आज है पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का अशुभ योग, इन 5 राशियों पर रहेगा ज्यादा असर

मेष राशि वालों की ग्रह स्थिति पहले से बेहतर है, किस्मत का साथ मिल सकता है, काम के लिये आपके पास कुछ अच्छी योजनाएं रहेंगी।

New Delhi, Feb 03 : आज पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र होने से लुम्बक योग बन रहा है, इस वजह से वृष, मिथुन, कन्या, तुला और मकर राशि के जातक ज्यादा परेशान रहेंगे, इन 5 राशि वालों को धन हानि भी हो सकती है, साथ ही इनके सोचे हुए काम भी पूरे नहीं हो पाएंगे, इन राशि वालों को फालतू खर्चा और विवाद में भी पड़ने की संभावना है, इसलिये सावधान रहें, इनके अलावा अन्य राशि वालों की परेशानियां कुछ कम रहेगी। आइये आपको बताते हैं आज का राशिफल

मेष
मेष राशि वालों की ग्रह स्थिति पहले से बेहतर है, किस्मत का साथ मिल सकता है, काम के लिये आपके पास कुछ अच्छी योजनाएं रहेंगी, Rashifal1आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी, पार्टनर से भावनात्मक सहयोग मिलेगा, दूसरों की मदद करने के भी मौके आज मिलेंगे। पद और पैसों की लिहाज से आज का दिन सामान्य रह सकता है।

वृष
इस राशि के जातक आज पैसों को लेकर फालतू रिस्क ना लें, बहस करने से बचें, बिना सोचे-समझें खर्च भी ना करें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, Rashifal2आज संभलकर रहे, किसी बात को लेकर जीवनसाथी से भी अनबन हो सकता है, नये निवेश करने को लेकर आज बचें, तो ही अच्छा रहेगा, कुछ कामों में रुकावटें भी आ सकती है।

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिये बिगड़े हुए रिश्तों को सुधारने और रुठे हुए लोगों को मनाने का समय है, करिअर से जुड़े कुछ नये काम हो सकते हैं, Rashifal3आपके पास धन है, तो फैमिली पर खर्च करें, अगर ज्यादा खर्च कर सकने की स्थिति में हैं, तो जमीन-जायदाद में इंवेस्ट करें, आज आपको पुराने कर्ज से भी छुटकारा मिल सकता है।

कर्क
आज आपके धन संबंधित काम पूरे हो सकते हैं, फोन कुछ अच्छी न्यूज भी मिलने से योग बन रहे हैं, अपने मन की बात कहने में संकोच करने से बचें, Rashifal4आज आप हर बात कह देंगे, जो आपके दिल-दिमाग में चल रही है, आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां रहेंगी, आज आपको परिवार का भी भरपूर सहयोग मिल सकता है।

सिंह
भाग-दौड़ और मानसिक परेशानियां आज खत्म हो सकती है, थोड़ी इनकम बढेगी, अगर आप घर से किसी भी तरह का बिजनेस करते हैं, तो आज आपको उसमें फायदा हो सकता है, Rashifal5किसी रिश्तेदार या करीबी व्यक्ति की मदद से धन लाभ भी होगा। किसी गैर इंसान के लिये आकर्षण या अपनापन भी बढ सकता है, लेकिन आज आनंद और मनोरंजन के इरादों को कंट्रोल में रखें।

कन्या
इस राशि के जातकों के लिये दिन सामान्य है, रुके हुए कुछ काम पूरे हो सकते हैं, हालांकि परिवार के लोगों को आपसे बहुत अपेक्षाएं रहेगी, Rashifal6खुद को नियंत्रण में रखने की कोशिश करे, तो आज आप सफल भी हो जाएंगे। कुछ परिस्थितियां ऐसी बन सकती है, जिनसे आपके बहुत से काम पूरे हो जाएंगे, आज आपको नये ऑफर भी मिल सकते हैं।

तुला
आज आप मन की बातें गोपनीय ही रखें, झूठी आशाएं आज आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है, फालतू बातों और शार्टकट के चक्कर में अपना समय बर्बाद ना करें, Rashifal7आज आप किसी तरह की बेचैनी भी महसूस कर सकते हैं, किसी काम पर एकाग्र होने में कठिनाई भी हो सकती है।

वृश्चिक
आज सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ी परेशानियां आ सकती है, रिश्तों और पैसों के मामलों में किसी भी तरह का जोखिम ना लें, तो ही अच्छा रहेगा, Rashifal8पैसों की किल्लत की वजह से आज आपको कुछ जरुरी काम टालने भी पड़ सकते हैं, मन स्थिर ना होने की वजह से आपको परेशानियां भी हो सकती है।

धनु
आज आप एक्सट्रा मेहनत करें, सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं, ग्रह स्थिति धीरे-धीरे सुलझ जाएंगी, आपके विचार किसी भी अधिकारी को प्रभावित कर सकते हैं, Rashifal9आपको ईमानदारी का पुरस्कार मिल सकता है, अपने ज्यादातर कामों में बहुत हद तक आप सफल भी हो सकते हैं, आज आप संवेदनशील हो सकते हैं, पैसों का तनाव दूर हो सकता है, किस्मत का भी साथ मिलेगा।

मकर
आज कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है, आपके सामने जो चुनौतीपूर्ण स्थिति आएगी, वो रोचक हो सकती है, इसलिये समय के साथ रहें, Rashifal10यात्रा के किसी भी तरह के कार्यक्रम को लेकर आप उत्सुक हो सकते हैं, अपनी बात साफ ढंग से और सही शब्दों में रखने की कोशिश करेंगे, तो सफल हो सकते हैं, यात्रा के भी योग बन सकते हैं।

कुंभ
रोजमर्रा के कामों से जुड़ी कोई परेशानी आज खत्म होने के योग बन रहे हैं, शांति और गंभीरता से आपको काम करना होगा, करियर में आगे बढेंगे, Rashifal11अत्तिरिक्त आय के मौके भी मिल सकते हैं, पैसों के निवेश से जुड़े कई तरह के सुझाव भी आपको मिल सकते हैं, मेहनत अच्छी करें और ईमानदारी से काम करें, परेशानियां अपने आप खत्म हो जाएगी।

मीन
आज आपकी कुछ योजनाएं सफल हो सकती है, कोई अनजाना डर या चिंता भी खत्म होने के योग बन रहे हैं, जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों में बड़े बदलाव का मौका मिल सकता है, rashifal12आने वाले दिनों के लिये कोई अच्छी प्लानिंग भी हो सकती है, अविवाहित लोगों को मैरिज प्रपोजल भी मिल सकते हैं।