बहुत मेहनती होते हैं A या ‘अ’ अक्षर वाले लोग, इनके आकर्षण से बचकर रहने की दी जाती है सलाह   

आपके नाम का पहला अक्षर आपके बारे में कई राज खोलता है, आज जानिए उन लोगों के बारे में जिनके नाम का पहला अक्षर A या अ है, ऐसे लोग रोमांस के बारे में क्‍या सोचते हैं ये जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे । A या ‘अ’ अक्षर …. 

New Delhi, Feb 06 : नाम का पहला अक्षर व्‍यक्ति से जुड़े कई राज खोलता है । आपका नाम हिंदी या अंग्रेजी वर्णमाला के जिस भी अक्षर से शुरू होता है ये आपके स्‍वभाव, हाव-भाव, घर-परिवार, भाग्‍य, आपके कर्म के बारे में बहुत कुछ बताता है । हिंदी और अंग्रेजी वर्णमाला का पहला अक्षर A या अ से शुरू होने वाले नाम के लोगों के बारे में जानना दिलचस्‍प होगा । वर्णमाला का ये इकलौता ऐसा अक्षर है जिसके सबसे ज्‍यादा नाम रखे जाते हैं । ऐसा इसलिए भी किया जाता है क्‍योंकि इस नाम को अल्‍फबेटिकल ऑर्डर में हमेशा पहला स्‍थान मिलता है ।

मेहनती और धैर्यवान होते हैं
जिन लोगों का नाम A या अ अक्षर से शुरू होता है उनकी सबसे बड़ी खूबी होती है कि वो बहुत ही मेहनती और धैर्यवान होते हैं । इस अक्षर के नाम वाले लोग हालात से निपटना जानते हैं । वे आसानी से आपा नहीं खाते हैं, बहुत झगड़े वाली परिस्थिति में भी दोनों पक्षों में सुलह कराने में कामयाब होते हैं । जीवन में किसी भी चुनौती का सामना करने से ये नहीं घबराते हैं । ये लोग मेहनत करने से पीछे नहीं हटते हैं ।

ईमानदार और साफ दिल
A या ‘अ’ अक्षर के लोग ईमानदार होते हैं, इनकी इसी बात पर लोगों को इनसे प्‍यार हो जाता है । ये दिल में कुछ नहीं रखते जो भी होता है सामने बोल देते हैं । ये अपने एटीट्यूड से सबका दिल जीत लेते हैं । इनकी सबसे अच्‍छी बात होती है कि ये अपनी बातों को किसी पर लादना पसंद नहीं करते । घर परिवार में प्रेम बनाकर रखते हैं ।

आकर्षक व्‍यक्तित्‍व
बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं A या ‘अ’ अक्षर के नाम वाले लोग । ये हमेशा लाइमलाइट में रहना पसंद करते हें । क्रिएटिव फील्‍ड में करियर बनाना इनका सपना होता है । लेकिन बहुत कम लोग ही ये सफल्‍ता हासिल कर पाते हैं । फिल्‍मों में और ग्‍लैमर की दुनिया में अगर ये पहुंच जाएं तो इनका बहुत नाम होता है । ये अपनी खूबियों से सभी को अपना फैन बना लेते हैं ।

रोमांटिक नहीं होते
A या ‘अ’ अक्षर नाम के लोग थोड़े रिजर्व नेचर के होते हैं । ये अपने दिल की बात किसी से शेयर नहीं करते । कम से कम तब तो बिलकुल नहीं करते जब तक ये सामने वाले को पूरी तरह परख ना लें । अपने रिलेशन को ये सब कुछ देते हैं लेकिन इसकी शुरुआत के लिए बिलकुल भी पहल नहीं करते । रोमांस के मामले में बच-बचकर चलते हैं । इन्‍हें अपने इमोशन्‍स को जताना नहीं आता ।

धोखा नहीं देते
A या ‘अ’ अक्षर के नाम वाले लोग कभी धोखा नहीं देते हैं । ये सच्‍चे दोस्‍त होते हैं । आप इनके आकर्षण से खुद को दूर नहीं रख पाएंगे । मित्रों या परिवारजनों में असामनता करना इन्‍हें आता ही नहीं । भेदभाव से ये अनजान ही होते हैं । ये  सबको एक समान समझते हैं और एक साथ लेकर चलने में बिलीव करते हैं । ये दोस्‍ती में, रिश्‍तों में कभी भी धोखा नहीं देते हैं, ये इनकी सबसे बड़ी खूबी है ।

दूसरों के लिए प्रेरणा
A या ‘अ’ अक्षर के नाम वाले लोग बहुत जल्‍दी से सफल्‍ता प्राप्‍त कर लेते हैं । इनका भाग्‍य इनका पूरा साथ देता है । सफलता प्राप्ति करने के चलते ये बहुत ही आत्‍मविश्‍वासी होते हैं । जीवन की हर मुश्किल, रुकावट को ये पल भर में दूर कर सकते हैं । इनके दोस्‍त इनसे इंसपायर होते हैं । ये अपने जीवन में अपनी हर इच्‍छा को पूरा करने की शक्ति रखते हैं ।

गुस्‍सा है सबसे बड़ी कमजोरी
रोमांस के बाद गुस्‍सा इनकी दूसरी सबसे बड़ी कमजोरी है । वैसे तो ये सभी की बहुत परवाह करते हैं लेकिन एक बार किसी बात पर ये नाराज हो जाएं तो इनका गुस्‍सा भी देखने लायक होता है । अपने गुस्‍से के आगे फिर ये किसी की परवाह नहीं करते । इन लोगों को कभी गुस्‍सा नहीं दिलाना चाहिए । ये क्रोध में हों तो इनके आसपास से दूर चले जाना चाहिए ।

कड़वा बोलने से नहीं कतराते
A या ‘अ’ अक्षर के नाम वाले लोग बहुत सीधी बात करते हैं । इन्हें जो बातें पसंद नहीं होती वो उसे एक मिनट के लिए भी बर्दाश्‍त नहीं करते । कभी कभार इनके मुंह से कुछ ऐसी बातें निकल जाती हैं जो होती तो सच हैं लेकिन सामने वाले के लिए बहुत कड़वी साबित होती हैं । हालांकि सीधा बोलने से ये कभी नहीं घबराते, जो भी कहते हें या करते हैं सबके सामने करते हैं ।