कभी नहीं होगी धन की समस्‍या, अगर आजमाएंगे ये शास्‍त्रीय उपाय

अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो आगे हम आपको कुछ छोटे और सरल से उपाय बताने जा रहे हैं । पढ़ें, करें और लाभ उठाएं …

New Delhi, Jun 27 : अचानक से घर पर विपदाओं का पहाड़ टूट पड़ा है । अचानक से धन संपदा का क्षय हो गया है । घर में बड़ा कष्‍टकारी समय बीत रहा है । घोर धन संकट से गुजर रहे हैं आप । अगर ये सब समस्‍याएं आपको भी परेशान कर रही हैं तो कुछ आसान सरल से ये उपाय करें । धन का आगमन तो होगा ही आपकी बचत भी होगी । घर में धन का अभाव नहीं रहेगा और मां लक्ष्‍मी की कृपा से आपके घर की लक्ष्‍मी हरदम प्रसन्‍न रहेंगी ।

मछलियां पालें
अपने घर में एक छोटा सा एक्‍वेरियम रखें । दो से 4 मछलियां उसमें पालें उन्‍हे दाना खिलाए। आपके घर के आसपास ऐसा कोई जल स्रोत हो जहां मछलियां हों आप वहां जाकर भी उन्‍हे दाना खिला सकते हैं । मछलियों को रोज आटे की गोली खिलाने से घर में समृद्धि आती है और पैसे की किल्लत भी खत्म होती है।
रास्‍ते में पक्षियों को दाना खिलाएं – आकाश में उड़ने वाले नन्‍हे पंछी आपकी धन प्राप्ति का माध्‍यम हो सकते हैं । अगर आप रोज पंछियों को दाना खिलाएं तो आपका रोजगार अच्छा चलेगा । साथ ही अगर आप कारोबारी है तो उसमें ग्राहक और पैसा दोनों ही खूब आएगा । पक्षियों को दाना खिलाने से आपको आत्‍म संतोष भी मिलेगा ।

घर में लगाएं तुलसी का पौधा –
धन की कमी से जूझ रहे हैं तो तुलसी का पौधा आपको उन्‍नति के नए रास्‍तों की ओर ले जाएगा । आपके घर में तुलसी का पौधा जरूर होगा, नहीं है तो तुरंत लगा लें । धनप्राप्ति के लिए प्रत्‍येक शुक्रवार … संध्‍या काल में आप एक घी का दिया तुलसी के सामने जलाएं । इस दिए को तिजोरी में भी दिखाएं । आपकी तिजोरी से धन कभी कम नहीं होगा, बरकत बनी रहेगी ।
नियम से करें गाय की पूजा – अगर आप रोजाना नियम से गाय का पूजन करें तो आपके कई कष्‍टों का निवारण हो जाएगा । हिंदु धर्म और पुराणों – शास्‍त्रों में भी गाय को माता का स्‍थान दिया गया है । रोज गाय को हरी घास खिलाने से आपके धन संबंधी कष्‍ट धीरे-धीरे खत्‍म होने लगेंगे । गाय माता का आशीर्वाद अचूक है, गौसेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं ।

नन्‍ही चींटियों को डालें चीनी
कई बार घर में धन संकट होता है कर्ज के चलते । जी हां हम लोन की बात कर रहे हैं । सालों साल चलने वाले ये लोन आजकल बड़ी समस्‍या बन गए हैं । सिर पर बढ़ता कर्ज का भार, जीवन में धन की कमी बनाए रखता है । कर्ज जल्‍द खत्‍म हो जाएं इसके लिए चीटियां आपकी मदद कर सकती हैं । चींटियों को चीनी या खाना खिलाएं, आपके कर्ज में आपको राहत मिलती रहेगी ।
कुछ भी हो दान जरूर दें – महाभारत काल में दानवीर कर्ण हुए थे जिन्‍होने सर्वस्‍व दान कर दिया था । राजा बलि ने कुछ ना होते हुए खुद को ही दान दे दिया था । दान का महत्‍व अचूक है । आप हर रोज़ किसी को, कुछ न कुछ दान दें सकते हैं । फिर चाहे वो पैसा हो, अनाज हो या कोई वस्‍तु । बस ये ख्‍याल रखें की दान लेने वाला आपके घर के अंदर ना आए । ऐसा करने से आप पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होगी ।