होली से एक दिन पहले जरुर करें ये आसान टोटका, पूरे साल बरसेगा पैसा!

होलिका दहन के दिन सुबह स्नान करके साफ-सुथरे कपड़े पहन लें, इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ विष्णु तथा राधा-कृष्ण की पूजा करें।

New Delhi, Mar 06 : हिंदू धर्म में होली का त्योहार बेहद खास माना जाता है, ये त्योहार भगवान के परम भक्त प्रह्लाद की स्वयं भगवान द्वारा की गई रक्षा की याद में मनाया जाता है, रंगों का ये त्योहार मन को उल्लास से भरने वाला है, लेकिन इसके अलावा होली मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का भी एक अहम मौका है, यदि होलिका दहन के दिन कुछ खास उपाय किये जाएं, तो ना सिर्फ जीवन की ढेरों परेशानियों दूर हो जाती है, बल्कि खूब पैसा भी मिलता है, इस साल होलिका दहन 17 मार्च 2022 गुरुवार को है।

होलिका दहन के दिन करें ये उपाय
नौकरी तथा कारोबार में लाभ पाने का उपाय- होलिका दहन के दिन सुबह स्नान करके साफ-सुथरे कपड़े पहन लें, इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ विष्णु तथा राधा-कृष्ण की पूजा करें, इसके बाद शाम को परिवार का एक सदस्य एक नारियल लेकर पूरे परिवार के ऊपर से वार दे, फिर उसे होलिका दहन की आग में डाल दें, ये टोटका पैसे आने के ढेरों रास्ते खोल देगा।

पैसों की तंगी दूर करने का टोटका- दान करने का खास महत्व है, खास मौकों पर दान करने से तो उसका कई गुना ज्यादा फायदा मिलता है, होलिका दहन का दिन भी ऐसा ही खास है, indian rupees छोटी होली के दिन दान करने से धन की कमी दूर होती है, ये उपाय आर्थिक समस्याओं से छुटकारा दिलाता है।

आर्थिक संकट से उबरने का उपाय- यदि किसी आर्थिक संकट में फंस गये हैं, या आर्थिक समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, तो फिर होलिका दहन से पहले लकड़ी के ढेर की पूजा करके उसे मिठाई-फल का भोग लगाएं, इसके बाद होलिका दहन के समय गेहूं, मटर और चना को होलिका की आग में अर्पित कर दें, ये उपाय यदि घर की महिला करे, तो मां लक्ष्मी खूब प्रसन्न होती है, जल्द ही सारे आर्थिक संकट खत्म हो जाते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं तथा जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)

https://youtu.be/mQcPX95_NvQ