके विरोधी आपसे पराजित होंगे । परिजनों के साथ कलह, बहस जैसे हालात बन सकते हैं, इस वजह से आप परेशान रहेंगे । दोपहर बाद हालात और बिगड़ सकते हैं । माता की सेहत बिगड़ने की संभावना है । नेगेटिव विचार आपको परेशान कर सकते हैं । आज भाग्‍य आपका साथ नहीं देगा, इसलिए जितना हो सके चीजों को लेकर भड़के नहीं ।

कर्क राशि
दिन अनुकूल है । हर काम में सफलता मिलेगी, दिल मजबूत रखें कोई भी मुसीबत आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी । पिता की ओर से लाभ होगा । संपति से जुड़े कोई काम, सोच विचार ना करें ।पारिवारिक सदस्‍यों से मेलजोल बढ़ाने से आपको ही लाभ होगा । मन शांत होगा और परिवार खुश रहेगा । जरूरी काम ना ही करें तो बेहतर हैं, इन्‍हें अगले दिन के लिए बचाकर रखा जा सकता है ।

सिंह राशि
संतान की ओर से चल रही दिक्‍कतें दूर होंगी । किसी प्रियजन से मुलाकात होगी, लंबे समय से मित्रों के साथ आउटिंग प्‍लान करने का मन है तो ये दिन आपके लिए ही है । घूमने जाएं, दिन आनंद में बिताएं । तन – मन से ताजगी और आनंद की प्राप्ति होगी । दिमाग में बहुत ज्‍यादा चीजों को लेकर कन्‍फ्यूजन ना पैदा करें, मन अशांत रह सकता है । किसी से वाद-विवाद में ना फंसे, आज साजिश का शिकार हो सकते हैं ।

कन्‍या राशि
घर में सुख – शांति रहेगी, प्रसन्‍न मन से सारे काम करेंगे । आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे, हर काम में सफलता मिलेगी । लंबे समय से सेहत से परेशान थे तो अब आपकी तबीयत में सुधार होने लगेगा । आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों के आगमन से घर में प्रसन्नता रहेगी। हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

तुला राशि
बड़ों से लाभ मिलने का दिन है, धन का फायदा हो सकता है । आपकी बोली आपके निकटजनों को आपसे दूर कर सकती है । वाणी में उग्रता लाने की बजाय वाणी को सुमधुर करने की कोशिश करें । खर्च संभलकर करें, फालतू खर्च होने का दिन है । खर्च से बचने के लिए घर पर रहने की सलाह दी जाती है । भाग्‍य वृद्धि के अवसर बन रहे हैं परिश्रम करना बिलकुल ना छोड़े । आप परिणाम के बेहद करीब हैं ।

वृश्चिक राशि
स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए भी आज का दिन परेशान करने वाला रहेगा, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा । मन परेशान रहेगा इसलिए खुद को आज व्‍यस्‍त रखने की कोशिश करें ।जो काम करेंगे उमें कुछ ना कुछ गड़बड़ हो सकती है । दिनभर मन अशांत रहेगा ।
धनु राशि – आनंद की प्राप्ति होगी, नए कार्य में सफलता मिलेगी । धार्मिक  कामों में मन लगगा ।आज कहीं घूमने या डिनर की प्‍लानिंग करेंगे तो अच्‍छा रहेगा । परिवार के साथ समय बिताने का दिन है । सेहत कुशल मंगल रहेगी ।

मकर राशि
खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार में कोइ र्बीमार पड़ सकता है । कारोबार आदि में धन खर्च होने की प्रबल संभावना है । बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद होगा । नौकरी में भी मन नहीं लगेगा । थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है । नेगेटिव विचारों से दूर रहें ।
कुंभ राशि – पूरा दिन सुखमय बीतेगा। व्यापार – धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई – बहनो के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे । कोई नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं।तन और मन से प्रसन्‍न रहने का दिन है । 

मीन  राशि
आकस्मिक धनलाभ की संभावना है । संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बचपन के या पुराने मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद छाया रहेगा। नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा। जिसका लाभ भविष्य में आपको होगा। स्‍त्री मित्रों की ओर से शुभ समाचार मिलेगा । माता जी के साथ आपके संबंध अच्‍छे होंगे । चुनौतियों का उटकर सामना करें, आपके लिए मुश्किल बाधा नहीं बनेगीं । सेहत को लेकर सावधान रहें ।