इन 5 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्‍यादा खर्चीले, करोड़पतियों की तरह करते हैं पेसे खर्च

12 राशियों में से सिर्फ 5 राशियां ऐसी होती हें जो बेहद खर्चीली होती हैं, ऐसी राशियों से ना दोस्‍ती अच्‍छी ना ही रिश्‍तेदारी । और सोचिए अगर इस राशि की युवतियां आपकी पत्‍नी हों तो …

New Delhi, Jan 25 : आपके आस-पड़ोस में कई तरह के लोग होंगे । आर्थिक स्थिति के हिसाब से बात करें तो तो कुछ बहुत गरीब होंगे, कुछ निम्‍न आय वर्ग के होंगे, कुछ मिडिल क्‍लास लोग होंगे, कुछ परिवार बहुत अच्‍छा कमाते होंगे, तो कुछ ऐसे भी होंगे जो बहुत दिखावा करते होंगे । ऐसे लोग जिकने घर आने वाली हर नई चीज का पूरे मोहल्‍ले को पता चल जाता होगा । जी हां कुछ ऐसे ही खर्चीले होते हैं इन 5 राशियों के लोग, पैसा हो ना हो लेकिन दिल खोलकर खर्च करने को तैयार । फिर चाहे इसके लिए वो कर्ज में ही कयों ना डूब जाएं। जसानना चाहते हैं कौन सही है ये 5 राशियां ।

मेष राशि
इस राशि के लोग बहुत ही खर्चीले होते हैं। इस राशि के जातक अपनी जीवनशैली पर बहुत ज्‍यादा खर्च करना पसंद करते हैं । इसे फिजूलखर्ची ही कहेंगे, कपड़े होते हुए भी और कपड़े लेकर आना । किसी के घर भी पार्टी हो महंगी शराब तोहफे में लेकर जाना । इस राशि के जातक पैसे को पानी कीतरह बहाना जानते हैं और जब ये पैसा खत्‍म हो जाता है तो उन्‍हीं दोस्‍तों के दर पर चले जाते हैं जिन पर पैसा लुटाते हैं । हालांकि ऐसा कम ही होता है ।

सेल्‍फ मेड होते हैं
मेष्‍सा राशि के जातक कॉन्पिफडेंट होते हैं । उन्‍हें खुद के शौक पर उड़ाना आता है तो वो पैसे कमाना भी बखूबी जानते हें । नाइट क्लब जाना, पार्टीज करना इनके फेवरेट शौक हैं । इनका बस चले तो एक बार पहनी हुई चीजें दोबारा ना पहनें । कुल किमलाकर बहुत ही भोग-विलास की जिंदगी जीना पसंद करते हैं इस राशि के लोग । लेकिन इसके लिए ये अपना बैंक बैलेंस भी बनाकर चलते हैं ।

मिथुन
स्‍वभाव से दोमुही इस राशि के लोग जीवन में किसी को मुश्किल में पड़ता नहीं देख सकते  । यही वजह है कि वो दूसरों की मदद के लिए खर्च करना पसंद करते हैं । हालांकि इसके अलावा इन्‍हें भी फैशन और नए ट्रेंड में रहने का काफी शौक होता है । इस राशि के लोग बहुत ही खर्चीले होते हैं। पैसे जितने भी हो उसे लुटाने में इनके जैसा कोई और नहीं । हालांकि ये खाने-पीने पर खर्च करना इतना पसंद नहीं करते लेकिन कपड़ों और दूसरे सामानों की शॉपिंग करना इनको बहुत पसंद होता है ।

सिंह
इस राशि के जातक अपने व्‍यक्तित्‍व को लेकर काफी गंभीर होते हैं ये हमेशा बने ठने रहना पसंद करते हें । इसके लिए ये पैसे को पानी की तरह बहा सकते हैं । ये फैशन पर काफी खर्च करते हैं, जूते पहनने का इन्‍हें बहुत शौक होता है । खासतौर से महंगे जूतों की ओर ये आकर्षित होते हैं । इसे अलावा ये अपनी दूसरी और एसेसरीज पर भी जमकर खर्च करते हैं । इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स का इन्‍हें बहुत शौक होता है ।

करते हैं फायदे का सौदा
इस राशि के लोग बहुत ही खर्चीले होते हैं।हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है कि ये खर्च में अपना फायदा नहीं देखते । खर्च करने से पहले ये सडिस्‍काउंट आदि का पता करना पसंद करते हैं । शॉपिंग करते हें लेकिन बचत के साथ । सेल में चीजें खरीदकर ये अपना काफी पैसा बचा लेते हैं । इस राशि के जातकों के साथ शॉपिंग पर जाना आपके लिए भी फायदे का सौदा होगा ।

धनु राशि
इस राशि के लोग बहुत ही खर्चीले होते हैं।इनके खर्च करने का तरीका अलग होता है । ये हॉबीज के लिए खर्च करना चाहते हैं । जिस भी चीज के कारण इन्‍हें खुशी और मन में शांति मिलती है उसपर खर्च करने से पहले ये एक बार भी नहीं सोचते । धनु राशि के जातकों को घूमना और नई-नई डिशेज बनाना बहुत पसंद होता है । इसीलिए ये अपना पैसा इन्‍हीं चीजों में खर्च करते हैं । वीकेंड ट्रिप मारना और साथ में महंगे रेसटोरेन्‍ट्स में खाना इनकी पहली पसंद होता है ।

मीन राशि
इस राशि के लोग बहुत ही भावुक होते हैं, ये परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं । मीन राशि के लोगों के लिए रिश्ते बहुत मायने रखते हैं ।rashifal12 दूसरों को तोहफे देने में ये कभी पीछे नहीं रहते, इसीलिए ये खर्चीलें होते हैं  । अगर किसी ने इन्‍हें कोई तोहफा दिया है तो वो दिल से उसे रिटर्न गिफ्अ नहीं तो वक्‍त आने पर कोई सरप्राइज गिफ्ट देना जरूर चाहेंगे । हलांकि ये बहुत महंगी चीजें नहीं खरीदते । लेकिन थोड़े-थोड़े अमाउंट में इतनी जगहों पर खर्च कर देते हैं कि वो एक साथ जोड़ने पर ज्‍यादा हो जाता है ।