22 मार्च का राशिफल, जानिए ये गुरुवार आपके लिए कितना गुडलक ला रहा है

22 मार्च गुरुवार, नवरात्र का पांचवा दिन मां स्‍कंदमाता की आराधना का दिन है । निसंतान दंपति मां की आराधना अवश्‍य करें । आगे जानिए आपके लिए ये दिन कैसा रहने वाला है ।

New Delhi, Mar 21 : मेष राशि – मन में हताशा का भाव रह सकता है । पारिवारिक परिदृश्‍य में देखा जाए घर के सदस्‍यों के मनमुटाव हो सकता है । आपका स्‍वाभिमान आपके लिए खतरा बन सकता है दूसरे इसे आपका अहंकार समझकर आपको नकार सकते हैं । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए भी दिन परेशान करने वाला रहेगा, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा । बॉस के साथ थोड़ी खटपट संभव है । सहकर्मियों के साथ ना ही उलझें तो अच्‍छा होगा, दोपहर बाद निकट जनों से टकराव संभव है  ।

वृष राशि
आपको अपनी सेहत का ख़ास ख़्याल रखने की ज़रूरत है। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आप पर नकारात्मक रहेगा। अतः आक्रामकता से बचें। धीरे-धीरे आपमें इच्छा-शक्ति का विकास होगा और किसी भी चीज़ को हासिल करने में इससे आपको सहायता मिलेगी। संभव है कार्य में आपको कुछ निराशा हाथ लगे। आर्थिक तौर पर प्रगति होगी, साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी अधिक सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि
दिन ऊर्जा और संकल्प से भरपूर है।बुद्धिमानी से लिए गए निर्णय अच्छी ख़बर लाते रहेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव मुमकिन है। आप भागदौड़ भरी दिनचर्या व खान-पान में अनियमितता के चलते असंतुष्ट और नाख़ुश महसूस कर सकते हैं। आय में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। प्रियजनों से हुई दूरी आपको बेचैन कर सकती है।

कर्क राशि
दिन की शुरुआत अच्‍छी रहेगी, सुबह सवेरे ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे । भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके खुद के विचार आपको उलझन में डाल देंगे । किसी नए काम पर विचार कर रहे थे तो आपके अनुकूल समय आ गया है शुरुआत कर सकते हैं । परिजनों, मित्रों , भाई-बहनों सभी से संबंध मजबूत होंगे ।

सिंह राशि
मन में क्रोध और आवेश के भाव संभालने की आवश्‍यकता है । नियंत्रण खाने पर किसी करीबी से गंभीर झगड़ा होने की संभावना है । परिवार के साथ उग्र हो सकते हैं, संभलकर रहें ।
कन्‍या राशि – इस राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है, आपका दिन आनंद में गुजरेगा । समाज में मान बढ़ेगा । कोई ऐसा कार्य करेंगे जिससे दफ्तर में आपकी प्रशंसा होगी । अपनी वाणी पर संयम रखें और दूसरों से झगड़ने की बजाय मित्र भाव रखने की कोशिश करें । आध्‍यात्मिक विचार आपके मन को शांति देंगे ।

तुला राशि
इस राशि के लोगों को कई क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है । शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंद महसूस करेंगे । पुराने मित्रों से मुलाकात, कहीं घूमने आदि का प्‍लान बन सकता है । दांपत्‍य जीवन सुखमय रहने वाला है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के दिन अच्‍छा रहने वाला है, आय बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं । वो लोग जिनकी शादी नहीं हो रही है आपके लिए परफेक्ट मैच मिल सकता है ।

वृश्चिक राशि
आत्मविश्वास से लबरेज इस राशि के लोग किसी भी कार्य में लटके हुए निर्णय ले सकते हैं । समाज में नाम होगा, मान-सम्‍मान मिलेगा सोसायटी में आपका नाम होगा । अपने व्‍यवहार और वाणी में उग्रता के चलते किसी से टकराव हो सकता है । परिवार के बुजुर्गों से लाभ मिलेगा ।  पूरा दिन आनंद में बीतेगा, लेकिन काम के लिए लापरवाही ना बरतें नुकसान हो सकता है । दोस्‍तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्‍लान कर सकते हैं । पार्अनरशिप में कुछ करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है ।

धनु राशि
परिवार के बुजुर्गों से लाभ मिलेगा । दांपत्‍य जीवन में सुखी रहेंगे । मानसिक और शारीरिक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे । नौकरी करने वालों को कुछ दिक्‍कत हो सकेगी । सेहत नरम-गरम रहने वाली है । शारीरिक रुप से कमजोर और आलस से भरे रहेंगे । मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता बनी रहने वाली है । कारोबार, व्‍यापार में विघ्‍न आ सकते हैं । नकारातमक विचारों को खुद से दूर रखेंगे तो अचछा रहेगा । किसी भी काम का आयोजन संभलकर करें ।

मकर राशि
आकस्मिक धनलाभ की संभावना है । संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बचपन के या पुराने मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद छाया रहेगा। नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा। जिसका लाभ भविष्य में आपको होगा। स्‍त्री मित्रों की ओर से शुभ समाचार मिलेगा । माता जी के साथ आपके संबंध अच्‍छे होंगे । चुनौतियों का उटकर सामना करें, आपके लिए मुश्किल बाधा नहीं बनेगीं । सेहत को लेकर सावधान रहें ।

कुंभ राशि
पूरा दिन सुखमय बीतेगा। व्यापार – धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई – बहनो के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे । कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं।तन और मन से प्रसन्‍न रहने का दिन है ।
मीन राशि – घर में सुख-शांति के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा । रोजमर्रा के कामों को आप पूरे  आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे । थोड़ा सा स्‍वभाव में नरमी लाने की जरूरत है साथ ही बोली पर भी नियंत्रण रखें । साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा, आपकी सेहत भी अच्‍छी बनी रहेगी ।