पति नहीं सुनते आपकी बात, पढ़ें उन्‍हें वश में करने के शास्‍त्रीय उपाय

शादी को कुछ साल हो जाएं तो आपस में खिटपिट, चिकचिक लगी रहती है । ऐसे में आपका रिश्‍ता कैसे कमजोर ना पड़े इसके लिए आगे कुछ उपाय बताए जा रहे हैं । आजमाएं जरूर ..

New Delhi, Apr 01 : पति और पत्‍नी के बीच मोहब्‍बत बनी रहे तो जीवन मखमल जैसा हो जाता है । कैसी भी टेंशन हो, पति पत्‍नी दोनों मिलकर सब बातों से निपट ही लेते हैं । लेकिन तब क्‍या जब आपकी आपके पति से बनती ना हो । पति और पत्‍नी के कोई तीसरा आ गया हो तो । या फिर आपके पति आपकी बातें ना सुनते हों तो । ऐसे हालात में शादीशुदा जिंदगी नर्क से कम नहीं होती । रोजाना की तूतू मैंमैं से बचने के लिए आपको आगे कुछ उपाय बताए जा रहे हैं । इनका प्रयोग करें और दांपत्‍य जीवन से जुड़ी मुश्किलों को दूर कर दें ।

लौंग का उपाय
शनिवार की आधी रात में ये उपाय करें । सात लौंग लेकर उस पर 21 बार अपने पति का नाम लेकर फूंक मारें । रविवार को इन सभी को आग में जला दें । यह प्रयोग लगातार 7 बार करने से आप अपने पति ही नहीं किसी पर भी अपना वश चला सकती हैं । पति के अलावा अन्य किसी का भी वशीकरण किया जा सकता है। प्रयोग पूरा होने के दो से तीन हफ्ते बाद आपको इसका असर दिखाई देने लगेगा।

बेडरूम में गुग्‍गल की धुनी दें
ये उपाय उन पुरुषों पर आजमाएं जो दूसरी स्त्रियों के प्रेम जाल में फंसे हुए हैं । हर रविवार को शाम के समय अपने घर और बेडरूम में गुग्‍गल की धुनी दें । धुनी से पहले उस स्‍त्री का नाम लें और कामना करें कि पति उसके मोह से जल्‍दी ही छूट जाएं । श्रद्धा और विश्वास के साथ आप ये उपाय 4 रविवार करें, आपको इसका लाभ जल्‍द दिखने लगेगा । कोशिश जरूर करके देखें ।

इस मंत्र का जाप अति लाभदायी
अपने घर के मंदिर में गाय के घी का दीपक जलाएं । स्फटिक की माला लेकर ‘ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा’ का जाप करें । प्रतिदिन एक माला का जाप एक महीने तक करने से किसी का भी वशीकरण कामयाब हो सकता है । लेकिन गलत मंशा से वशीकरण की कामना ना करें, अन्‍यथा ये मंत्र आपको उल्टा पड़ सकता है । आपका मनोरथ सित्र होने की जगह जीवन में तूफान मच सकता है ।

चोटी के बालों से करें ये उपाय
जिन स्त्रियों के पति किसी अन्य स्त्री से प्रेम करने लगे हैं और आपसे दूर रहते हैं, लड़ाई-झगड़ा करते हैं तो गुरुवार या शुक्रवार की रात में 12Hair बजे पति की चोटी यानी की सिर के बीच के हिस्‍से से कुछ बाल काट लें और उसे किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहां आपके पति की नजर न पड़े । ऐसा करने से आपके पति की बुद्धि का सुधार होगा और वह आपकी बात मानने लगेंगे । कुछ दिन बाद इन बालों को जलाकर अपने पैरों से कुचलकर घर से बाहर फेंक दें।

43 दिन का चंडी स्त्रोत पाठ
एक पान का पत्ता लेकर उस पर चंदन और केसर का पाउडर मिला कर रखें। अब लाल कपड़े पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करें और पान को मां के चरणों में रखें। मां दुर्गा की फोटो के सामने बैठकर चंडी स्त्रोत का 43 दिन तक पाठ करें। पाठ करने के बाद पान के पत्ते में रखे चंदन और केसर पाउडर का तिलक अपने माथे पर लगायें। तिलक लगाने के बाद अपने पति के पास जाय। यदि उस समय आपके पति न हो तो उनकी फोटो के सामने जा सकते हैं।

डॉल्फिन फिश
डॉल्फिन मछलियां अपने जीवनसाथी को उपहार में देने से वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है और सद्भाव बढ़ता है । नहीं – नहीं डॉल्पिफन मछलियां आपको नहीं खरीदनी, इनका सिर्फ चित्र आपको रखना होगा । डॉल्फिन मछलियों का चित्र अपने बेडरूम में पूर्व या पश्चिम दिशा में रखें । फेंगशुई के अनुसार मेंडेरियन बत्तख का जोड़ा भी नवविवाहित जोड़े के शयनकक्ष में रखने से जीवनभर एक-दूसरे के प्रति प्रेमभाव बना रहता है।

बेडरूम में मंदिर ना बनाएं
सबसे जरूरी बात आप जिस कमरे में सोते हैं उस कमरे में मंदिर नहीं बनाना चाहिए । अगर आपके बेडरूम में मंदिर है तो उसे पर्दे से ढक कर सोएं । बेडरूम में मंदिर होना वास्‍तु के लिहाज से सही नहीं माना जाता । बेडरूम में ईश्‍वर से जुड़ी कोई चीज रखनी है तो राधा कृष्‍ण की प्रेमयी आलिंगन करती हुई तस्‍वीर लगा सकते हैं, ऐसा करने से पति पत्‍नी में प्रेम बढ़ता है ।