कल है शनि अमावस्या, करें खास उपाय, बदल सकती है आपकी किस्मत

shani dev3

कल शनि अमावस्या है, अगर आप भी अपने भाग्य से परेशान हैं, तो कल के दिन कुछ खास उपाय करें, फिर आपको अपनी किस्मत से शिकायत नहीं होगी।

New Delhi, Nov 17 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि को न्यायधीश माना गया है, यही हमें हमारे कर्मो का फल प्रदान करते हैं, शनि को प्रसन्न करने के लिये शनिवार के दिन राशि अनुसार उपाय किये जाते हैं, कल शनि अमावस्या है, अगर आप भी अपने भाग्य से परेशान हैं, तो कल के दिन कुछ खास उपाय करें, फिर आपको अपनी किस्मत से शिकायत नहीं होगी। आइये आपको बताते हैं कि कल के दिन किस राशि के जातक को क्या करना चाहिये ?

मेष
मेष राशि के जातक शनि अमावस्या पर गरीब को तेल और नमक दान करें, Rashifal1इससे आपकी सारी परेशानियां धीरे-धीरे दूर होने लगेगी और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।
वृष
इस राशि के जातक कल के दिन गरीबों में गुड़ और चने का दान करें, ऐसा करने से आपके दोष दूर होंगे और आप पर किस्मत मेहरबान होगी।

मिथुन
मिथुन राशि के जातक इस शनि अमावस्या को निर्धनों को पुराने कपड़े और अन्न का दान करें, ऐसा करने से शनि आप पर मेहरबान होंगे, Rashifal3आपकी जिंदगी में खुशहाली लौटेगी। मिथुन राशि वाले शनिवार के दिन बौद्धिक चर्चा में ज्यादा हिस्सा ना लें, हालांकि मध्याहन के बाद घर का वातावरण सुख-शांति प्रद होगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे।

कर्क
इस राशि के जातक गौमाता को हरी घास और कुत्ते को रोटी खिलाएं, ऐसा करने से शनि महाराज आप पर खुश होंगे, आपके बिगड़े काम बनेंगे। Rashifal4कल मध्याहन के बाद आप शारीरिक रुप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। हालांकि नये कामों में आपको सफलता मिलने की संभावना कम ही है, इसलिये अगर कोई नया काम शुरु करने जा रहे हैं, तो सोच-समझकर ही कदम उठाएं।

सिंह
सिंह राशि के जातक पक्षियों के लिये अनाज दान करें, या फिर जहां पक्षियां जुटती है, वहां दाना दें, इसके अलावा किसी बुजुर्ग या असहाय व्यक्ति की मदद करें, Rashifal5इससे आपके जीवन में खुशहाली लौटेगी।
कन्या
इस राशि के जातक शनि अमावस्या के दिन किसी गरीब को चावल दान दें, ऐसा करने से शनि आप पर खुश होंगे और आपकी किस्मत से आपको शिकायत नहीं होगी।

तुला
तुला राशि के जातक इस शनि अमावस्या को खाने की चीजें गरीबों को दान में दें, दान देने से शनि आप पर मेहरबान होंगे और Rashifal7आपके जीवन में आ रही बाधाएं धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी।
वृश्चिक
इस राशि के जातक शनि अमावस्या को गरीबों के लिये भोजन या अन्न साथ ही पशु-पक्षियों के लिये दाना-पानी का इंतजाम करें। ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे।

धनु
धनु राशि वाले किसी असहाय या बुजुर्ग व्यक्ति की मदद करें, इसके साथ ही अन्न का भी दान करें। ऐसा करने से आप पर किस्मत मेहरबान होगी, Rashifal9शनि की विशेष कृपा बनेगी। अगर संभव हो तो किसी गरीब या असहाय व्यक्ति का इलाज करवा दें, या फिर उन्हें दवा दान करें, ऐसा करने आप के जीवन में भी खुशहाली लौटेगी, आपके के बिगड़े काम भी बनने लगेंगे।

मकर
मकर राशि के जातक इस शनि अमावस्या पर पशु-पक्षियों के लिये जल और अन्न का दान करें, अगर संभव हो तो अपने घर की छत्त या फिर बॉलकनी में पक्षियों के लिये पानी का कटोरा रख दें, Rashifal10ताकि पक्षी वहां आराम से पानी पी सकें। हालांकि ज्योतिष के अनुसार घर की छत्त पर पशु -पक्षियों के लिये अनाज और पानी का कटोरा रखते हैं, तो सफाई का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ
कुंभ राशि वाले शनि अमावस्या को गरीबों और बच्चों में मिठाई खिलाएं, या फिर मिठाई दान करें, ऐसा करने से शनि आप पर मेहरबान होंगे।Rashifal11
मीन
मीन राशि के जातक शनिवार को निर्धनों और गरीबों में फलों और उसके रस का दान करें, या फिर निर्धन बच्चों में फल बांट दें, खासकर केला और सेब को जरुर शामिल करें। ऐसा करने से शनि के दोष कम होंगे।