वृषभ राशि वाले बेचैन रहेंगे, हताशा के गर्त में जाएंगे, जानिये 14 मार्च का राशिफल

shiv shankar

मेष- आज आपको पारिवारिक सदस्यों और सगे-संबंधियों की याद सताएगी। यदि आप उनसे दूर रहते होंगे तो अचानक मुलाकात लेकर उन्हें सुखद आश्चर्य पहुँचाएँगे। आप्तजनों द्वारा लाभ होने की संभावना है। गणेशजी कहते हैं कि आज आप घर और कुटुंब को सर्वोच्च महत्त्व देंगे।
वृषभ – गणेशजी कहते हैं कि आज आपके निर्धारित कार्य पूरे नहीं होंगे । आपकी गणना और अटकलें गलत पड़ने के कारण आप हताशा की गर्त में चले जाएँगे और बेचैन होंगे । इस टेन्शन से मुक्त होने के लिए आप परिवारजनों का साथ चाहेंगे और उनके साथ शाम बिताएँगे । परिणाम स्वरूप आप खोए हुए आत्मविश्वास पुनः प्राप्त करने में सफल होंगे ।

मिथुन – छोटी बातों का भी सावधानीपूर्वक निरीक्षण करने के आपके स्वभाव के कारण आसपास की घटनाओं का आप पर गहरा प्रभाव पड़ेगा । विशेषरूप से निजी स्वजनों के लिए आप अधिक स्नेहशील और भावनात्मक बनेंगे । आपको आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, ऐसा गणेशजी को लगता है ।
कर्क – आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। नेत्रों के दुःख से व्यग्रता बढ़ सकती है साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन पर संयम रखिएगा। किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद समस्या में परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएँ दूर रखने कि गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह – गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने विचारों की अभिव्यक्ति खूब अद्भुत रूप में करने के मूड में होंगे । आप अपने व्यवसाय में लाभ पाने के लिए श्रेष्ठ प्रयत्न करेंगे । पुराना कर्ज भी चुका देंगे । आपका यह कदम आपके लिए लाभदायक साबित होगा । अतः यह समय आपको व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए । आर्थिक समस्याओं का अंत आएगा ।
कन्या – रोज की अपेक्षा आज कार्य का भार अधिक रहेगा फिर भी आप हरेक कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे । प्रणय संबंधों में सुखद मोड़ आएगा । दिन के अंत में सुख और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।

तुला – आज आपको अपने मनपसंद विषय में कुछ विशेष करके बताने की इच्छा होगी । भूतकाल की मधुर यादें आपके मानसपटल पर छा जाएँगी । मन की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आपको एक विशेष व्यक्ति मिलेगा । गणेशजी आपके खुशहाल दिन के प्रति शुभकामना व्यक्त करते हैं ।
वृश्चिक- किसी भी वस्तु को शीघ्रता से ग्रहण करने की शक्ति में वृद्धि महसूस करेंगे । अपनी कला को भी विकसित कर सकेंगे । प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखने के लिए आनेवाले कल की राह देखने की आवश्यकता नहीं है । स्वास्थ्य खराब होने की संभावना गणेशजी व्यक्त कर रहे हैं । आज का दिन मिश्र फलदायक रहेगा ।

धनु – आज आप कैसी भी नाजुक परस्थिति को आसानी से हल करने में सक्षम होंगे।आज का दिन सतत प्रवृत्ति में व्यतीत होगा। आपके अंतर्गत कार्य करनेवाले लोगों का अच्छा सहयोग मिलेगा। गणेशजी कहते हैं कि आज परिश्रमभरा दिन होने पर भी आप उसका भरपूर आनंद उठाएँगे।
मकर- आप स्वभाव से दयालु और सहृदयी है इसलिए आप अन्य लोगों की भावनाओं को समझ सकते हैं । आज आप स्वभाववश किसी जरूरतमंद की सहायता करेंगे । आपके इस सदभावपूर्ण व्यवहार से आप अपने आसपास के लोगों की तरफ से आदर और प्रशंसा प्राप्त करेंगे ।

कुंभ- आज आप हवाई किले बनाएँगे और भावी दुनिया में विहार करेंगे । गणेशजी आपको वास्तविकता समझकर कार्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं और चेतावनी देते हैं कि यदि ऐसा नहीं करेंगे तो दिशाभ्रम होने की संभावना है । वे समयपत्रक निर्धारित करके उसके अनुसार कार्य करने तथा परिवार के लिए शाम को समय बिताने के लिए भी कहते हैं ।
मीन- विदेश में बसनेवाले मित्रों या स्नेहीजनों के साथ बातचीत या संपर्क होगा । विदेशी संपर्कों से आपको लाभ होने की संभावनाएँ होने के बारे में गणेशजी बताते हैं । आज आप लोगों को मिलने- जुलने के मूड़ में होंगे । परंतु उसके लिए आप उनके घर नहीं बल्कि उन्हें आप अपने घर आने का आमंत्रण देंगे।

(Source- Ganesha Speaks)