पढें आज का राशिफल, मंगलवार किन राशियों पर पड़ेगा भारी और किसकी होगी किस्‍मत वारी न्‍यारी

 जानिए आपकी कुंडली के सितारे आपके लिए क्‍या योग बना रहे हैं । किस राशि के जातकों का आज रहने वाला है परफेक्‍ट डे ।

New Delhi, Mar 27 : मेष राशि – मन में कई तरह की दुविधाएं घर कर रही हैं, मानसिक रूप से अशांत महसूस करेंगे । आपकी सेहत मंगलवार को नरम गरम रहने वाली है थोड़ा सावधानी बरतें । उलझन में रह सकते हैं, सुबह ही ऐसा महसूस हो तो आज घर में रहें । । बेवजह के खर्च आपको परंशान कर सकते हैं लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं । दान करने का सोच रहे हों तो आज उपयुक्‍त दिन है । जरूरतमंदों को खाना जरूर खिलाएं । पत्‍नी के साथ अचछा समय व्‍यतीत होगा ।

वृषभ राशि
समाज में मान-सम्‍मान बढ़ेगा । जो भी कार्य करने का सोचेंगे मंगलवार को आपको लाभ ही लाभ होगा, परिवार में सुख शांति भरा वातावरण रहेगा । पत्‍नी के साथ आनंद में समय बीमेगा । कोई नया काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके दिन शुभ है । मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर सवा किलो बूंदी चढाएं और गरीब बच्‍चों में उसे बांट दें । आपका शुभ समय और भी शुभ हो जाएगा । जीवन में लाभ के द्वार खुलेंगे ।

मिथुन राशि
मंगलवार को धर्म कर्म के कामों में मन लगेगा । पति – पत्‍नी एक दूसरे के साथ प्रसन्‍न रहेंगे । आज कहीं घूमने या डिनर की प्‍लानिंग करेंगे तो अच्‍छा रहेगा । परिवार के साथ समय बिताने का दिन है । सेहत कुशल मंगल रहेगी । आनंद की प्राप्ति होगी, नए कार्य में सफलता मिलेगी । धार्मिक कामों में मन लगगा । कोई नया काम करने का मन कर रहा है तो कोशिश कर सकते हें । अगले हफ्ते तक परिणाम नजर आने लगेंगे ।

कर्क राशि
महिलाओं के लिए मंगलवार शुभ संदेश लेकर आ रहा है । दफ्तर में पुरुष मित्रों से पहचान बढ़ेगी साथ ही शॉपिंग पर जाने के लिए दिन अनुकूल है, मतलब आप जी भर कर शॉपिंग कर सकती हैं । कहीं घूमने-फिरने का मन हो तो दफ्तर के बाद प्‍लानिंग कर सकते हैं । घर-परिवार के साथ अच्‍छा समय व्‍यतीत करेंगे । इस राशि के जातक पुरानी चिंताओं को छोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहें ।

सिंह राशि
लंबी बीमारी के चलते मंगलवार को भी परेशान रह सकते हैं । परिवार के दूसरे सदस्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता भी रह-रहकर सताएगी । बाहर खान-पान का असर आपकी हैल्‍थ पर साफ नजर आएगा । पहले से अधिक देखभाल की जरूरत है । आपकी कुंडली के सितारे आपके फेवर में नहीं हैं ।
कन्‍या राशि – पूरा दिन सुखमय बीतेगा। व्यापार – धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेगे। भागीदारी में लाभ होगा। भाई – बहनो के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे । कोई नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं।

तुला राशि
आपको आउटिंग का मौका मिले तो मंगलवार के दिन उसे हाथ से जाने मत दीजिएगा । मम्‍मी के घर से कोई गुड न्‍यूज आने वाली है, तैयार रहें । आपके घर-परिवार में सब कुशल ही कुशल हो रहा है । संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे । परेशान होने की कोई जरूरत नहीं । दिन आनंद के साथ गुजरेगा ।
वृश्चिक राशि – सेहत के लिए परेशान ना हो, आपकी हेल्‍थ एकदम फिट रहने वाली है । परिश्रम करना बिलकुल ना छोड़े । विदेश जाने की इच्‍छा प्रबल हो रही है, इसके लिए अभी इंतजार करना होगा ।

धनु राशि
मंगलवार का दिन आशंकाओं से भरा रहने वाला है । शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से अनफिट महसूस करेंगे । मौसम का प्रभाव आप पर पड़ेगा । कोई धर्म कार्य करने की सोच रहे हों तो उसकी योजना जल्‍दी बनाएं । हो सकता है आपकी ओर से कही हुई बात के पूरे होने का इंतजार हो । जिसमें हो रही देरी ही आपके लिए मुश्किल का सबब बन रही हो । माता की सेहत को लेकर आपको परेशान होने की जरूरत है ।

मकर राशि
मंगलवार से नए काम की शुरुआत करें लाभ जरूर होगा । परिजनों के साथ आज एक समय का बढि़या खाना इंज्‍वॉय करेंगे । दूर की यात्रा का योग बन रहा है । आप पर लक्ष्‍मी मां की कृपा है, इस दिन का भरपूर इस्‍तेमाल करें । दफ्तर में किसी से वाद-विवाद के चांसेज हैं, अपनी वाणी पर संयम बनाकर रखें । परिजनों से मनमुटाव हो सकता है । काम में सफलता ना मिलने से मन निराश होगा ।

कुंभ राशि
आपके लिए मंगलवार आलस से भरा दिन है । परेशानियों से घिरे रह सकते हैं । शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर रहेंगे । गृह कलेश का दिन है, खुद को घर से बाहर रख सकते हैं तो आज बिजी रहने की कोशिश करें । परिवार के साथ कलेश ना ही करें तो बेहतर हें, वरना बात बहुत बिगड़ सकती है । गलती की है तो उसे मान लेने में ही आपकी भलाई है । पश्‍चाताप कर लें आपको मन की शांति जरूर मिलेगी ।

मीन राशि
निश्‍चिंत होकर दिन व्‍यतीत करें, आपके लिए मंगलवार शुभ संदेश लेकर आ रहा है । कारोबार में स्थितियां आपके अनुकूल रहने वाली हैं । आपके काम की सभी लो तारीफ करेंगे । हर काम को सफलता पूर्वक करना चाहते हैं तो आज से शुरुआत करेंग । घर, दफ्तर और समाज में आज आपका नाम होगा । सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। बॉस आपसे खुश रहने वाले हैं, गृहस्‍थ जीवन में भी खुशियां रहेंगी ।