क्‍या आपका नाम G से शुरू होता है ? जानिए आपकी जिंदगी में कितना प्‍यार और पैसा है

क्‍या आपका नाम अंग्रेजी के G और हिंदी के गू, गो या गे से शुरू होता है । अगर हां तो जानिए आपके गुड एंड बैड प्‍वाइंट्स क्‍या हैं, ताकि आप अपनी जिंदगी को और बेहतर बना सकें ।

New Delhi, Feb 07 : G नाम के लोग कैसे होते हैं, आपके आस पास क्‍या कोई G नाम का शख्‍स है, या आपका ही नाम G से शुरू होता है । प्‍यार, पैसा, शिक्षा, परिवार, दोस्‍त, नाते-रिश्‍तेदार सब कुछ से भरपूर होते हैं इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग । बस कुछ बातें हैं जो इन्‍हें कभी कभार धोखे का शिकार बना देती हैं । कुछ बातें जो इन्‍हें और के सामने शर्मिंदा कर जाती हैं । हालांकि ऐसे मौके कम ही आते हैं, कयोंकि ज्‍यादातर समय इस नाम के लोगों का अच्‍छा ही गुजरता है । आगे जानिए इस नाम के लोगों की खूबियों और कुछ कमियों के बारे में ।

नाम राशि
गू, गे और गो से नाम शुरू होने वाले लोगों की नाम राशि कुंभ होती है । ये राशि वायु तत्‍व की राशि है । इस नाम राशि का स्‍वभाव वायु की ही तरह होता है । वायु के जैसा गतिमान मन, लगातार उमड़ता प्रेम, ज्ञान का भंडार और मिलनसार । इस नाम राशि के जातकों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें है जो आपको परेशान भी करेंगी, जैसे अति आत्‍मविश्‍वासी होना और अपनी बातें मन मे ही रखना । ऐसे लोग दोस्‍त तो बन जाते हैं लेकिन किसी और को अपना नहीं बना पाते हैं ।

आजाद विचारों के मालिक
G नाम वाले लोग आजाद ख्‍यालों के होते हैं । उनके विचारों को समय के साथ बांधा नहीं जा सकता । ये लोग जिंदगी में हमेशा फ्रीडम का साइड लेते हैं, ना किसी को खुद से बांधकर रखते हैं ना ही किसी के साथ बंधते हैं । इसीलिए ये अच्‍छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं । इन्‍हें अपने विचार किसी पर थोपना पसंद नहीं, हां अपनी विचार प्रकट करने में ये पीछे नहीं रहते

रोमांस में अव्‍वल
G नाम वाले लोग प्‍यार के मामले में समर्पित होते हैं । ये एक बार जिसे अपना दिल दे देते हैं बस उसी के होकर रह जाते हैं । अब ये प्‍यार शादी से पहले का हो या शादी के बाद का । दोनों में ही जी जान लगाकर समर्पण भाव से अपने प्रेम के प्रति आसक्‍त रहते हैं । बहुत समझदारी और धैर्य के साथ ये प्‍यार को मुकाम तक पहुंचाने में कामयाब होते हैं । दिल के सच्‍चे और साफ होने के कारण ये किसी को धोखा नहीं देते हैं ।

मददगार होते हैं
G नाम वाले लोग एक दूसरे की मदद करने में कभी पीछे नहीं रहते । ये हमेशा दूसरों की मदद को तैयार रहते हैं । किसी को भी किसी भी तरह की मुश्किल हो ये उसका समाधान करके ही दम लेते हैं । इन्‍हें बिलकुल पसंद नहीं कि इनके दोस्‍तों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्‍कत हो । ये किसी अनजाने शख्‍स की मदद से भी नहीं हिचकिचाते, लेकिन कई बार लोग इनकी इसी आदत के चलते इनका फायदा उठाने में कामयाब हो जाते हैं ।

दोस्‍त जल्‍दी बना लेते हैं
इनकी आकर्षक मुस्‍कान आपको अपनी ओर जरूर आकर्षित करती है । G नाम वाले लोगों की ये खूबी होती है कि वे जिससे भी बात कर लें वो उसे अपना दोस्‍त बनाकर ही रहते हैं । आप इनके आकर्षण से खुद को दूर नहीं रख पाएंगे । लेकिन जैया कि आपको पहले भी हमने बताया ये दोस्‍त तो बन जाते हैं लेकिन खुद सच्‍ची दोस्‍ती नहीं पा पाते, क्‍योंकि ये अपनी बातें दूसरों को शेयर नहीं करना जानते ।

बातें कम काम ज्‍यादा
G नाम के लोग बहुत बातें नहीं करते हैं, ये बात कम और काम ज्‍यादा करने में विश्‍वास करते हैं । किसी बहस या चर्चा में ये पहुंच जाएं तो पहले हर पक्ष को बहुत अच्‍छे से समझने की कोशिश करेंगे फिर ही कोई बात खुद से कहेंगे । इनकी स्‍मरण शक्ति भी बहुत तेज होती है । इन्‍हें सालों पुराने वाकये याद होते हैं । बस आप नाम लीजिए और उस दिन का हाल ये आपको तुरंत बता देंगे ।

कमियां भी हैं
G नाम वालों की सबसे बड़ी कमी है इनका अति आत्‍मविश्‍वास । कई बार ये अपने करीबियों को अपने इसी अहम के कारण खो देते हैं । G नाम के लोग मददगार होते हैं, उनकी ये अच्‍छी आदत कभी कभार उनके लिए मुश्किल भी खड़ी कर देती हैं क्‍योंकि उन्‍हें मदद के बदले कई बार विश्‍वासघात भी खाना पड़ सकता है । साजिश का शिकार हो जाते हैं ऐसे लोग । बहरहाल कुल मिलाकर इस नाम के लोगों से दोस्‍ती, पार्टनरशिप बुरी नहीं ।