सोमवार और बसंत पंचमी का संयोग, जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा दिन

22 जनवरी को बसंत पंचमी का त्‍यौहार मनाया जाएगा, सोमवार को आने वाली ये पंचमी आपके लिए क्‍या शुभ समाचार लेकर आई है आगे जानिए 22 जनवरी का राशिफल … 

New Delhi, Jan 21 : मेष राशि – धार्मिक रूप से आपके लिए शुभ दिन है  । सुबह की शुरुआत पूजा-अर्चना के साथ करें । हालांकि मन दुविधा से भरा रहेगा । किसी निश्चित फैसले पर आपका पहुंचना मुश्किल हे इसलिए बेवजह के कामों में ना उलझें  मन को शांत रहने दें और तनाव ना पालें । पैसों के लेन देन में ना ही पड़े तो बेहतर होगा । धार्मिक कार्यो में रुचि रहने के कारण आपको खर्च करना पड़ सकता है । यदि आपके कोई रिश्‍तेदार विदेश में रहते हैं तो उनसे आपको शुभ समाचार मिलेगा ।

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए बसंत पंचती शुभ सामाचार लेकर आ रही है । नए कार्य की शुरुआत करने के लिए एकदम सही दिन है । नौकरी करने वालों के लिए शुभ समाचार आ सकता है, नई जगह जाने की कोशिश में थे तो वो भी पूरी होती नजर आ रही है । दांपत्‍य जीवन सुख में रहेगा । सरकारी कार्यकलापों में आपको लाभ मिलेगा । बॉस से बनाकर रखने में आपकी भलाई हे, प्रमोशन के संयोग बन रहे हैं । सरस्‍वती माता के नाम से पीली मिठाई का दान अवश्‍य करें ।

मिथुन  राशि
शारीरिक और मानसिक रूप से सुख में रहेंगे । नौकरी और व्‍यापार में आपका मन बनाए रखें, मेहनत का फल आज नहीं तो कल अवश्‍य मिलेगा । समाज में आपका मान-सम्‍मान बना रहेगा । बॉस आपके काम की सराहना करेंगे । घर-परिवार में भी खुशी की वर्ष होगी । साथ में घूमने का प्‍लान बना सकते हैं । सरकारी काम लअके हुए हैं तो उन्‍हें पूरा करें  । बैंक आदि कार्यों में टालमटोली भारी पड़ सकती है ।

कर्क राशि
आकस्मिक धन प्रापित के योग बन रहे हैं । विदेश जाना चाहते हें तो कोशि करना शुरू कर दें, शुभ संयोग बन रहे हें । धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा लेकिन साथ ही धन का खर्च भी होगा । इसके लिए तैयार रहें ।  दफ्तर में दिन अच्‍छा गुजरने वाला है ।
सिंह- सेहत का खास ख्‍याल रखने की सलाह है, किसी खास परेशानी के चलते कुछ परहेज कर रहे हें तो उसमें बाधा ना बनें । परहेज करते रहें । अपने ईष्‍ट को नमन कर पूजा-पाठ में मन लगाएं । सेहत में जल्‍द सुधार आएगा ।

कन्या राशि
दांपत्य जीवन में सुख बना रहने वाला है । पत्‍नी के साथ संबंध और मजबूत होंगे । संतान के साथ संबंध मजबूत करने के लिए उन्‍हें समय देना शुरू करें । मनोरंजन के लिए कहीं बाहर जाने की योजना भी बना सकते हैं । वस्‍त्र आभूषण और गाड़ी की खरीदारी करना चाहते हैं तो इससे शुभ दिन और क्‍या होगा । प्रेमी-प्रेमिका अपने प्‍यार में सफल हो सकते हैं, घरवालों से बात करें । शुभता के संकेत मिल रहे हैं ।

तुला राशि
सेहत अच्‍छी रहेगी, घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा । हर काम में सफलता के योग बन रहे हैं, जिस काम के लिए आगे बढ़ चके हैं उन्‍हें पूरा करने से पहले पीछे ना हटें । नौकरी में शुभ समाचार की प्रापित होगी । महिला मित्रों से आपकी मुलाकात सुखद होगी ।
वृश्चिक – कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो सामवार का दिन उसके लिए शुभ नहीं है । अगले वीकेंड तक इसे पोस्‍पोन कर दीजिए । सेहत से जुड़ी समस्‍या रह सकती है । मान सम्‍मान पाना चाहते हं तो दूसरों के कटु नहीं मधुर वाणी का प्रयोग करें ।

धनु राशि
घरेलु मामलों को लेकर परेशान रहने से काम नहीं बनेगा । इन मामलों को आपसी सूझबूझ से निपटाने की कोशिश करें । मानसिक रूप से तनाव लेना आपके स्‍वासथ्‍य के लिए हानिकारक हो सकता है । सेहत के लिए अचछा दिन नहीं है । खानपान का ख्‍याल रखें  ।
मकर- शत्रुओं को परास्त करेंगे । नए काम की शुरुआत के लिए तैयार रहें । सफलता अवश्‍य मिलेगी । तन-मन लगाकर किसी भी काम को करेंगे तो वो आपको जरूर फल देगा । व्‍यापारी हैं तो आपके लिए शुभ दिन है ।

कुंभराशि
बहुत दुविधा में है मन, यदि हां तो कुछ समय के लिए दुविधा पर ध्‍यसान देना बंद कर दीजिए । मन जिस विचार को लेकर फैसला नहीं कर पा रहा है उसके बारे में सोचने से बेहतर है उसे छोड़ देना । परिवार के साथ मनमुटाव हो सकता है वाणी पर कंट्रोल रखें । धर्म-कर्म के कार्यों में खर्च करें, दान आदि से आपको पुण्‍य फल की प्राप्ति होगी । सेहत को लेकर समस्‍या रह सकती है । स्‍टूडेनट्स के लिए दिन शुभ नहीं है । एकाग्रता में कमी आ सकती है ।

मीन राशि
खुश रहने का दिन है । पूरा दिन धर्म – कर्म में बीतेगा । बसंत पंचमी का तयौहार पूरे परिवार के साथ मनाएं । आपका उत्‍साह आपको ऊर्ज प्रदान करेगा, जिसका प्रयोग आप सकारातमक कार्यों में कर पाएंगे । निर्णय लेने में दुविधा महसूस कर रहे हैं तो जरूरी फैसले कुछ दिनों के लिए टाल दें । परिवार के साथ कुछ मीठे खाने का आनंद उठाएं । पत्‍नी से मिलन सुखदायी होगा । संतान पक्ष की ओर से लाभ मिलने के संकेत हैं ।