सोमवती अमावस्‍या है आज, जानें किस राशि के जातकों का खुल रहा है भाग्‍य

वर्ष की अंतिम अमावस्‍या है आज, जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन । राशिफल के अनुसार दी जा रही है आपको कौन सी सलाह ।

New Delhi, Dec 18 : मेष राशि –आपके राशिफल के अनुसार आप कल्‍पना के सागर में गोते लगाना बंद करें । यथार्थ में कदम रखें । अपने कल्‍पना लोग से निकलकर सृजनकार्यों में वक्‍त दें इससे आपको फायदा होगा । साहित्‍या की ओर झुकाव रहेगा । अपने प्रेमी और मित्रजनों के साथ पूरा दिन सुख और आनंद में व्‍यतीत होगा । खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखने के लिए बेवजह की भावनात्‍मक क्रियाकलापों में ना उलझें । ऐसी बातें ना करें जिससे किसी दूसरे का दिल दुखे ।

वृषभ राशि
हरेक विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव होगा। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में गहरी चिंताएँ सताया करेगी। नौकरी- व्यवसाय में अवरोध खड़े होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह दी जाती है। विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे। अथवा विदेश में बसनेवाले निकटस्थ सम्बंधियों के समाचार मिलेंगे। संतानों के सम्बंध में चिंता होगी।

मिथुन राशि
देर से ही सही लेकिन आपको अपने परिश्रम का फल जरूर मिलेगा । नौकरी, बिजनेस के लिए आपका दिन अनुकूल रहेगा । फैसले लेने के लिए बेहद शुभ दिन है । आय में बढ़ोतरी की संभावना है, स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए दिन मिला जुला रहने वाला है । रात्रि में बाहर अकेले ना जाएं । दुर्घटना की संभावना बन रही है । जरूरी काम से जाना पड़े तो किसी को साथ जरूर ले जाएं । बहुत परेशान रहने की आवश्‍यकता नहीं है ।

कर्क राशि
आपका दिन सुख और आनंद में व्‍यतीत होगा । दोस्‍त और परिवार के जन आपकी इस खुशी का कारण होंगे । आपको कोई सरप्राइज भी मिल सकता है । घर से बाहर घूमने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में शुभअवसर के मौके मिलने वाले हैं ।
सिंह राशि – आपके राशिफल के अनुसार आनंद और उत्साह का वातावरण महसूस करेंगे । आपकी माताजी की ओर से लाभ होगा। आफिस में बॉस आपके कामों की सराहना करेंगे । साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा । सेहत के प्रति सावधानी बरतें ।

कन्‍या राशि
लाभ मिलने वाला है । व्‍यापार, नौकरी, आय के जिस भी साधन में आप कार्य कर रहे हैं उसमें आपको फल की प्राप्ति जरूर होने वाली है । वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष मिलेगा । परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा । आपकी कोई महिला मित्र आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएंगी ।
तुला राशि – आपको थोड़ा संभलकर चलने की सलाह दी जाती है । आपके राशिफल के अनुसार मानसिक रूप से परेशान और शारीरिक रूप से अस्‍वस्‍थ हो सकते हैं । वाणी और व्यवहार पर संयम रखने में ही भलाई है ।

वृश्चिक राशि
आपके राशिफल के अनुसार आप के लिए मध्यम फलदायी दिन है, मित्रों और निकजनों से मुलाकात आपके मूड को अच्‍छा बनाए रखेगी । पूरा दिन धन से जुड़ी योजनाएं बनाने में, नए व्‍यापार आदि के बारे में सोचते हुए गुजर सकता है ।
धनु राशि – आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना पड़ेगा, अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं । मौसम को देखते हुए कहा जा सकता है कि आप पर इसका असर पड़ने वाला है । सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे।

मकर राशि
आपके राशिफल के अनुसार किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी । परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी । नौकरी में साथी कर्मचारी सहयोग देंगे। नौकर वर्ग और ननिहाल पक्ष से लाभ होगा। काम में ही धन खर्च होगा। विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। कुछ भी हो जाए लेकिन आप अपना मनोबल नहीं टूटने देंगे ।

कुंभ राशि
आपके राशिफल के अनुसार विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिवारजनों औऱ मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, व्याज, कमिशन द्वारा आपकी आय में वृद्धि होगी। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा की संभावना है। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा। प्रभु की कृपा आप पर बनी रहेगी ।

मीन राशि
स्‍वभाव में भावुकता रहेगी ।  किसी को इसका मौका ना दें कि वो आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाएं । आपके राशिफल के अनुसार आपको अपनी माता की सेहत की चिंता सताएगी । कोई बड़ा फैसला ना ही लें तो अच्‍छा, भावनाओं में बहकर गलत फैसले हो सकते हैं । मानसिक रूप से व्‍यग्र रहेंगे और खुद भी सेहत से परेशान रह सकते हैं । आज आपको साथ में काम करने वाली स्त्रियों से सचेत रहने की सलाह दी जाती है ।