मेहनत के बावजूद भी बॉस नहीं बढ़ाता सैलरी तो इस गणेश चतुर्थी करें ये उपाय, पे चेक देखकर खुश हो जाएंगे  

इस गणेश चतुर्थी भगवान गणेश करेंगे आपकी हर समस्‍या का समाधान । धन संबंधी समस्‍या हो या नौकरी में इनक्रीमेंट की समस्‍या आपको इस गणेश चतुर्थी करना होगा बस ये छोटा सा काम ।

New Delhi, Sep 11 :  नौकरी में मेहनत करते हैं लेकिन बॉस ध्‍यान ही नहीं देता, मन मुताबिक इंक्रीमेंट नहीं होता, जो कमाई है भी उसमें बचत नहीं हो पाती, धन की समस्‍या हमेशा बनी ही रहती है । या फिर आप कमाते अच्‍छा हैं लेकिन फिर भी धन की कमी हमेशा बनी रहती है । घर में पैसों की तंगी छाई रहती है । धन से जुड़ी समस्‍याओं से अगर आप लगातार जूझ रहे हैं तो इस गणेश चतुर्थी आगे बताए जा रहे इन उपायों को कर लीजिए । आपकी सारी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी ।

13 सितंबर से शुरू हो रहा है गणेशोत्‍सव
गणेश जी इस बार 13 सितंबर को आ रहे हैं, उनका विसर्जन 23 सितंबर को होगा । गणेश जी को मंगलकारी, अमंगल हर्ता और विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं । गणेश जी प्रथम पूज्‍य भगवान हैं, हर पूजा में उनको अगर अच्छा कमाने के बाद भी आपके घर में पैसों की तंगी है तो ये आसान उपाय आपकी समस्या दूर कर सकते हैं। आगे पढ़ें गणेश जी की प्रिय वस्‍तुएं किस प्रकार आपके धन संबंधी विघ्‍न को समाप्‍त करेंगी ।

सिंदूर का करें ऐसे प्रयोग
भगवान गणेश का प्रिय है सिंदूर । उनकी पूजा में एक विशेष मंत्र का उच्‍चारण करें । मंत्र इस प्रकार  है – ‘सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्। शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥ ओम गं गणपतये नमः’ । इस मंत्र का उच्‍चारण करते हुए भगवान गणेश के मस्‍तक पर सिंदूर से तिलक करें । मंत्र समाप्‍त होने के बाद अपने मस्‍तक पर भी सिंदूर लगा लें ।

शमी के पत्ते अर्पित करें
पैसों से जुड़ी समस्‍या दूर करनी है तो भगवान गणेश को रोजाना शमी के कुछ पत्ते चढ़ाएं । शमी भगवान शिव का भी प्रिय वृक्ष है । शमी के पत्‍तों के अलावा धन समस्‍या को दूर करने के लिए भगवान गणेश को दूर्वा , तिल के लड्डू के साथ गाय का शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं । गणेया जी के मस्‍तक पर दूर्वा भी चढ़ाएं ।

अक्षत
हर पूजा में अक्षत का अहम स्‍थान हैं । भगवान गणेश की पूजा में भी अक्षत समर्पित किया जा है । अक्षत खंडित नहीं होना चाहिए । सुख की कामना करते हुए, ईश्‍वर से धन संबंधी समस्‍याओं का नाश करने के लिए कहते हुए इस मंत्र का उच्‍चारण करते हुए अक्षत चढ़ाएं । ‘इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः’ मंत्र बोलते हुए बप्पा को सूखे चावल चढ़ाएं । साथ ही श्री गणाधिपतयै नमः, इस मंत्र का जाप करने से आपके प्रमोशन के योग बनने लगेंगे ।

देसी घी का दीपक
हिंदू पूजा में अग्नि का विशेष स्‍थान है । गणेश जी के समक्ष शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं । गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, आपकी हर समस्‍या का समाधान इसमें छिपा है । पाठ के अनुसार जो भी व्‍यकित भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाता है उसका कभी कोई अमंगल नहीं कर सकता है । गणपति को मोदक अति प्रिय होते हैं ।