कुंभ राशि में शनि 30 साल बाद करेंगे प्रवेश, इन 4 राशि के जातक हो जाएं सावधान!

shani amavasya

ज्योतिष मुताबिक इस गोचर से कुछ राशि वालों को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे, तो वहीं 4 राशि वालों को सतर्क रहना होगा।

New Delhi, Dec 03 : शनि का गोचर ज्योतिष के मुताबिक काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है, शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं, 29 अप्रैल 2022 को ये कुंभ रासि में प्रवेश करने जा रहे हैं, आपको बता दें कि इस राशि में शनि का प्रवेश करीब 30 साल बाद होगा, ज्योतिष मुताबिक इस गोचर से कुछ राशि वालों को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे, तो वहीं 4 राशि वालों को सतर्क रहना होगा, आइये जानते हैं कि किन राशि वालों के लिये ये गोचर परेशानियां बढाने वाला साबित होगा।

तुला पर प्रभाव
घर का माहौल तनाव भरा रहेगा, परिवार के लोगों के बीच मतभेद हो सकते हैं, या किसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा भी हो सकता है, धन हानि की आशंका रहेगी, स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा, आपकी माता की सेहत बिगड़ सकती है, अप्रैल 2022 तक का समय आपके लिये बेहद मुश्किल साबित हो सकता है, लेकिन इसके बाद आपकी जिंदगी की परेशानियां थोड़ी कम होने लगेगी, व्यापार और नौकरी में तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

वृश्चिक राशि पर असर
किसी भी काम में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, शारीरिक फिटनेस पर खास ध्यान देने की जरुरत होगी, करीबी रिश्तों में थोड़ी खटास का सामना कर सकते हैं, पढने वाले जातकों की पढाई में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है, जो जातक खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें रुकावट या ठहराव का सामना करना पड़ सकता है, अनावश्यक चीजों में ज्यादा खर्च कर सकते हैं, धन हानि की संभावना है।

कर्क राशि पर प्रभाव
इस राशि के जातकों को बेहद ही सतर्क रहना होगा, स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह है, नौकरी में उतार-चढाव का सामना करना पड़ सकता है, किसी करीबी मित्र से संबंध खराब होने के आसार रहेंगे, कोई पुराना रोग उभर सकता है, यात्रा से हानि होने की संभावना है, कोई भी नया काम शुरु करने से पहले किसी की सलाह जरुर लें।

कुंभ राशि पर प्रभाव
इस अवधि में बार-बार इलाज के लिये अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, इस अवधि में अपने पैरों का खास ध्यान रखें, ताकि पैरों में छाले या फिर चोट लगने की आशंका है, अचानक से तबीयत खराब हो सकती है, लंबी दूरी की यात्रा से बचें, कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें, नुकसान होने की संभावना है, वाद-विवाद से दूर रहें।