सुबह की शुरुआत आज के राशिफल के साथ, जानिए धनु राशि के लिए क्‍या चेतावनी है

19 जनवरी, दिन शुक्रवार, जानें आज आपके भाग्‍य के सितारे आपके लिए कैसे रहने वाले हैं । दिन की शुरुआत कैसी होगी और घर – दफ्तर में कैसा हाल रहेगा ।

New Delhi, Jan 19 : मेष राशि – आपके लिए आज की सलाह ये है कि आज आप घरे में रहें और परिवार के साथ कहीं घूमने चले जाएं । इस सलाह के पीछे कारण है आज आपके मन के भारीपन का कारण । ग्रहों के योग आपके लिए शुभ नहीं है । काम-काज में मन नहीं लग पाएगा । बेहतर है दिन ऐसे कामों में लगाएं जो आपको मन की शांति प्रदान करें ।
वृषभ राशि – आपके लिए सलाह है कि अपनी भावुकता को किसी बक्‍से में बंद कर लें और दिमाग से काम लें । कोई ऐसी परिस्थिति आ सकती है जो आपके भावुक होने के कारण आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है ।

मिथुन राशि
इस राशि के लिए आज सलाह है कि वो अपने दोहरे स्‍वभाव को आज कहीं छुपाकर रख लें, डिप्‍लोमेटिक तरीके से ज्‍यादा देर तक दोस्‍त नहींबने रहा जा सकता । दिन अच्‍छा है । भाई-बहनों के साथ मेलजोल से आप को लाभ होगा । सुख- शांति के साथ बीतेगा आपका आज का दिन आपको दिन । कुछ पुराने मित्रों और प्रियजनों से मुलाकात होगी । दोपहर बाद मन अप्रसन्‍न रह सकता है । समय के अनुसार खाना ना मिल पाने से मन खराब रहेगा । दोपहर के बाद घर में एकदम शांति का माहौल रहेगा । आने वाले दिन के लिए खुद को तैयार रखें, चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं ।

कर्क राशि
आज आपके लिए सलाह है एकदम खास, आपको रखना होगा अपनी सेहत का ख्‍याल । मौसम बदल रहा है और सर्दी – खंसी आपके दरवाजे पर दस्‍तक देने को तैयार है । इसके अलावा दिन अनुकूल है । हर काम में सफलता मिलेगी, दिल मजबूत रखें कोई भी मुसीबत आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी । पिता की ओर से लाभ होगा । स्‍टूडेनट्स के लिए संडे का दिन फनडे होगा । संपति से जुड़े कोई काम, सोच विचार ना करें ।

सिंह राशि
बड़ों से लाभ मिलने का दिन है, धन का फायदा हो सकता है । आपकी बोली आपके निकटजनों को आपसे दूर कर सकती है । वाणी में उग्रता लाने की बजाय वाणी को सुमधुर करने की कोशिश करें । खर्च संभलकर करें, फालतू खर्च होने का दिन है । खर्च से बचने के लिए घर पर रहने की सलाह दी जाती है ।
कन्या राशि – पारिवारिक सदस्‍यों से मेलजोल बढ़ाने से आपको ही लाभ होगा । मन शांत होगा और परिवार खुश रहेगा । जरूरी काम ना ही करें तो बेहतर हैं, इन्‍हें अगले दिन के लिए बचाकर रखा जा सकता है ।

तुला राशि
आज गुस्‍से पर काबू रखें, आपका गुस्‍सा आपके लिए हानि का कारण बन सकता है । किसी धार्मिक यात्रा को टाल रहे हैं तो अब सही समय है, परिवार के साथ यात्रा की योजना बनाएं और उसे पूरा करें । मन को शांति मिलेगी । सोच-विचार कर ही नए काम में हाथ डालें । अपनी मीठी बोली से आप हर किसी को रिझा सकते हें, लेकिन क्रोध के कारण पुरानी से पुरानी दोस्‍ती भी टूट सकती है । अपनी बोली पर संयम बनाकर रखें आपको लाभ ही लाभ होगा ।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को आज आराम करने की सलाह दी जाती है । पिछले काफी समय से आप जिस तनाव से गुजर रहे हैं आज उससे थोड़ा ब्रेक लें । काम पर जाएं लेकिन काम को लेकर तनाव ना पालें । तनाव आपको बीमार बना रहा है, परिवार के साथ समय बिताएं आपके मन को शांति मिलेगी । दिन आपके लिए अच्‍छा है । लंबे समय से अटके संपत्ति के कार्य पूरे हो सकते हैं । दांपत्‍य जीवन में आज सुख ही सुख रहेगा । दोपहर बाद जरूरी फैसले ना लेने की सलाह दी जाती है ।

धनु राशि
इस राशि के जातक ध्‍यान रखें, आज का दिन शुभ और अशुभ दो समाचार लाने वाला है । देर शाम तक आपके किसी निजी परिजन से जुड़ी कोई अप्रिय सूचना आपको परेशान कर सकती है । वहीं शुभ समाचार ये होगा कि आपके नए कार्यों में आपको बड़ा लाभ होने वाला है । दिन मिले-जुले प्रभाव वाला है । पिता की ओर से लाभ और सेहत में सुधार होगा । अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना सीखें । जीवन में सफलता पाने के लिए ये सबसे अधिक जरूरी है ।

मकर राशि
वाद विवाद के संयोग बना रहा है संभलकर रहें । मतभेद आपके परिवार के टूटने का कारण भी बन सकता है । काम की वजह से मन परेशान है तो आपको अपना पूरा ध्‍यान परिवार पर लगाना चाहिए । बाहर के खान-पान का कोई भी विचार आज ना ही करें तो बेहतर रहेगा । ये सेहत की दृष्टि से आपके लिए सही नहीं है ।
कुंभ राशि – व्‍यापार क्षेत्र से जुड़े लोग और पार्टनर्स के साथ काम करने वाले लोग अपने साथियों पर जरूरत से ज्‍यादा भरोसा ना करें । आकस्मिक धन का खर्च भी हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ बहस में ना उलझें, बहस करेंगे तो मनमुटाव होगा

मीन राशि
आपके लिए आज की सलाह ये है कि आज इमोशनल होकर कोई निर्णय ना लें । काम में, घर में या संतान के मामले में तटस्‍थ रहने का समय है । मन की चिंता को दूर करें और दूसरों को खुद के साथ घुलने मिलने का मौका दें । आज चीजों का मिलाजुला असर रहेगा । बहुत अधिक प्रसन्‍न्‍ता भी आपके लिए दुख का कारण बन सकती है । अति उत्‍साही होकर काम करना भारी पड़ सकता है । बॉस से किसी विवाद में ना उलझें । यदि आप गृहणी हैं तो अपनी सेहत पर ध्‍यान जरूर दें ।