आज ही पढि़ए कल (24 February) का राशिफल, जानिए किस राशि पर आने वाला है भारी संकट

24 फरवरी दिन शनिवार, जानिए आपके लिए कल का दिन क्‍या कुछ नया लाने वाला है । किस राशि के लिए आर्थिक रूप से ये दिन शुभ रहेगा और किस पर संकट के बादल छा सकते हैं ।

New Delhi, Feb 23 : मेष राशि –  घर में सुख-शांति के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा । रोजमर्रा के कामों को आप पूरे  आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे । थोड़ा सा स्‍वभाव में नरमी लाने की जरूरत है साथ ही बोली पर भी नियंत्रण रखें । शारीरिक स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है । देश, विदेश की यात्रा के लिए ये योग्य समय नहीं है । आपकी संतान आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं । सोच विचार के बिना कोई कदम ना उठाएं । कारोबार आदि में धन खर्च होने की प्रबल संभावना है । नेगेटिव विचारों से खुद को संकट में डाल सकते हैं ।

वृषभ राशि
भावनाओं के आवेश में मन पर नियंत्रण नहीं रहेगा । सभी कार्य पूरे होंगे जिससे आप पूरे दिन भर आनंदित रहेंगे । भाई-बहनों से लाभ होगा । सब कुछ सही तरीके से होने की खुशी आपके शरीर और दिमाग दोनों पर असर डालेगी । बुरा समय अब खत्‍म हो गया है । सभी के साथ अच्‍छा व्‍यवहार बनाकर रखें । खान-पान में लापरवाही की तो सेहत खराब होनी तय समझिए । परिवार पर सेहत का संकट है ।

मिथुन राशि
आपकी राशि के लिए दिन उत्‍साह भरा है । पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है,  आप कहीं बाहर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं  । आर्थिक समस्‍याओं से छुटकारा मिलेगा । परिवार में प्रेम भाव बना रहेगा । कर्क राशि – मन में हताशा का भाव रह सकता है । पारिवारिक परिदृश्‍य में देखा जाए घर के सदस्‍यों के मनमुटाव हो सकता है । आपका स्‍वाभिमान आपके लिए संकट का कारण बन सकता है दूसरे इसे आपका अहंकार समझकर आपको नकार सकते हैं ।

सिंह राशि
स्वभाव में उग्रता रहेगी और व्‍यवहार में जिद्दीपन बना रहेगा । इस पर नियंत्रण बनाने की सलाह दी जाती है । मेहनत के बाद भी सफलता ना मिले तो निराश ना हों । स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए भी आजका दिन परेशान करने वाला रहेगा, पढ़ाई में मन नहीं लगेगा । आज आपके धन खर्च में भी वृद्धि होगी । मन असंतोष और चिंता की भावना से भरा रहेगा । मित्रों को परेशान ना करें, उन्‍हें वो सम्‍मान दें जो आपको चाहिए । संकट की घड़ी में मित्र ही आपको साथ देंगे ।

कन्‍या राशि
आपका दिन रोमांस से भरा है । प्रेमि-प्रेमिका एक दूसरे के आलिंगन में समय व्‍यतीत करेंगे । दांपत्‍य जीवन में पैदा हुआ संकट अब दूर हो गया है, खुशियां आएंगी । ऑफिस में किसी सहकर्मी की ओर आकर्षण महसूस करते हैं तो उसे अपने दिल की बात बता पाएंगे । घूमने, मौज-मस्‍ती और शॉपिंग में दिन गुजरने की संभावना है । दोस्‍तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्‍लान कर सकते हैं । पार्टनरशिप में कुछ करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है ।

तुला राशि
इस राशि के लिए दिन उत्‍साह से भरा रहने वाला । कुछ मोड़ ऐसे भी आ सकते हैं जहां निर्णय लेने में कठिनाई महसूस होग, इसलिए निर्णय अभी टाल दें । दिन को अपने अंदाज में बिताएं । अपने व्‍यवहार और वाणी में उग्रता के चलते किसी से टकराव हो सकता है । परिवार के बुजुर्गों से लाभ मिलने के संकेत हैं, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखकर बड़ों से बात करें ।

वृश्चिक राशि
आत्मविश्वास से लबरेज इस राशि के लोग किसी भी कार्य में लटके हुए निर्णय ले सकते हैं । समाज में नाम होगा, मान-सम्‍मान मिलेगा सोसायटी में आपका नाम होगा । कुलीग या बॉस से बिलकुल उलझने का दिन नहीं है । बॉस के साथ थोड़ी खटपट संभव है । अपने पार्टनर के साथ समय व्‍यतीत कर सकते हैं, दिल का बोझ थोड़ा हल्‍का होगा । किसी भी काम का आयोजन संभलकर करें, संकट संभव है ।

धनु राशि
सेहत नरम-गरम रहने वाली है । शारीरिक रुप से कमजोर और आलस से भरे रहेंगे । मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता बनी रहने वाली है । कारोबार, व्‍यापार में संकट आ सकता है । नकारात्मक विचारों को खुद से दूर रखेंगे तो अच्छा रहेगा ।
मकर राशि – बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद होगा । नौकरी में भी मन नहीं लगेगा । जो काम करेंगे उमें कुछ ना कुछ गड़बड़ हो सकती है । दिनभर मन अशांत रहेगा, थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है ।

कुंभ राशि
इस राशि के लोगों को कई क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है । शारीरिक और मानसिक रूप से सेहतमंद महसूस करेंगे । पुराने मित्रों से मुलाकात, कहीं घूमने आदि का प्‍लान बन सकता है । दांपत्‍य जीवन सुखमय रहने वाला है, परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी । नौकरीपेशा लोगों के दिन अच्‍छा रहने वाला है, आय बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं । वो लोग जिनकी शादी नहीं हो रही है आपके लिए परफेक्ट मैच मिल सकता है ।

मीन राशि
दिन की शुरुआत अच्‍छी रहेगी, सुबह सवेरे ताजगी और स्फूर्ति महसूस करेंगे । भाग्य में बढ़ोतरी होगी लेकिन  आपके खुद के विचार आपको संकट में डाल सकते हैं । किसी नए काम पर विचार कर रहे थे तो आपके अनुकूल समय आ गया है शुरुआत कर सकते हैं । परिजनों, मित्रों , भाई-बहनों सभी से संबंध मजबूत होंगे । आर्थिक दृष्टि से आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है ।