सर्वगुण संपन्‍न होते हैं इस राशि के लड़का-लड़की, बनते हैं अच्‍छे जीवनसाथी

12 राशियों में से सिर्फ 5 ही ऐसी राशियां हैं जिनके जातक शादी करने के लिए सर्वगुण संपन्‍न होते हैं । घर पर बेटी या बेटे का रिश्‍ता पक्‍का करने से पहले इन राशियों के बारे में जान लें ।

New Delhi, Oct 29 : भारत में शादी का मतलब दो लोगों का मिलन नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन माना जाता है । शादी के लिए दोनों परिवार लड़का-लड़की की कुंडलिया मिलाते हैं । बैठकर बातें की जाती हैं । परिवारों का आपस में तालमेल बन पाएगा कि नहीं, ये सब बातें जांची परखी जाती हैं । लेकिन फिर भी कई बार कुछ कमियां रह जाती हैं । आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी राशियों के बारे में जिसके बारे में आपको ज्‍यादा सोचने की जरूरत ही नहीं है ।

परिवार को संभालने वाली होती हैं इस राशि की लड़कियां
Aries – मेष राशि – राशियों में सबसे पहली राशि मेष । मेष राशि की लड़कियां स्‍ट्रॉन्‍ग पर्सनैलिटी वाली होती हैं, इनका एटीट्यूट लाइफ के लिए बेहद पॉजिटिव होता है । ये हमने लाइफ पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहती हैं, हालांकि अगर पार्टनर इन्‍हे प्‍यार ना दे, सपोर्ट ना करे तो इनका गुस्‍सा तब सातवें आसमान पर होता है ।

रिश्‍ते निभाना जानती हैं इस राशि की लड़कियां
Cancer – कर्क राशि – इस राशि की लड़कियां सर्वगुण संपन्‍न होती हैं । ये रिश्‍ते तोड़ने में नही उन्‍हें जोड़ने में विश्‍वास रखती है । अपने जीवनसाथी को खुश रखने के लिए वो सबकुछ करती हैं । पति के साथ उसके परिवार को भी अपना मानकर चलती हैं । बच्‍चों की देखभाल में ये एक्‍सपर्ट होती हैं, इस राशि की लड़कियां व्‍यवहार कुशल होती हैं । इन्‍हे बड़ों का आदर-सम्‍मान और छोटों से प्‍यार दोनों निभाना अच्‍छे से आता है ।

परिस्थितियों से नहीं घबराती इस राशि की लड़कियां
Leo – सिंह राशि – ये राशि है फियरलेस लोगों की । यानी वो लड़कियां जो परिस्थितियों से घबराती नहीं है, मजबूती से उसका सामना करती हैं । ऐसी लड़कियां आसानी से पटती नहीं है, आप उन्‍हें आकर्षित नहीं कर सकते । ये जानती हैं कि इन्‍हें हालातों से कैसे निपटना है, कब, क्‍या, कैसे कहना है । सिंह राशि की लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आएं तो तो उन्‍हें जाने ना दें ।

आगे जानिए वो राशियां जिनके लड़के अच्‍छे जीवनसाथी बनते हैं
12 राशियों में से 3 राशि के युवक अच्‍छे पति माने जाते हैं । हर लड़की इन युवकों को अपना हसबैंड बनाना चाहेगी । वजह है इनका स्‍वभाव । व्‍यक्ति की राशियां उनके बारे में कई राज खोलती हैं । उनका स्‍वभाव कैसा है, वो भविष्‍य में किस नेचर के होंगे, परिस्थितियों का उन पर क्‍या असर होगा वगैरह-वगैरह । लड़कियां भी एक ऐसा ही हमसफर चाहती हैं जो मुश्किल दौर में भी घबराए नहीं, उन्‍हें प्‍यार करे और हमेशा उनके साथ रहे ।

परिवार के लिए समर्पण भाव रखते हैं इस राशि के लड़के
सिंह राशि – इस राशि के जातक सर्वगुण संपन्‍न माने जाते हैं । अपनी लाइफ पार्टनर को बहुत सावधानी से देख परखकर और समझकर चुनते हैं । भविष्‍य की संभावनाओं का भान करते हुए इनकी पसंद सबसे अच्‍छी होती है । ये अचछे हसबैंड होते हैं क्‍योंकि ये समर्पण भाव से पत्‍नी को प्रेम करते हैं । परिवार के साथ तालमेल बनाकर रखना कोई इस राशि से सीखे ।

सौम्‍य स्‍वभाव के होते हैं इस राशि के युवक
मकर राशि – इस राशि के युवक स्‍वभाव में बेहद सभ्‍य और सौम्‍य होते हैं । इन युवकों की पत्‍नियां अपने पतियों से हमेशा संतुष्‍ट और खुश रहती हैं । इस राशि के युवक बेस्‍ट हसबैंड होते हैं क्‍योंकि ये अपने पार्टनर के इमोशन का ख्‍याल रखते हैं । इनका स्‍वभाव ही ऐसा होता है कि ये अपनी पार्टनर के लिए हमेशा वफादार रहते हैं ।

सपनों का राजकुमार होते हैं इस राशि के युवक
कन्‍या राशि – इस राशि के युवक वो होते हैं जिन्‍हें हर लड़की अपने सपनों का राजकुमार समझती हैं यानी सर्वगुण संपन्‍न । स्‍मार्टनेस के साथ हैंडसम, आकर्षक व्‍यक्तित्‍व, दमदार आवाज और अपनी बातों से दूसरों के दिल में उतर जाने वाले होते हैं ये पुरुष । इस राशि के जातक बेस्‍ट हस्‍बैंड होते हैं क्‍योंकि ये अपनी वाइफ को बेइंतहा प्‍यार करते हैं ।

बेझिझक चुनें इन्‍हें अपना लाइफ पार्टनर
शादी के लिए बहुत जरूरी है ऐसा इंसान मिलना जो आपकी सोच, आपके विचारों के साथ मेल खाता हो । बातों में तर्क वितर्क करने की बजाय उनका समाधान निकालने की कोशिश करता हो । ऐसा व्‍यक्ति एक अच्‍छा जीवनसाथी बनता है । शादी से पहले दोनों परिवारों के विचार भी मिल जाएं तो और भी अच्‍छा । ऐसे व्‍यक्ति जब भी मिले बेझिझक उन्‍हें चुनें ।