साल के पहले सूर्यग्रहण का असर, इन राशियों का शुरू हो गया है बुरा समय

साल की शुरुआत में चंद्रग्रहण और अब सूर्य ग्रहण, इस ग्रहण का राशियों पर कैसा रहा असर ये जानने के लिए आगे पढ़ें, जानें किन राशियों के लिए आगे का समय थोड़ा कठिन हो गया है ।

New Delhi, Feb 17 : मेष राशि – 15 और 16 फरवरी की मध्‍य रात्रि को हुए सूर्य ग्रहण का असर मेष राशि पर शुभ रहा है । इस राशि के जातकों के लिए ये ग्रहण शुभ समाचार लेकर आया है । मेष राशि के जातकों की आय में वृत्रद्ध के योग बन रहे हैं । साथ ही अगर आप व्‍यापार के क्षेत्र में हैं तो आने वाला समय आपके लिए शुभ रहने वाला है । समाज में आपका मान- सम्‍मान बढ़ेगा । छात्रों के लिए समय बहुत ही अच्‍छा है । परीक्षा आदि में खूब मेहनत करें, आपको एकाग्रता में कमी नहीं होगी ।

वृषभ राशि
व्‍यवसाय में बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं ।  वृषभ राशि के जातक अपने काम में काफी व्‍यस्‍त रहने वाले हैं । खुद की वाणी पर नियंत्रण रखेंगे तो लाभ ही लाभ होगा । उन्‍नति के द्वार खुलेंगे और आपको अपने काम में खूब वाहवाही मिलेगी । 16 फरवरी के बाद का समय आपके लिए संभावनाओं के नए आसमान खोलने वाला है । संभलकर प्रयोग करें ।

मिथुन राशि
वाद-ववाद के हालातों से बचने का समय है । बेवजह किसी कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं । असमय आपको कोई ऐसी सूचना मिल सकती है जो आपके लिए दुखदायी होगी । विरोधियों के ऊप्‍र हावी रहेंगे । आपको धन का लाभ होगा साथ ही व्‍यापार के क्षेत्र में आपकी बनाई हुई योजनाएं पूरी होंगी । सेहत के प्रति सचेत रहें, 16 फश्रवरी के बाद का समय स्‍वासथ्‍य की दृष्टि से अनुकूल नहीं है ।

कर्क राशि
करियर के लिहाज से आपके लिए शुभ समय की शुरुआत हो गई है । कर्क राशि के जातकों के लिए ये ग्रहण शुभ समय लेकर आया है । पुराने मित्रों से लाभ होगा । पार्अनरशिप में कोई काम शुरू कर सकते हैं आपके लिए बिजनेस के क्षेत्र में संभावनाएं बन रही हैं ।
सिंह राशि – अधूरे पड़े हुए काम पूरे होने का समय आ गया है । अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें । किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं संभलकर रहें ।

कन्या राशि
कन्‍या राशि के जातकों के लिए भी ग्रहण शुभ समाचार लेकर आया है । आपकी राशि के लिए अचछा समय शुरू हो गया है, कोई भी नया काम शुरू करना चाहते हैं तो जरूर करें । काम में विस्‍तार कर सकते हैं । बिजनेस में लाभ मिलेगा । विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं । संबंधियों, परिजनों के साथ मेलजोल बढ़ाने का समय है । आपकी सभी समस्‍याएं अब जरूर हल हो जाएंगे । कुछ दिन सब्र से काम लें ।

तुला राशि
आपका मन थोड़ा विचलित रहेगा । ग्रहण के कारण आपकी जिंदगी में उथल पुथल मच सकती हैं वैववाहिक जीवन में खटपट के संकेत हैं । धन के मामले में आपको नुकसान हो सकता है । थोड़ा सावधान रहने में ही भलाई है । पैसों के मामले में किसी पर भी भरोसा करने से बचें ।

वृश्चिक राशि
कानूनी परेशानी खत्‍म होने का समय आ गया है । ग्रहण आपके लिए शुभ संदेश लेकर आया है । कोई पुराना विवाद चल रहा था तो वो अब बिना समय लिए खत्‍म हो जाएगा । धर्म कर्म के क्षेत्र में मन लगाकर रखें । आपको दिमागी रूप से तनाव मुक्‍त होने की जरूरत है । सभी परेशानियां जल्‍द ही खत्‍म हो जाएगी । नौकरी, रोजगार में उन्‍नति की संभावनाएं हें ।

धनु राशि
सूर्य ग्रहण का आपकी राशि पर उल्‍टा असर पड़ा है, इस राशि के जातकों को अजनबियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है । व्‍यवसाय आदि के मामलों में थोड़ा सोचसमझकर फैसला करें । कुछ भी बिना सोचे समझे ना करें । बिना सोच विचारे काम करना आपको भारी पड़ सकता है । नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं । समय ठीक नहीं है । हो सकता है लगी लगाई नौकरी भी हाथ से चली जाए ।

मकर राशि
प्रसन्‍न हो जाइए, समय आपके अनुकूल है । नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं । व्‍यापार में विशेष लाभ होने वाला है । परिवार में कोई नई खुशी आने वाली हैं । मन एकदम प्रसन्‍न रहेगा । चिंतामुक्‍त रहें ।
कुंभ राशि – खर्च बढ़ने वाला है ध्‍यान रखें । नज्ञैकरी में मन नहीं लगेगा, संयम बनाकर रखें अभी नौकरी छोड़ने का समय नहीं है । आपको कुछ समय तक धैर्य का साथ देना होगा । जल्‍दबाजी में फैसले लेने की गलती ना करें ।

मीन राशि
आपके लिए ग्रहण बहुत ही शुभ माना जा रहा है । इस राशि के जातक उत्‍साह से परिपूर्ण रहेंगे, नौकरी में उन्‍नति प्राप्‍त होगी । रोजगार के नए अवसर मिलेंगे । छात्रों के लिए समय बहुत ही अचछा है । पढ़ाई में की गई महेनत फल लाएगी । सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे तो आपको उसके परिणाम अवश्‍य मिलेंगे । नौकरी में लाभ के संकेत मिल रहे हैं । बॉस के साथ बनाकर चलें ।