आप किस उम्र में बनेंगे दौलतमंद हाथ की इस रेखा से चलेगा पता

हर कोई दौलतमंद होना चाहता है, खूब सारा पैसा कमाना चाहता है । क्‍या आप जानते हैं आपके हाथों की रेखाएं आपके बारे में क्‍या कहती हैं ।

New Delhi, Apr 13 : हर व्यक्ति की एक दबी हुई इच्छा रहती है कि वो अमीर बने। साथ ही कुछ लोग अपना भाग्य जानने के लिए हाथों की रेखाएं भी देखते हैं, लेकिन हाथों में फैली कई रेखाओं के बीच उन्हें पता नहीं चल पाता कि आखिर उन्हें धन लाभ होगा या नहीं। लेकिन गौर किया जाए तो बिना ज्योतिषि को दिखाए आप जान सकते हैं कि आपके हाथ में धन योग है या नहीं। साथ ही किस उम्र में धन लाभ की संभावनाएं हैं।

अलग-अलग धन रेखा
हथेली में धन रेखा जीवन रेखा की तरह हर व्यक्त‌ि की हथेली में एक स्‍थान से शुरू नहीं होती है। व्यक्त‌ि की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग  स्‍थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से म‌िलकर बनी होती है। भाग्य और हृदय रेखा को काटने वाली रेखा को भी धन रेखा माना जाता है। इसके अलावा आपके हाथ में छोटी-छोटी रेखाओं में भी धन प्राप्ति की संभावनाएं छुपी होती है।

हाथ को देखकर जानें ‘धन रेखा’
बहुत से लोग यह मानते हैं क‌ि पुरुषों का दायां हाथ देखना चाह‌िए और लड़क‌ियों की बायीं, लेक‌िन आप ऐसा न करें। आप उस हथेली को देख‌िए जो आपका कर्म हाथ है यानी अगर आप दाएं हाथ से जीवन के महत्वपूर्ण कार्यों को करते हैं तो दायीं हथेली और बाएं हाथ से काम करते हैं तो बायीं हथेली देख‌िए। यह बात स्‍त्री पुरूष दोनों के ल‌िए समान रूप से लागू होती है।

इस उम्र में शुरू होगा धन का आगमन
अगर आपकी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा से म‌िलकर M आकृत‌ि बन रही है, तो यह संकेत है क‌ि आप 35 से 55 साल के बीच खूब धन कमाएंगे। इस रेखा का मतलब यह भी होता है क‌ि आपके जीवन में धन का आगमन व‌िवाह के बाद तेजी से होगा। व‌िवाह के बाद ही आप नौकरी या व्यवसाय में उन्नत‌ि की ओर बढ़ना शुरू करेंगे।

बुध पर्वत से जानें
अंगूठे के पास से न‌िकलकर रेखा बुध पर्वत यानी छोटी उंगली की जड़ तक पहुंचें तो इसका मतलब है क‌ि आप अपने परिवार के सदस्यों की पैतृक संपत्ति क‌िसी स्‍त्री के सहयोग से प्राप्त कर सकते हैं। इसका अर्थ ये है कि आप 20-25 वर्ष की उम्र में अमीर बन सकते हैं । कम उम्र में इस संपत्ति को संभलाने की क्षमता भी आपमें बाखूबी है ।

ऐसे लोग होते हैं भाग्‍यशाली
आपकी हथेली में भाग्य रेखा से न‌िकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थ‌िक मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप सामाज‌िक क्षेत्र में प्रत‌िष्ठ‌ित भी होंगे. साथ ही किसी भी उम्र में धन आगमन की संभावनाएं खुली रहेगी। जीवन में किसी भी कार्य में हार नहीं मानने वालों में से होते हैं ऐसे लोग ।