लाल किताब के जादुई उपाय, एक-एक का है चमत्‍कारी असर

लाल किताब में कष्ट निवारण के लिए कुछ सरल उपाय बताये गए है, जो मुसीबत में फंसे व्यक्ति के लिए किसी वरदान से कम नहीं है । आगे जानिए अलग-अलग समस्‍याओं के लिए लाल किताब में बताए गए उपाय ।

New Delhi, May 12 : लाल किताब के उपाय तुरंत प्रभाव दिखाते हैं, ये अचूक होते हैं और असरदार भी । इसमें बताए गए उपायों में व्‍यक्ति को महंगे यज्ञ और हवन आदि करने की जरूरत नहीं पड़ती है । इसमें मौजूद सरल उपायों की मदद से जटिल से जटिल समस्‍याएं भी दूर हो जाती हैं । यह साधारण उपायों से बहुत ही अलग होता है । लाल किताब में सुझाये उपाय बहुत ही सरल और सुरक्षित होते हैं, इनका मकसद किसी को भी हानि पहुंचाना नहीं होता है । आगे जानिए ये उपाय ।

आर्थिक समस्या से छुटकारे के लिए
यदि आप हमेशा आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटें ।
घर या दफ्तर में धन वर्षा के लिए
इसके लिए आप अपने घर, दुकान या शोरूम में एक फव्वारा रखें, जिसमें पानी निरंतर बहता हो । या एक एक्‍वेरियम, जिसमें 8 सुनहरी और काली मछली हो । मछली मर जाए तो उसे निकालकर दूसरी मछली रख दें ।

परेशानी से मुक्ति के लिए
आज कल हर आदमी किसी न किसी कारण से परेशान है । कारण कोई भी हो आप एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोडा सा लालtulsi pooja चंदन मिला दें । उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जांय ! प्रातः उस जल को तुलसी के पौधे पर चढा दें । धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी ।
विवाह में देरी
यदि कन्या की शादी में कोई रूकावट आ रही हो तो पूजा वाले 5 नारियल लें । भगवान शिव की मूर्ती या फोटो के आगे रख कर “ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नामः” मंत्र का पांच माला जाप करें फिर वो पांचों नारियल शिव जी के मंदिर में चढा दें । विवाह की बाधायें अपने आप दूर होती जांयगी ।

व्यापार बढाने के लिए
शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन अपनी फैक्ट्री या दुकान के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की ओर थोडा सा गेहूं का आटा रख दें । ध्यान रहे ऐसा करते हुए आपको कोई देखे नहीं । पूजा घर में अभिमंत्रित श्री यंत्र रखें ।
लगातार बुखार आने पर
यदि किसी को लगातार बुखार आ रहा हो और कोई भी दवा असर न कर रही हो तो आक की जड लेकर उसे किसी कपडे में कस कर बांध लें । फिर उस कपडे को रोगी के कान से बांध दें । बुखार उतर जायगा ।

धन रुकता नहीं
आप जो भी धन मेहनत से कमाते हैं उससे ज्यादा खर्च हो रहा हो अर्थात घर में धन का ठहराव न हो तो ध्यान रखें को आपके घर में कोई नल लीक न करता हो । अर्थात पानी टप–टप टपकता न हो । आग पर रखा दूध या चाय उबलनी नहीं चाहिये । ऐसे में आमदनी से ज्यादा खर्च होने की सम्भावना रह्ती है ।
मानसिक परेशानी दूर करने के लिए
रोज़ हनुमान जी का पूजन करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें । प्रत्येक शनिवार को शनि को तेल चढायें ।  अपनी पहनी हुई एक जोडी चप्पल किसी गरीब को एक बार दान करें ।