हाथ की ये रेखा बताती है विदेश जाएंगे कि नहीं, ये वाली बताएगी आपका IQ

हथेली की ये रेखा बताएगी आप के विदेश जाने का योग है कि नहीं, जी हां हाथ में चंद्र पर्वत देखकर पता लगाया जा सकता है कि आपके विदेश जाने के योग कितने प्रबल हैं ।

New Delhi, Apr 03 : जरा गौर से देखें अपने हाथों को । थोड़ा समय निकालकर इसे गहराई से देखने की कोशिश करें । असंख्‍य रेखाएं नजर आएंगी । एक दूसरे को काटती हुई ये रेखाएं कई निशान बनाती हुई चलती हैं । कई तरह के आकार इनमें नजर आते हैं । त्रिकोण, आयत, चतुर्भुज और भी कई निशान । इन सभी निशानों के हस्‍तरेखा विज्ञान में अलग-अलग मायने बताए गए हैं । क्‍या कहती हैं आपके हाथों की रेखाएं आगे जानिए ।

विदेश यात्रा का योग
कई लोग घूमने के शौकीन होते हैं, कई होते हैं जो व्‍यापार के सिलसिले में काफी ट्रैवल करते हैं ।कईयों की इच्‍छा होती है विदेश यात्रा की । काफी मेहनत के बाद भी उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता । विदेश यात्रा जाना आपके भाग्‍य में है या नहीं इस बात का पता आपकी हस्‍तरेखा देखकर लग सकता है । अपने हथेली को गौर से देखें, जानें नीचे बताई जा रही बातों में आपकी रेखाओं से क्‍या मेल खाती हैं ।

ये हैं संकेत
आपके हाथ पर कलाई और अंगूठे से कुछ ऊपर आर्क की तरह जाने वाली रेखा जीवन रेखा कहलाती है । यदि जीवन रेखा दोष रहित हो, बीच से टूटी-फूटी ना हों साथ ही जीवन रेखा से निकलकर कुछ रेखाएं चंद्र पर्वत की ओर जा रही हों तो आपके विदेश जाने के पूरे-पूरे चांसेज हैं ।जीवन रेखा से निकलकर चंद्र पर्वत की ओर जाने वाली रेखाएं जितनी अधिक होंगी, साफ होंगी, सीधी होंगी आपके विदेश यात्रा के योग उतने ही प्रबल होंगे मजबूत होंगे । ये रेखाएं कटफटी और धुंधली नहीं होनी चाहिए ।

आपकी बौद्धिक क्षमता के संकेत
चंद्र पर्वत के उभार को देखकर, उस पर बनी और उसकी ओर आने वाली रेखाओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपकी विदेश यात्रा कैसी होगी । चंद्र पर्वत से व्‍यक्ति की बौद्धिक क्षमता, कला क्षेत्र में उसकी रुचि के बारे में भी जाना जा सकता है । अपने हाथों को गौर से देखिए उसमें सबसे ऊपर वाली रेखा भाग्‍य रेखा कहलाती है । ये दोनों हाथों में लगभग एक जैसी होती है । दोनों हाथों को जोड़ा तो आधा चांद बनता है । ऐसे व्‍यक्ति परिस्थिति से नहीं घबराते, वो काफी तेज दिमाग वाले होते हैं । किसी भी तरह के हालातों से पनपटने में सक्षम माने जाते हैं ऐसे शख्‍स ।