मिथुन पर शनिदेव की कृपा, लेकिन 3 राशि के जातक रहें संभलकर, जानिये 26 मार्च राशिफल

shani dev

मेष- आज आप किसी पूज्य व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुँचाएँगे । अपने व्यवहार के संबंध में आप खेद महसूस करते हुए माफी माँगेंगे, परंतु ये व्यर्थ होंगे । आज आपको धार्मिक स्थल की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप मंदिर या ऐसे ही किसी धार्मिक स्थान पर अपनी शाम बिताएँगे ।
वृषभ – गणेशजी कहते हैं कि आज आपको मित्र मंडल के साथ बाहर घूमने जाने की इच्छा होगी । आपमें अनोखी शक्ति और उत्साह का संचार होगा । पुराने मित्रों के साथ लाँग ड्राइव पर जाने की योजना बनाएँगे । आज आप तूफानी मिजाज में होंगे और पूरे दिन मौज-मस्ती एवं मनोरंजन में व्यतीत करेंगे ।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए खूब अनुकूल और शुभ है । दैनिक कार्य के साथ-साथ आप निजी समस्याओं पर भी विचार करेंगे । आपको किसी व्यक्ति के साथ प्रेम के बंधन में बँधना आवश्यक लगेगा। विवाह औऱ भागीदारी जैसी समस्याएँ शायद आपको उलझन में डालेंगी । गणेशजी कहते हैं कि किसी वस्तु को बेचने के लिए आज अनुकूल दिन है ।
कर्क – गणेशजी कहते हैं की भविष्य के लिए आर्थिक योजना बनाने के लिए समय अच्छा है। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। किसी के साथ वाद-विवाद न कीजिएगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक वातावरण में शांति बनी रहेगी। शारीरिक और मानसिकरुप से स्फूर्ति और प्रसन्नता का अनुभव आप करेंगे। आप के अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा।

सिंह – आप यात्रा के शौकीन हैं । गणेशजी कहते हैं कि आप यात्रा की योजना बनाएँगे और अपने साथ परिवारजनों या मित्रों को भी यात्रा में शामिल करेंगे । कलाकार आपकी कला की कदर करेंगे और मान-प्रतिष्ठा मिलेगी । आज का दिन आपके लिए खूब अनुकूल और लाभदायक है ।
कन्या – आज आप अलग पद्धति अपनाकर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से काम लेंगे। किसी भी व्यक्ति पर अधिक दबाव और काम का बोझ न लादने की गणेशजी सलाह देते हैं। समाज में आदर और सम्मान पाने के लिए समझौतापूर्ण व्यवहार अपनाने की गणेशजी की सलाह है।

तुला – आज आपके व्यापार की प्रगति देखकर प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं को खूब ईर्ष्या होगी । इसलिए वे एक या दूसरी तरह से अपनी प्रतिष्ठा पर कलंक लगाने का प्रयास करेंगे । आप भी उनके साथ सीधे संघर्ष में उतरने के बदले राजनीति से काम लेंगे । दोपहर बाद आपके जीवन में नया प्रेम प्रकरण शुरू होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।
वृश्चिक – आज आप घर या जमीन- जायदाद खरीदने का विचार करते हों तो उसे स्थगित रखने की गणेशजी सलाह देते हैं, क्योंकि उसके लिए आज प्रतिकूल दिन है । प्रत्येक काम में सावधानी रखने की आवश्यकता है । इलेक्ट्रोनिक साधनों का उपयोग संभालकर करें ।

धनु- आज आपको जनसमूह के बीच जाने का अवसर आएगा। परिणामस्वरूप लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आप बाह्य सौंदर्य पर विशेष ध्यान देंगे। कार्य की दृष्टि से आपका आज का दिन अत्यंत प्रवृतिमय और व्यस्त रहेगा । काम से राहत पाने के लिए गणेशजी बीच में थोड़े समय के लिए विराम लेने की सलाह देते हैं।
मकर – आज आप वित्तीय मामलों पर अधिक ध्यान देंगे और पैसे की बचत करने का प्रयास करेंगे । गणेशजी आपको पैसे की बचत करने की सलाह देते हैं । आप बड़ी मात्रा में पैसे की बचत कर सकेंगे ।

कुंभ – आज आप मौज-मस्ती और पार्टी के मूड में होने से बाहर जाना चाहेंगे, परंतु उसके लिए ग्रहों की स्थिति अनुकुल नहीं है। रिटेल बिजनेस के साथ जुड़े व्यापारी अच्छा लाभ कर सकेंगे। आप ध्येय सिद्धि कर सकेंगे।यदि आप अच्छा मार्केटिंग नेटवर्क रखते हैं तो आपके लिए उत्तम दिन है और आपको उसका लाभ उठाना चाहिए।
मीन- आज आप में उत्साह का अभाव होगा । छोटी-छोटी बातें आपको उदास बना देंगी । कुछ बाह्य शक्तियाँ आपकी निराशा का कारण बनी है । परंतु आपका मजबूत मनोबल निराशाओं को दूर कर देगा । जीवन में सुखी बनने के लिए आपको सजग रहने की आवश्यकता है, ऐसा गणेशजी को लगता है।

(Source-Ganesha Speaks)