‘P’ नाम के लोगों को कभी नहीं मिलता सच्‍चा प्‍यार, जानें इस नाम वालों के बारे में कुछ और बातें

हर व्‍यक्ति के नाम के पहले अक्षर में छिपा होता है उसके मूल स्‍वभाव का कारण, आज जानिए ‘P’ नाम के लोगों के बारे में वो बातें जो आप जानना चाहेंगे ।

New Delhi, Feb 01 : किसी भी व्‍यक्ति का व्‍यक्तित्‍व, स्‍वभाव, आचार-विचार जानने के लिए उसके नाम, जन्‍मतिथि और राशि का पता होना चाहिए । व्‍यक्ति की पहचान निर्धारित करने वाली ये सभी बातें उसके बारे में कई रहस्‍योद्घाटन करती हैं । व्‍यक्ति की राशि उसके स्‍वभाव, उसके व्‍यक्तित्‍व को दर्शाती है, राशि का निर्धारण होता है जन्‍म तिथि से, लेकिन कई बार व्‍यक्ति का नाम तिथि के अनुसार नहीं रखा जाता । ऐसे में उसकी नाम राशि का भी उस पर बहुत प्रभाव पड़ता है । जानिए ‘P’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोगों के बारे में ।

‘P’ नाम के लोगों की राशि
जन्‍मतिथी से निर्धारित होने वाली राशियां कई बार नाम के अनुसार भी व्‍यक्ति पर प्रभाव छोड़ती हैं । इन्‍हें नाम राशि के रूप में जाना जा सकता है । पी अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों की कन्‍या राशि होती है । इस राशि के जातक स्‍वभाव से जिद्दी होते हैं । इन्‍हें कई बातों को लेकर असुरक्षा भी महसूस होती है, इसके साथ ही प्‍यार के मामले में ये अनलकी कहे जाते हैं । आगे जानें कुछ और बातें …

प्‍यार के मामले में अनलकी
‘P’ नाम के लोगों को प्‍यार में अनलकी माना जाता है । पहली बात तो ये कि, इस नाम के लोग जल्‍दी से किसी को अपना नहीं बनाते । इन्‍हें हर पल इस बात का डर लगा रहता है कि अगर उनसे उनका पार्टनर छूट जाए तो क्‍या होगा । इसीलिए वो बहुत देर लगाते हैं अपने दिल के फैसले लेने में । लेकिन सच्‍चा प्‍यार मिलना इस नाम के लोगों के लिए मुश्किल है । इसीलिए इन्‍हें प्‍यार के मामले में अनलकी कहा जाता है ।

टूटकर प्‍यार करते हैं
प्‍यार में अनलकी होने का मतलब ये नहीं है कि इन्‍हें जिंदगी में अकेले रहना पड़ता है । बिलकुल भी नहीं, हर किसी की तरह साथी की तलाश में ये भी सफल होते हैं । जिन्‍हें ये अपनी जिंदगी में शामिल करते हैं उनका साथ कभी नहीं छोड़ते । अपने लाइफ पार्टनर की हर खुशी पूरी करने की कोशिश करते हैं इस अक्षर के लोग । चाहे कितना भी ढगड़ा हो जाए ये अपने साथी को कभी नहीं छोड़ते ।

खूब होता है नाम
‘P’ नाम के लोगों का भाग्‍य बहुत साथ देता है । भाग्‍य के साथ इनकी मेहनत भी इनका खूब साथ देती है । ये जीवन में खूब पैसा कमाते हैं, नाम कमाते हैं और देश में ही नहीं दुनिया में अपना नाम कमाते हैं । अपनी मेहनत और लगन के बल पर ये अपनी हर इच्‍छा को पूरा कर सकते हैं । जिस ऊंचाई पर पहुंचने का लोग सिर्फ ख्‍वाब देखा करते हैं वहां पहुंचना इनके लिए बहुत मुश्किल नहीं होता ।

तानाशाही स्‍वभाव
‘P’ नाम के लोग अगर आपके दोस्‍त या फिर रिश्‍तेदार होंगे तो आप उनके इस नेचर को जरूर जानते होंगे । ये स्‍वभाव से थोड़े जिद्दी होते हैं, इस अक्षर के लोग तनाशाही स्‍वभाव के होते हैं । अकसर समूहों में इनकी ना सुनी जाने पर ये थोड़ा अडि़यल हो जाते  हैं । ऐसे में ये दोस्‍ती भी तोड़ सकते हैं । हालांकि ऐसे लोगों के दोस्‍त इनके इस स्‍वभाव को अच्‍छे से जानते हैं ।

मन में रहती है उथल-पुथल
बाहर से शांत लेकिन अंदर से बेहद अशांत । जी हां कुछ ऐसे ही होते हैं ‘P’ नाम के लोग । ये खुद को मजबूत और दृढ़ दिखाने के लिए पूरी कोशिश करते हैं । आपको इनके चेहरे से इनके मनोभावों का पता नहीं चल पाएगा । इनके मन में हमेशा ही एक उथल-पुथल मची रहती है लेकिन अपनी असुरक्षा के कारण ये इस बात को किसी के भी साथ शेयर नहीं करते ।

परिवार के चहेते
‘P’ नाम के लोग बहुत ही पारिवारिक होते हैं । इन्‍हें अपने परिवार से बहुत प्‍यार होता है । परिवार के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं । इनकी जिंदगी में इनकी फैमिली की सबसे ज्‍यादा वैल्‍यू होती है । अपने मां-बाप, भाई-बहन और बच्‍चों के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं । ये अपनी हर जिम्‍मेदारी को पूरी तरह निभाते हैं, उसमें कोई कमी नहीं होने देते ।

नखरे कम नहीं
‘P’ नाम के लोग बहुत नखरे वाले माने जाते हैं । इनका नखरीला स्‍वभाव ही इन्‍हें बहुत अधिक दोस्‍त नहीं बनाने देता । इनकी लोगों से ज्‍यादा बनती नहीं है । एक बार जो इनकी नजर से उतर जाए तो वो इनके दिल में फिर कभी जगह नहीं बना पाता । प्‍यार में अनलकी होने के कारण ये किसी के भी साथ ज्‍यादा करीबी से डरते हैं ।