4 राशियों के जातकों से बचके, बहुत जिद्दी होते हैं, मुश्किलें बढ़ा सकते हैं

कुछ राशि के लोग बेहद जिद्दी और अडि़यल समझे जाते हैं, किसी बात को लेकर अगर आपकी इनसे अनबन हो गई तो बस अपनी खैर मनाइए । 12 राशियों में 4 राशियां ऐसी ही हैं ।

New Delhi, Jul 11 : 12 राशियों में कुछ राशियों के जातक होते हैं बेहद जिद्दी । अब ये भी क्‍या करें, इनकी राशि का स्‍वभाव ही ऐसा होता है । लेकिन ये दूसरी राशियों के लिए जानना बहुत जरूरी है । इन जातकों से दोसती दुश्‍मनी, प्‍यार या कोई भी दूसरा रिश्‍ता थोड़ा मुश्किल ही रहता है । इन 4 राशियों के जातक अडि़यल, मनमौजी, जिद्दी और दूसरों का दिल दुखाने में सबसे आगे रहते हैं । इनका रवैया आपको दुखी ना करे इसलिए इन राशियों के बारे में अभी जान लें ।

वृषभ राशि
बेहद जिद्दी और अडि़यल होते हैं इस राशि के लोग । एक बार आप इनसे कोई झगड़ा मोल लेकर तो देखिए, जीना मुश्किल हो जाएगा आपका । ये चीजों को आसानी से भूलते नहीं हैं । कोई वाद – विवाद अगर हो भी जाए तो ये पहले तो आपको माफ कर देंगे लेकिन दिल में उस बात को लेकर बैठे रहेंगे । अगर आपके संपर्क में इस राशि के जातक हों तो उनके साथ विवाद होने पर अपना पक्ष स्‍पष्‍ट जरूर करें ।

कर्क राशि
इस राशि के जातक अपने परजिनों, निकटजनों से बेहद प्‍यार करते हैं । इनके साथ कुछ भी गलत होने पर ये खुद को उसका विरोध करने से नहीं रोक पाते । अपने लोगों के लिए तो ये आदत अच्‍छी होती है, लेकिन वो लोग जिनका पाला इस राशि के जातकों से पड़ता है वो इनसे तौबा ही कर लेते हैं । कर्क राशि के जातकों को पुरानी बातें उखाड़ने का शौक होता है, आपसे नाराज हुए तो कुछ ऐसी बात ढूढ़ लाएंगे जो आपने पता नहीं कब उनसे कही थी । ये अपनी बात मनवा कर ही दम लेने वालों में से होते हैं ।

वृश्चिक राशि
अगली राशि है स्‍कॉर्पियो यानी कर्क । इस राशि के लोग उन्‍हें आसानी से माफ कर देते हैं जो इनके विश्‍वासपात्र नहीं होते । यानी ऐसे मनुष्‍य जिन पर इन्‍हें ये यकीन है कि ये काम गड़बड़ ही करेंगे । इसलिए ऐसे लोग माफी पा लेते हैं, लेकिन कर्क राशि के जातक सजा देने में यकीन रखते हैं । इस राशि के लोगों को आसानी से किसी पर भरोसा नहीं होता । इसलिए ये पहले ही ऐसे दोस्‍त बनाते हैं जिन पर ये विश्‍वास कर सकें, ये प्रक्रिया काफी जांच-परख कर पूरी होती है ।

कुंभ राशि
इस राशि के लोग आपके द्वारा की गई गलती या भूल को तो आसानी से माफ कर देते हैं लेकिन दिल से माफ करना इनकी फितरत नहीं । आपने इन्‍हें धोखा दे दिया तो बस जिंदगी भर के लिए इस राशि के लोगों का भरोसा आपसे उठ जाएगा । वो लोग जो इस राशि के जातकों के करीब होते हैं उन्‍हें इनसे धोखा नहीं करना चाहिए । क्‍योंकि फिर आप कितनी भी माफी मांग लीजिए आपको ये राशि माफ नहीं करने वाली । फिर चाहे आप सच बोल रहे हों या फिर झूठ ।