गुरु का दिन है गुरुवार, जानें आज किस राशि की किस्‍मत में क्‍या है

18 जनवरी को क्‍या रहने वाला है आपकी किस्‍मत का हाल, जानिए आपकी राशि के लिए क्‍या दी जा रही है आज विशेष सलाह । आगे पढ़ें 18 जनवरी का राशिफल ।

New Delhi, Jan 17 : मेष राशि Aries (March 21-April 19) – घर की बातों पर ध्‍यान देने का समय है । परिवारजनों के साथ बैठकर घर से जुड़ी बातों पर चर्चा करें और घर की साज-सज्‍जा से जुड़े कामों में घर वालों की मदद करें। अपने काम से प्रसनन रहें, किसी भी काम को उतसाह के साथ पूरा करें । स्‍त्री मित्रों की ओर से शुभ समाचार मिलेगा । माता जी के साथ आपके संबंध अच्‍छे होंगे । चुनौतियों का उटकर सामना करें, आपके लिए मुश्किल बाधा नहीं बनेगीं ।

वृषभ Taurus (April 20-May 20)
दिन मिला जुला रहेगा । व्यापारी नए काम में पैसा लगाकर मुनाफा कमाएंगे । भविष्‍य के लिए कोई योजना बना रहे हैं तो उसे मूर्त रूप देने के लिए समय शुभ है । विदेश जाने की योजना पूरी होगी । किसी धर्मिक स्‍थल पर जाने का मन बना रहे हैं तो उसे पूरा करें । सेहत को लेकर सावधान रहें । कोई बड़ी समस्‍या इस हफ्ते आ सकती है, हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें ।

मिथुन Gemini (May 21-June 20)
अशुभ घटनाओं की संभवनाएं हैं, इसलिए थोड़ा ज्‍यादा सावधानी बरतने की जरूरत है । कोई सर्जरी होनी है तो गुरुवार के दिन उसे टाल दीजिए, जान को खतरा हो सकता है । गुस्‍से से खुद को ही नुकसान हो सकता है । अपना दिमाग एकदम शांत रखिएगा । शारीरिक और मानसिकरुप से आज आप अस्वस्थ रहेंगे, इसलिए वाणी पर संयम रखने से वाद-विवाद को टालने में सफलता प्राप्त होगी। खर्च अधिक होने से आर्थिकरुप से तंगी का अनुभव होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ईश्वर की आराधना से अच्छा फल मिलेगा।

कर्क Cancer (June 21-July 22)
मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बितेगा दिन । कहीं घूमने की, साथ में डिनर का प्‍लान कर सकते हैं । व्‍यापार क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको इसका पूरा लाभ होगा । बच्‍चों और परिवार के साथ समय बिताने का समय है ।
सिंह Leo (July 23-August 22)
मन थोड़ा परेशान रहने वाला है । कनफ्यूजन के हालात बने रहेंगे, रोजमर्रा के काम में कोई रुकावट आ सकती है । ऑफिस में कुलीग्‍स पर विश्‍वास मत करिएगा, दिन शुभ नहीं है । किसी साजिश का पर्दाफाश हो सकता है । बॉस से बच कर रहें, जरूरी काम पहले ही निपटा लें ।

कन्या  Virgo (August 23-September 22)
विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है । संतान संबंधी समस्‍या सताएगी । शेयर बाजार में पैसा ध्‍यान से और संभलकर लगाएं । मन परेशान रहेगा । किसी वाद-विवाद का हिस्‍सा ना बनें, आपको अपनी वाणी से हुई हानि का नुकसान उठाना पड़ सकता है ।
तुला Libra (September 23-October 22)
शारीरिक रूप से शिथिल महसूस करेंगे और मानसिक रुप से चिंतित रहेंगे । अपनी माता की सेहत की चिंता आपको परेशान करेगी । कहीं घूमने जाने का प्‍लान है तो उसे टाल दें । परिवार में मतभेद बने रहेंगे, बड़ों के साथ कलह हो सकती है, इसलिए ध्‍यान रखें कहीं आपसे कुछ ऐसा ना हो जाए कि परिवार बिखर जाएं ।

वृश्चिक Scorpio (October 23-November 21)
नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो अभी लग जाएं दिन आपके फेवर में है । भाई-बहनों से हेल्‍दी रिलेशन डेवलप होगा । मेल-जोल बढ़ेगा । कार्य में आर्थिक लाभ होगा । कहीं छोटी सी पिकनिट या आउटिंग प्‍लान कर सकते हैं । दोसतों के साथ मुलाकात सुखद रहेगी । लंबे समय से लटके आ रहे काम पूरे होंगे, जमीन संबंधी दस्‍तावेजों को लेकर हो रही देरी में अभी कुछ समय और लगेगा ।

धनु Sagittarius (November 22-December 21)
आज आपका मन दुविधा में फंसा रहेगा । परिवार में कलेश होने के आसार हैं । जिन कामों को पूरा करने की सोच रहे हें उनमें देरी होने की वजह से मन परेशान रहने वाला है । कोई जरूरी निर्णय अभी ना ही लें तो बेहतर होगा । आपके लिए अगला हफ्ता शुभ समय लेकर आ रहा है । अपना और परिवार की सेहत का विशेष ध्‍यान रखें । सेहत बिगड़ने के संकेत मिल रहे हैं । खानपान पर विशेष ध्‍यान दें ।

मकर Capricorn (December 22-January 19)
सुबह की शुरुआत ईश्‍वर के स्‍मरण के साथ करें । पूजा-अर्चना के बाद किसी नजदीक के मंदिर जाकर भगवान के दर्शन कर लें । परिवार के सदस्‍यों, रिश्‍तेदारों और दोसतों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं । आपके काम से अधिकारी गण आपसे खुश रहने वाले हैं । मानसिक रूप से आज आप प्रसन्‍न रहेंगे । स्थिति आपके अनुकूल है लाभ उठाएं और सेहत का ख्‍याल जरूर रखें ।

कुंभ  Aquarius (January 20 to February 18)
शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखिएगा । अदालती कार्यवाही में संभलकर चलिएगा। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी।
मीन  Pisces (February 19 to March 20)
आकस्मिक धनलाभ की संभावना है । संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बचपन के या पुराने मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद छाया रहेगा। नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा। जिसका लाभ भविष्य में आपको होगा।