5 दिसंबर से इन राशियों का होने वाला है भाग्योदय, सितारों जैसी चमकेगी किस्मत

5 दिसंबर से कुछ राशियों की किस्‍मत पलटने वाली है । ग्रहों का इतना खूबसूरत मेल होने वाला है पिछली सारी परेशानी धूल हो जाएंगी ।

New Delhi, Nov 26: ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से दिसंबर का महीना बहुत ही खास बताया जा रहा है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इस महीने में कई ग्रह-नक्षत्र राशि परिवर्तन कर रहे हैं । जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है । जानकारी के अनुसार, 5 दिसंबर को मंगल वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे, इसके बाद 8 दिसंबर को शनि की राशि मकर में शुक्र का प्रवेश होने वाला है । फिर 10 दिसंबर को धनु राशि में बुध का गोचर होगा। इसके अलावा 16 दिसंबर को सूर्य और बुध की युति से धनु राशि में बुधादित्य योग बनेगा। आने वाले महीने में शुक्र उल्टी चाल चलना भी शुरू करेंगे, 19 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में वक्री अवस्था में आएंगे । इसके बाद 29 दिसंबर को धनु राशि से निकलकर बुध मकर राशि में प्रवेश करेंगे। उसके बाद 30 दिसंबर को एक बार फिर शुक्र वक्री गति में फिर से धनु राशि में गोचर कर जाएंगे। इसका राशियों पर क्‍या प्रभाव होगा, आगे पढ़ें ।

मेष
दिसंबर के महीने में मेष राशि के जातकों के जीवन में बड़े बदलाव होंगे । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इस दौरान गुरु आपके लाभ भाव में विराजमान दिख रहे हैं । गुरु के प्रभाव से आपको नौकरीपेशा और कारोबार में ढेर सारी तरक्की मिल सकती है। आपको मानसिक तनाव कम होगा। भाई-बहन का साथ मिलेगा।
मिथुन
अगली राशि है मिथुन राशि जिनका भाग्‍योदय होने वाला है । इस राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना बहुत अच्छा रहेगा । इस दौरान शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को ढेर सारी तरक्की मिलने की संभावना है । माता-पिता के साथ संबंधों में भी सुधार होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। रुका हुआ धन भी वापस मिलने के योग बन रहे हैं ।

सिंह
अगली राशि है सिंह राशि । आपके वैवाहिक जीवन में बहुत ही सुखद बदलाव हो सकते हैं । साथी के साथ मनमुटाव दूर होंगे और पार्टनरशिप के कारोबार में लाभ होगा। इसके साथ ही मान-सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है।
धनु
5 दिसंबर के बाद धनु राशि के जातकों के अच्‍छे दिन आने वाले हैं । आपको इस महीने से अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा । अत्‍मविश्‍वास की कोई कमी नहीं होगी । पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी । धनु राशि वाले इस महीने थोड़ा इमोशनल हो सकते हैं । आपको पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कोई नया बिजनेस शुरू करने के लिए ये महीना उत्‍तम है ।

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के आसार हैं । अपको इस महीने पूरी मेहनत का फल मिलेगा । पहले से किए गए निवेश के बेहतर परिणाम देखने को मिल कते हैं । यदि आपके घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब है तो उनकी हालत में सुधार देखने को मिल सकता है । कुंभ राशि के जातकों को 5 दिसंबर के बाद कोई बड़ा धन का लाभ हो सकता है । कुल मिलाकर ये महीना इन पांच राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है । हालांकि अन्‍य 7 राशियों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है । लेकिन बहुत अधिक संकट के आसार नहीं हैं ।
(Article Source: livehindustan.com/astrology)