26 अप्रैल की शाम यहां जलाएं बस एक दीपक, हो सकता है धन लाभ

Deepak

अगर आप धन लाभ चाहते हैं, लेकिन आपके पास पैसा टिकता ही नहीं है, तो आज के दिन भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर होगी।

New Delhi, Apr 26 : 26 अप्रैल गुरुवार को मोहिनी एकादशी है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस खास तिथि को भगवान विष्णु मोहिनी रुप में अवतरित हुए थे। ज्योतिषी के अनुसार इस विशेष दिन कुछ खास उपाय करने से किसी की भी किस्मत चमक सकती है, आइये आपको बताते हैं कि मोहिनी एकादशी के दिन क्या-क्या करें, जिससे आपका सोया हुई भाग्य भी जाए जाए, आपके जीवन में खुशियां आ जाए।

तुलसी के सामने दीपक जलाएं
मोहिनी एकादशी की शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के शुद्ध घी का दीया जलाएं और तुलसी के पौधे को प्रणाम करें, tulsi poojaइसके साथ ही भगवान विष्णु का खीर, पीले फल या फिर पीले रंग की किसी मिठाई का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली मुश्किलें अपने आप कम होने लगेगी। बाधाएं दूर होगी और आप अपने काम में सफल होंगे।

धन लाभ के लिये करें ये उपाय
अगर आप धन लाभ चाहते हैं, लेकिन आपके पास पैसा टिकता ही नहीं है, तो आज के दिन भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें, Lord-Vishnu-and-Goddess-Lakshmi-Storyऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर होगी। इसके साथ ही एकादशी पर दक्षिणावर्ती शंख में गंगाजल भर लें, और उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। आपको धन की किल्लत कभी नहीं होगी।

पीपल में जल चढाएं
गाय के कच्चे दूध (बिना उबला हुआ) लें, उसमें केसर मिलाकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें, ऐसा करने से विष्णु आप पर खुश होंगे। peepalशास्त्रों में कहा गया है कि पीपल के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है। इसलिये एकादशी के दिन पीपल के पेड़ में गंगाजल चढाएं, ऐसा करने से भगवान खुश होंगे और आप पर कृपा करेंगे।

दान करें
आपके घर के आस-पास जहां भी भगवान विष्णु का मंदिर हो, वहां जाएं और दान करें, आप गेहूं, चावल, मोटा अनाज कुछ भी दान कर सकते हैं, daanअगर आस-पास मंदिर नहीं है, तो फिर आप किसी गरीब, जरुरतमंद या ब्राह्णण को अनाज दान दें। ऐसा करने से आप पुण्य के भागी बनेंगे।

तुलसी की माला और पीले वस्त्र अर्पित करें
भगवान विष्णु को पीतांबरधारी कहा जाता है, उन्हें पीला वस्त्र बहुत पसंद है, इसलिये एकादशी के लिये उन्हें पीला वस्त्र अर्पित करें, इसके साथ ही तुलसी की माला भी चढाएं। ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते है, जिससे आपके जीवन में आने वाली परेशानी खुद ब खुद खत्म हो जाएगी।

फूल चढाएं
इस दिन भगवान विष्णु को कमल का फूल या फिर दूसरा कोई पीले रंग का फूल चढाना चाहिये। एकादशी पर भगवान विष्णु को हरश्रृंगार का इत्र अर्पित करें। yellow1ऐसा करने से भी आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है। इसलिये इस मोहिनी एकादशी को ऐसा जरुर करें।