मन में बेचैनी या कंफ्यूजन रहता है, तो सोमवार को जरुर करें ये काम

bhole

सोमवार के दिन सुबह बह्म मूहूर्त में जगें, फिर स्नान ध्यान के बाद भोले शंकर को जल चढाएं, उसके बाद सफेद वस्त्र धारण करें।

New Delhi, May 07 : अगर आपके भी दिमाग में दिनभर कोई ना कोई ख्याल घूमता रहता है, आपको ऐसा लगता है कि आपका मन एक जगह पर नहीं टिकता है, कोई ना कोई बात भीतर से परेशान करती रहती है, तो ये चंद्रमा और राहु का बुरा असर दिखाती है। अगर कुंडली में चंद्रमा अच्छा नहीं हो, तो इंसान का मन कभी भी एकाग्र नहीं रहता है। वो भटकता रहता है, कई बार तो काफी बुरे ख्याल भी मन में आते रहते हैं।

चंद्रमा की स्थिति मजबूत करें
चंद्रमा अगर राहु, केतू के साथ हो, तो फिर इंसान कई बार अनिद्रा या फिर बुरे सपनों से भी प्रभावित रहता है, इन सब परेशानियों को दूर करने के लिये चंद्रमा की स्थिति को मजबूत करना चाहिये। moonअगर आपकी राशि में चंद्रमा अच्छा होगा, तो फिर आपको विचार भी अच्छे फल देंगे। ऐसे लोग अक्सर अच्छे बिजनेस प्लानर होते हैं, अगर आप भी अपने लिये कोई बिजनेस या स्टार्टअप प्लान कर रहे हैं, तो आपको अपनी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति देख लेनी चाहिये। आइये आपको बताते हैं कि कैसे अपनी कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करें

लोगों को पानी पिलाएं
लोगों को पानी पिलाने की आदत डालें, जब भी कोई अजनबी आपके दरवाजे पर आएं, तो कम से कम उसे एक गिलास पानी जरुर पिलाएं।water ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपकी राशि में चंद्रमा की स्थिति अच्छी होगी, इसके साथ ही आपके दरवाजे पर आया मेहमान भी खुश होकर जाएगा।

मंत्र का जाप करें
अगर दिमाग कहीं एक जगह स्थिर ना हो पा रहा हो, तो मन ही मन में ऊं सोम सोमाय नमः मंत्र का जाप करें, दिनभर या रात में जब भी आपको मौका मिले, mantraइस मंत्र का जाप करें, ऐसा करने से आपका मन शांत और एकाग्र होता, इसके साथ ही आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अच्छी होगी।

भगवान शिव को जल चढाएं
अगर आपका मन शांत या एकाग्रचित नहीं रहता है, तो फिर सुबह स्नान-ध्यान के बाद भगवान भोले-शंकर को जल चढाने की आदत डाले, lord shivaये क्रम सोमवार से शुरु करें और इसे रोज फॉलो करें। ऐसा करने से आप पर भोले-शंकर खुश होंगे, और दूसरी राशियां आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।

सफेद कपड़े पहनें
सोमवार के दिन सुबह बह्म मूहूर्त में जगें, फिर स्नान ध्यान के बाद भोले शंकर को जल चढाएं, उसके बाद सफेद वस्त्र धारण करें। white clothसोमवार के दिन ये काम जरुर करें। आपको बता दें भगवान शंकर को सफेद वस्त्र बेहद पसंद है, इसी वजह से सोमवार के दिन इसे धारण करने के लिये कहा जाता है।

कन्याओं को दूध दान करें
हर महीने पूर्णिमा के दिन कन्याओं को दूध दान करें, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे चंद्रमा आप पर मेहरबान होगी। इसके साथ ही अगर आपको हर काम में असफलता मिलती है, milk6तो फिर आप अपने काम करने वाले टेबल पर किसी कटोरी में पानी भरकर रखें, ऐसा करने से बुरा समय दूर हो जाएगा।