पढ़ें चैत्र नवरात्र के पहले सोमवार का हाल, जानें आपकी राशि के लिए समय कैसा है      

चैत्र नवरात्र का पहला सोमवार है कल, मां भवानी की आराधना के साथ भोलेनाथ की प्रार्थना में भी समय व्‍यतीत करें आपको लाभ ही लाभ होगा । जानें ये समय आपके लिए कैसा रहने वाला है ।

New Delhi, Mar 18 : मेष राशि – दोपहर के बाद सेहत बिगड़ सकती है । पाचनतंत्र से जुड़ी समस्‍या आपको परेशान कर सकती है । तबीयत सही रखनी है तो दिन भर कुछ उल्‍टा पुल्‍टा ना खाएं । जिस भी चीज को पाने की कोशिश कर रहे हैं उसके लिए कोशिश करना मत छोडि़ए ।
वृषभ राशि –  परिजनों से मनमुटाव हो सकता है । पत्‍नी के साथ मतभेद के हालात बन सकते हैं । खास परेशान होने की जरूरत नहीं है, मतभेद जैसे पैदा होंगे उतने ही जल्‍दी सुलझ भी जाएंगे । संतान के साथ बेवजह की बहस ना करें ।

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए सप्‍ताह की शुरुआत शुभ नहीं है । माता की सेहत खराब रहेगी । स्‍वयं भी मानसिक और शारीरिक रूप से3 gemini rashi अक्षमता महसूस करेंगे । कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है, हो सकता है आप ठगी के शिकार हो जाएं । अति आत्‍मविश्‍वास से बचे रहें । नुकसान हो सकता है । किसी लुभावनी डील में फंसकर अपनी जमा पूंजि दांव पर लगाने के बारे में ना सोचें । समय बहुत अनुकूल नहीं है, इसनलए सावधान रहें ।

कर्क राशि
प्रिय व्यक्ति के साथ की मुलाकात सुखद रहेगी। संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय कहा जा4 cancer rashi सकता है । हालांकि मन में किसी बात को लेकर परेशानी बनी रह सकती है । घर में भी झगडे का वातावरण रहेगा।आभूषण, आनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म से जुड़े कामों में मन लगेगा, घर में किसी का विवाह आदि तय हो सकता है ।

सिंह राशि
आपके सभी काम पूरे होंगे, परिवार में खुशी आएगी । घर में अगर कोई बीमार चल रहा था तो आज उसकी तबीयत में भी सुधार होगा ।5 leo rashi परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।
कन्‍या राशि – आपके जो भी काम अधूरे पड़े हैं उन्‍हें निपटाने की कोशिश करें । काम को अधिक टालने से आपके लिए नई मुसीबत खड़ी हो सकती है । क्रोध पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो नौकरी में परेशानी हो सकती है, परिजनों से भी मनमुटाव हो सकता है ।

तुला राशि
धन लाभ होगा कौटुंबिक प्रश्नों का सुखद हल आएगा । विद्यार्थियों को निश्चितरूप से सफलता मिलेगी। पूरा दिन प्रसन्‍नता में बीतेगा, सोमवार7 libra rashi के दिन की शुरुआत स्फूर्ति के साथ करेंगे । दोस्‍तों के साथ पार्टी का प्‍लान बना सकते हैं, पूरे परिवार के साथ डिनर का प्‍लान भी कर सकते हें । शॉपिंग के योग बन रहे हैं । विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। भाई-बहनों के साथ के सम्बंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।  शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखिएगा । कहीं ऐसा ना हो कोई आपको हर्ट कर दे ।

वृश्चिक राशि
खुद को को दुर्घटना से बचाएं । स्वास्थ्य नरम रहेगा । मन कुछ चिंताओं से घिरा रहेगा। माता के साथ सम्बंधों में तनाव खड़ा होगा।  किसी8 scorpio rashi विषय पर चर्चा करें लेकिन वाद-विवाद से बचें। खाने के साथ कुछ मीठा मिलेगा जो आपका मनपसंद होगा । दफ्तर में सबके साथ बनाकर रखें । किसी नई नौकरी के लिए इंटरव्‍यू देने जाने का बिलकुल भी ना सोचें । स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है । किसी भी क्षेत्र में नया अनुभव लेने के लिए समय बिलकुल भी सही नहीं है ।

धनु राशि
दिन आप के लिए लाभकारी है  । गृहस्थ जीवन का पूरा आनंद आप ले सकेंगे । अपने हाथ से धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे। स्नेहीजनों और मित्रों का मिलन आनंदित करेगा। आय बढ़ने के योग बन रहे हैं ।आर्थिक विषयों पर व्यवस्थित योजना बन सकेगा। प्रियपात्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आभूषण, आनंद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म से जुड़े कामों में मन लगेगा, घर में किसी का विवाह आदि तय हो सकता है ।

मकर राशि
मानसिक रूप से आज शांति महसूस करेंगे । आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी। शत्रुओं द्वारा परेशान किये जाएँगे। बेवजह10 capricorn rashi खर्चा बढ़ेगा । घूमने-फिरने में मन लगने वाला है ।
कुंभ राशि – पत्नी और संतानों का शुभ समाचार मिलेगा । गृहस्थ जीवन और दांपत्य जीवन में सुख और संतोष की भावना का अनुभव होगा । आज का दिन मिला जुला रहेगा । सेहत नरम-गरम रहेगी । आग, पानी या वाहन संबंधी दुर्घटना से सावधान रहें ।

मीन राशि
बिजनेस के लिए ट्रैवल कर सकते हैं, लेकिन यात्रा के दौरान सावधान रहें । बहुत अधिक कैश अपने पास ना रखें तो नुकसान से बचे रहेंगे ।12 pisces rashi आपके बॉस आपसे खुश रहने वाले हैं । रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है । खर्च का ख्‍याल रखें, अनावश्‍यक धन खर्च की संभावना है लेकिन आप इसे नियंत्रण में कर सकते हैं । इस राशि के जातकों का समय अच्‍छा चल रहा है, लेकिन फिर भी कुछ नया करने से पहले एक बार विचार विमर्श कर बड़ों की सलाह अवश्‍य ले लें ।