सूर्य का मीन राशि में हो रहा है प्रवेश, वृषभ और धनु राशि के जातक जरा संभलकर

सूर्य नवग्रह के राजा कहे जाते हैं, इनका विचरण एक राशि से दूसरी राशि में होना परिवर्तन का संकेत हैं । जाने सूर्य का मीन राशि में गोचर क्‍या नए संकेत ला रहा है ।

New Delhi, Mar 12 : व्‍यक्ति के जीवन में सूर्य का अहम स्‍थान हे, सूर्य ऊर्जा का ही कारक नहीं है अपितु यह धर्म शास्‍त्रों में देव स्‍थान पर है । सूर्य आत्मा, पिता और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है । ये आपके मान-सम्‍मान का कारक है । सूर्य को सिंह राशि का स्‍वामी माना गया है , यह मेष राशि में उच्च भाव और तुला राशि में नीच भाव में रहता है । सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश संक्राति कही जाती है । 14 मार्च को सूर्य का मीन राशि में प्रवेश हो रहा है, जाने ये गोचर राशियों के लिए क्‍या परिणाम लेकर आ रहा है ।

सूर्य का मीन राशि में प्रवेश
ज्‍योतिष के जानकारों के अनुसार सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेगा, इस दिन चैत्र कृष्ण द्वादशी है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार  बुधवार दिनांक 14 मार्च 2018 को रात्रि 11 बजकर 42 मिनट से सूर्य के मीन राशि में गोचर प्रारंभ करने के साथ ही मलमास की शुरूआत हो जाएगी । मलमास वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, शनिवार दिनांक 14 अप्रैल 2018 को प्रातः 8 बजकर 12 मिनट पर समाप्त होगा । इस परिवर्तन का राशियों पर असर आइए आपको बताते हैं ।

मेष राशि
आपकी राशि के जातकों के लिए ये संक्राति शुभ फलदायी है । इस गोचर से आपको कार्यों में सफलता मिलेगी, साथ ही आपके रुके हुए सारे काम भी पूरे होंगे । इस समय आप अगर प्रॉपर्टी या गाड़ी आदि खरीदने की सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए अनुकूल है । आपके दफ्तर में आपके बॉस आपके काम की सराहना करेंगे, प्रमोशन और इंक्रीमेंट भी संभव है । बस मेहनत का साथ ना छोड़े । समय आपके अनुकूल है ।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों को सावधानी के साथ रहना होगा । ये समय आपके लिए सही नहीं है, इस समय आपको सावधानी से रहना होगा साथ ही समझदारी से लोगों के साथ बर्ताव करना होगा । इस संक्रांति पर सावधानी रखें, कष्टपूर्ण स्थिति के लिए तैयार रहें । किसी नई कला, विद्या को सीखने में आप अपना पैसा और समय दोनों ख़र्च कर सकते हैं । अपने दोसतों के साथ समय बिताएं ये आपके लिए सही रहेगा ।

मिथुन राशि
संक्रांति आपके लिए शुभ है, घर-परिवार में शुभ कार्य होंगे । मांगलिक कार्यों से घर में सुख-शांति बनी रहेगी । आप अपने हर कार्य में सफल रहेंगे । ऑफिस में आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा, जिसकी वजह से आपके कुलीग्‍स, आपके बॉस आपसे खुश रहेंगे । आपको काम के बदले में बहुत सारी प्रशंसा मिलेगी । पारिवारिक जीवन में कोई कठिनाई आ जाए तो उससे डरे नहीं, ये बस कुछ समय ही रहेगी, आपको अधिक दिन तक इससे परेशान होने की जरूरत नहीं होगी ।

कर्क राशि
मंगलकारी है आपके लिए सूर्य का मीन राशि में गोचर । आर्थिक उन्नति के साथ मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ।  भाग्य आपका साथ देगा और आपका रुतबा बढ़ेगा । आय में भी बढ़ोतरी होगी । चिंता का समय अब वापस नहीं आएगा । निश्चिंत हो जाएं ।
सिंह राशि – संक्रांति आपके लिए लाभकारी फलदायक है । जमीन जायदाद से जुड़े कार्य पूरे होंगे, भूमि भवन में आपको लाभ होगा ।

कन्या राशि
नौकरीपेशा लोगों के लिए स्थान परिवर्तन का समय है, आपके ट्रांसफर के ऑर्उर आ सकते हैं खुद को इसके लिए तैयार करें । इससे आपको लाभ ही मिलेगा इसलिए परेशान होने की आवश्‍यकता नहीं है । अपने गुस्‍से को काबू में रखें ।
तुला – ये समय आपकी राशि के जातकों के अनुकूल है । काम में लाभ होगा, नए व्‍यापार के लिए योग बन रहे हैं । शुभ कर्य में अब देरी बिलकुल ना करें । सेहत की दृष्अि से भी समय आपके अनुकूल है ।

वृश्चिक राशि
प्रसन्‍नता भरा समय हे, घर में सुख – शांति रहेगी । आपकी नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं । अवसर अच्‍छा हो तो छोडि़एगा नहीं । जो जातक सरकारी नौकरी से जुड़े हैं उन्हें विशेष लाभ प्राप्त होना संभव है ।
धनु राशि – आपका धन पारिवारिक कार्यों में खर्च होगा । नई संपत्ति खरीद सकते हें । जो जातक यात्रा की प्‍लानिंग कर रहे हैं वो इसके लिए जरूर जाएं । आपकी यात्रा सुखद होगी और आपको लाभ के मौके भी मिलेंगे ।

मकर राशि
सूर्य का मीन राशि में गोचर आपके पक्ष में है । आपका मन खुश रहेगा, सोच-विचारकर अपने भविष्‍य के लिए कुछ योजनाएं जरूर बना लें ।
कुंभ राशि – परिवार के लोगों के साथ आपका झगड़ा संभव है । बेवजह के विवादों से दूर रहें, संतान के साथ संबंध खराब ना करें ।
मीन राशि – आर्थिक प्रगति के योग बन रहे हैं । नौकरीपेशा लोगों की लॉटरी खुलने वाली है, नौकरी में प्रमोशन, बॉस से इंक्रीमेंट मिलने वाला है ।