अपनी जन्मतिथि के हिसाब से जानिए, कब आएगा आपकी लाइफ का गोल्डन टाइम ?

क्या आप जानते हैं कि आपकी जिंदगी का गोल्डन टाइम कब आएगा? नहीं जानते तो आज जान ही लीजिए ज्योतिष शास्त्र की ये खास बात

New Delhi, Feb 08: भारत में न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष की अलग ही विधा है। इसमें आपके भविष्य से जुड़ी कुछ खास बातें बताई जाती हैं। आज हम आपको आपके मूलांक के मुताबिक बता रहे हैं कि आखिर आपका गोल्डन टाइम कब आएगा। लेकिन उससे पहले हम आपको ये भी बता देते हैं कि आखिर मूलांक का पता किस तरह से किया जा सकता है।

ऐसे जाने मूलांक
सबसे पहले आपको ये समझना होगा कि आखिर मूलांक क्या होता है। अगर आपकी जन्म की तारीख 1 से 9 के बीच है तो ये ही आपका मूलांक हुआ। अगर आपकी जन्म तारीख 10 से 31 के बीच है तो इन दोनों अंकों का जोड़ आपका मूलांक होगा। जैसे अगर आपके जन्म की तारीफ 24 है तो आपका मूलांक 6 हुआ। अब जानिए अपने शुभ वक्त के बारे में।

मूलांक 1 और 2 वाले
न्यूमेरोलॉजी में बताया गया है कि 1 मूलांक वाले लोगों का अच्छा वक्त 22वां साल होता है। इसी साल ऐसे लोगों को सफलता मिलने लगती है। मूलांक दो वालों के लिए कहा गया है कि 24 वां साल उनके लिए शुभ होता है। मूलांक दो वालों के लिए 24वां साल उन्नति प्रदान देने वाला होता है। आइए आपको और भी मूलांक के बारे में बता देते हैं।

मूलांक 3 और 4 वाले
मूलांक 3 वालों के लिए कहा जाता है कि इनकी किस्मत चमंकने में थोड़ा सा वक्त लगता है। ऐसे लोगों की किस्मत 32वें साल में चमकती है। इसके अलावा मूलांक 4 वालों के लिए 36 वां और 42वां साल तरक्की लेकर आता है। जी हां मूलांक 4 वालों की जिंदगी में गोल्डन टाइम दो बार आता है। इसलिए ऐसे लोगों को ज्यादा सफलता मिलती है।

मूलांक 5 और 6 वाले
मूलांक 5 वालों के लिए 32 वां साल शुभफलदायी माना गया है। 32 वें साल में ऐसे लोगों की किस्मत चमकती है। इसके अलावा मूलांक 6 वालों के लिए 25 वांल शुभ संकेत लेकर आता है। हम आपको ये सारी बातें न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से बता रहे हैं। अगर आप अंक ज्योतिष को मानते हैं, तो आपके लिए ये बातें काफी रोचक साबित हो सकती हैं।

मूलांक 7 और 8 वाले
मूलांक सात वालों के लिए दो बार जिंदगी में शुभ वक्त आता है। ऐसे लोगों के लिए 38 वां साल और 44वां साल शुभफलदायी कहा गया है। इसके साथ ही मूलांक 8 वालों की किस्मत भी दो बार चरम पर होती है। मूलांक 8 वालों के लिए 36 वां और 42 वां साल अच्छे संकेत लेकर आता है। इसलिए मूलांक 7 और 8 वालों के लिए ये वक्त बेहद खास हैं।

मूलांक 9 वाले
जिन लोगों का मूलांक 9 होता है, उन लोगों की जिंदगी मे गोल्डन टाइम एक बार आता है। वो अपनी जिंदगी के हर मुकाम को 28 वें साल में छू सकते हैं। इस दौरान मूलांक 9 वालों को खूब शोहरत और नाम मिलता है। इसके बाद आप पर ही ये निर्भर करता है कि आप आगे क्या करेंगे। ये हैं अंक ज्योतिष के हिसाब से आपके शुभ वक्त की बड़ी बातें।