सुबह की चाय के साथ करें राशिनुसार ये एक प्रयोग, पूरा दिन अच्‍छा जाएगा

जानिए वो उपाय जो आप अपनी सुबह की चाय के साथ कर सकते हैं और अपनी किस्‍मत को बदल सकते हैं । दिन भर के सारे काम बनते ही चले जाएंगे ।

New Delhi, May 09 : सुबह उठकर किए जाने वाले सभी कामों में ज्‍यादातर लोग एक काम करना पसंद करते हैं, वो है चाय के साथ सुबह की शुरुआत । इस चाय के साथ अगर सुबह ही एक प्रयोग कर लिया जाए तो पूरा दिन टेंशन फ्री रहेगा । राशिनुसार चाय के साथ अलग-अलग प्रकार की चीज का सेवन करने से आपको इसका अधिक लाभ मिलेगा । अलग-अलग राशि के जातक इन उपायों का प्रयोग कर अपने पूरे दिन को ऊर्जावान बना सकते हैं और अपनी किस्‍मत को चमका सकते हैं ।

मेष राशि
मेष राशि के जातक सुबह – सुबह अदरक वाली चाय का सेवन करें, अगर आप चाय नहीं पानी पीते हैं तो बहुत थोड़ा सा अदरक डालकर  पानी पीएं । ये आपको फज्ञयदा पहुंचाएगा ।
वृष राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए सलाह है कि वो दूधवाली चाय पीएं, ब्‍लैक टी पीते आ रहे हैं तो सुबह इससे परहेज करें अब दूध वाली चाय का सेवन करें । थोड़ी मिश्री या एक चम्मच दही मिलाकर पानी पीएं ।

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए सलाह दी जाती है कि वो हरी इलायची वाली चाय या एक तुलसी पत्र डालकर पानी पिएं । इससे दिन भर ऊर्जवान रहेंगे ओर मन में आने वाली नकारात्‍मकता भी पास नहीं फटकेगी । इस राशि के मन में आने वाले दो विचार उन्‍हें बहुत परेशान करते हैं । इस उपाय का प्रयोग कर वो इस समस्‍या से मुकित पा सकते हैं । हरी इलायची की सुगंध दिमाग के कन्‍फ्यूजन को दूर करती है ।

कर्क राशि
इस राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि वो मिश्री डालकर दूध वाली चाय पीएं । इसके अलावा सुबह उठकर बहुत कम दही डालकर पानी पीने की सलाह दी जाती है । पूरा दिन शुभ रहेगा ।
सिंह राशि – इस राशि के जातकों का गुस्‍सा उनके लिए मुसीबत का सबब है, छोटी-छोटी बात पर किया गया गुस्‍सा इन्‍हें परेशान करता है । दालचीनी डालकर दूधवाली चाय या थोड़ा सा गुड़ डालकर पानी पीना इनके पूरे दिन में मिठास घोल देगा ।

कन्या राशि
कन्‍या राशि के जातक पुदीने वाली चाय को सबुह – सुबह सेवन करें । ये इनकी सेहत को फज्ञयदा पहुंचाऐ । इसके अलावा पानी में एक चुटकी सौंफ डालें और फिर इस पानी को पी जाएं । ये आपको लाभ पहुंचाएगा ।
तुला राशि – आपके लिए ग्रीन टी पानी अच्‍छा रहेगा । ग्रीन टी में धनिया का बीज डालें और अब इसका सेवन करें । ये टोटका आपको पूरे दिन के लिए शांति देगा । पानी में अजवाइन डालकर पीना भी आपके लिए शुभ रहेगा ।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातक गुड़ वाली चाय का सेवन करें, उसे करी पत्‍ता डालें । सुबह पानी पीते हैं तो खाली पानी ना पीएं, एक चम्‍मच शहद मिलाकर पीना ज्‍यादा हितकर रहेगा ।
धनु राशि – इस राशि के जातकों को सलाह दी जाती है, केसर वाली चाय पीने की । चाय में एक दाना केसर मिलाकर पीएं आपको लाभ ही लाभ होगा । पानी के साथ एक मेथी दाना रोज चबा लें, ये भी आपको लाभ पहुंचाएगा ।

मकर राशि
इस राशि के जातकों को एक लौंग डालकर चाय पीनी चाहिए । पानी पीते हें तो उसके साथ एक चुटकी तिल चबा कर पी जाएं । ये आपको बहुत फायदा पहुंचाएगा ।
कुम्भ राशि – इस राशि के जातकएक दाना काली मिर्च वाली चाय या थोड़ी एक दाना काला जीरा डालकर पानी  पिएं ।
मीन राशि –  इस राशि के जातकों एक तेजपत्ते वाली चाय पीएं, पानी के साथ एक छोटा टुकड़ा कच्ची हल्दी का चबाकर पी जाएं ।