Palmistry: क्‍या आपके हाथ में हैं मालामाल बनाने वाली ये 5 रेखाएं ?

हाथों में बनी असंख्‍य लकीरों में कुछ लकीरें, रेखाएं ऐसी होती है जिनका आकार-प्रकार आपके जीवन पर असर डालता है । क्‍या कहती हैं आपके हाथ की लकीरें आगे पढ़ें ।

New Delhi, Sep 09: जरा गौर से देखें अपने हाथों को । थोड़ा समय निकालकर इसे गहराई से देखने की कोशिश करें । असंख्‍य रेखाएं नजर आएंगी । एक दूसरे को काटती हुई ये रेखाएं कई निशान बनाती हुई चलती हैं । कई तरह के आकार इनमें नजर आते हैं । त्रिकोण, आयत, चतुर्भुज और भी कई निशान । इन सभी निशानों के हस्‍तरेखा विज्ञान में अलग-अलग मायने बताए गए हैं । क्‍या कहती हैं आपके हाथों की रेखाएं आगे जानिए ।

भाग्‍य रेखा
अपने हाथों को गौर से देखिए उसमें सबसे ऊपर वाली रेखा भाग्‍य रेखा कहलाती है । ये दोनों हाथों में लगभग एक जैसी होती है । दोनों हाथों को जोड़ा तो आधा चांद बनता है । ऐसे व्‍यक्ति परिस्थिति से नहीं घबराते, वो काफी तेज दिमाग वाले होते हैं । किसी भी तरह के हालातों से पनपटने में सक्षम माने जाते हैं ऐसे शख्‍स । अगर आपकी हथलियों पर आधा चांद बनता है तो आप एक सुखी वैवाहिक जीवन जीएंगे इसकी गारंटी समझिए । ऐसे व्‍यक्ति अपने साथी से बेइंतहा मुहब्‍बत करने वाले होते हैं और हर सुख-दुख में उनका साथ देते हैं ।

किस्‍मत
आपकी कलाई से ठीक ऊपर कुछ रेखाएं एक दूसरे को काटकर मछली जैसी आकृति उभार रही हैं तो आप बेहद किस्‍मत वाले शख्‍स हैं । हस्‍तरेखा विज्ञान में इसे मछली का निशान कहा जाता है। जिस व्‍याक्ति के हाथ में ये निशान होता है वो बहुत ही किस्‍मतवाला होता है । ये मछली का निशान जीवन रेखा के पास आपकी कलाई की तरफ होता है। अगर ये निशान आपकी शादी की रेखा की ओर बढ़े तो समझ जाइए एक अच्‍छा लाइफ पार्टनर आपको मिलने वाला है । जिस व्‍यक्ति के हाथ में ये निशान होता है वो खुशहाल रहता है । विदेश सैर का मौका उसे मिलता है साथ वो समाज में अपना नाम बुलंद कर पाता है । ऐसे व्‍यक्ति के पास धन की कोई कमी नहीं होती । दया से परिपूर्ण ऐसे लोग बेहद कम होते हैं ।

साफ दिल केऔर अच्‍छे इंसान
इससे अलग वो लोग जिनके हाथों में सीधी रेखाएं है, वैसे ऐसे लोग अनोखें कहे जा सकते हैं क्‍योंकि सीधी रेखा हाथों में बनना एक रेयर केस है । ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं । ऐसे इंसान बहुत साफ दिल के होते हैं और अच्‍छे होते हैं । हस्‍तरेखा विज्ञान आपके हाथों की लकीरों के कई रहस्‍यों का उद्घाटन करता है । इसके अतिरिक्‍त हृदय रेखा, जीवन रेखा, शादी की रेखा, उंगलियों में चक्र और शंख की आकृति मनुष्‍य के जीवन से जुड़े कई रहस्‍यों का उद्घाटन करती हैं ।