महाशिवरात्रि : आज राशि अनुसार करें उपाय, दूर हो जाएगा बुरा समय

shivling

महाशिवरात्रि : आइये आपको बताते हैं कि आज राशि अनुसार कौन सा उपाय करने से आपके अच्छे दिन आएंगे।

New Delhi, Feb 14 : आज महाशिवरात्रि है, आज राशि अनुसार उपाय करने से आपकी कुंडली के ग्रह दोष खत्म हो सकते हैं, कई बार कुंडली के दोषों की वजह से बुरे समय का सामना करना पड़ता है, भगवान भोले शंकर की पूजा से बुरा समय दूर हो सकता है, साथ ही आपके घर में सुख–समृद्धि भी बढ सकती है, आइये आपको बताते हैं कि आज राशि अनुसार कौन सा उपाय करने से आपके अच्छे दिन आएंगे।

मेष
मेष राशि के जातक आज महाशिवरात्रि के मौके पर भोले शंकर की अराधना करे, इस राशि के स्वामी मंगल का पूजन शिवलिंग रुप में किया जाता है, Rashifal1शिवलिंग पर कच्चा दूध और दही चढाएं, साथ ही धतुरा भी भगवान को अर्पित करें, फिर दीपक जलाकर भगवान की आरती करें।

वृष
इस राशि के जातक किसी भी शिव मंदिर में जाएं और शिवलिंग को गन्ने के रस से स्नान कराएं, फिर भोले शंकर पर मोगरे के फूल चढाएं, Rashifal2आखिर में भगवान को मिठाई का भोग लगाकर उनकी आरती करें। ऐसा करने से आपका बुरा समय जल्द ही दूर होगा।

मिथुन
मिथुन राशि वाले स्फटिक शिवलिंग की पूजा करेंगे, तो सबसे अच्छा रहेगा। साथ ही इस राशि वाले लाल गुलाल, कुमकुम, चंदन, ईत्र आदि से शिवलिंग का अभिषेक करें, Rashifal3भोले-शंकर पर आंकड़े के फूल भी चढाएं।

कर्क
कर्क राशि के जातक अष्टगंध और चंदन से शिवलिंग का अभिषेक करें, साथ ही बैर और आटे से बनी रोटी का भोग लगाएं, Rashifal4महाशिवरात्रि से शुरु करके शिवलिंग पर रोजाना कच्चा दूध और गंगा जल चढाएं, ऐसा करने से आप बुरे प्रभावों से दूर रहेंगे।
सिंह
सिंह राशि वालों को अलग-अलग तरह के फलों के रस और पानी में शक्कर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिये, Rashifal5भगवान शंकर को आंकड़े के फूल चढाएं और मिठाई का भी भोग लगाएं।

कन्या
कन्या राशि वाले महादेव को बैर, धतुरा, भांग और आंकड़े के फूल अर्पित करें, बिल्व पत्र पर प्रसाद रखकर भगवान को अर्पित करें, Rashifal6आखिर में जल में कर्पूर डालकर भगवान का अभिषेक करें, शिवलिंग की परिक्रमा भी करें।

तुला
तुला राशि वाले गंगाजल में अलग-अलग फूल डालकर भगवान शिव का अभिषेक करें, फिर बिल्व पत्र, मोगरा, गुलाब, चावल, चंदन इत्यादि Rashifal7भोलेनाथ को अर्पित करें, आखिर में महादेव की आरती करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को शुद्ध जल से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिये, फिर शहद और घी से शिवलिंग को स्नान कराने के बाद उन्हें जल से स्नान कराएं, Rashifal8आरती करें, फूल अर्पित करें। मसूर की दाल गरीबों में दान करें।

धनु
इस राशि वाले भात यानी पके हुए चावल से शिवलिंग का श्रृंगार करें, पहले चावल को पका लें, फिर उस पके हुए चावल को ठंडा कर शिवलिंग का श्रृंगार करें, Rashifal9इसमें पवित्रता का खास ध्यान रखें, साथ ही सुखे मेवे का भी भोग लगाएं।

मकर
मकर राशि के जातक गेंहू से शिवलिंग को ढंककर विधिवत पूजा करें, आरती कर लेने के बाद उस गेंहू को जरुरतमंद और गरीबों को दान करें, Rashifal10इस उपाय से आपकी सारी समस्याएं धीरे-धीरे समाप्त हो सकती है।

कुंभ
कुंभ राशि वाले जल में तिल डालकर शिवलिंग को स्नान कराएं, सफेद और काले तिल को गंगाजल में डालकर महादेव का अभिषेक करें। Rashifal11बिल्व पत्र, गुलाब आदि का फूल अर्पित करें, इसके बाद भगवान की आरती जरुर करें।

मीन
इस राशि के जातक पीपल के नीचे बैठकर शिवजी की पूजा अराधना करें, ऊं नमः शिवाय मंत्र का 108 बार उच्चारण करें, फिर उन पर बिल्व पत्र चढाएं, rashifal12आरती करें, शिवलिंग पर चने की दाल भी चढाएं। सब मंगल होगा।