तंत्र की किताबों में लिखें हैं ये 7 अचूक टोटके, असर बस कुछ ही घंटों में

तंत्र-मंत्र में कुछ समस्‍याओं से निपटने के अचूक टोटके बताए गए हैं । इन 5 टोटकों के बारे में पढ़ें और आजमाएं । ये असरदार हैं और आपकी समस्‍याओं का फौरन समाधान भी करते हैं ।

New Delhi, Mar 25 : क्‍या आप तंत्र – मंत्र में विश्‍वास करते हैं । यदि हां तो आपको आगे बताए जा रहे उपाय अपनी आवश्‍यकतानुसार आजमाने चाहिए । दरअसल इन उपायों को पए़ने से पहले इन पर विश्‍वास होना आवश्‍यक है । विश्‍वास नहीं तो ये असर भी नहीं करेंगे । हमारे शास्‍त्रों पुराणों में कई ऐसी बातें कही गई है जो अविश्‍वसनीय लगती हैं, लेकिन वो ऐसी होती नहीं हैं । जब हम उन्‍हें आजमाते हैं तब उनके महत्‍व का पता चलता है । आगे जानिए कुछ ऐसे ही आसान से उपाय जिन्‍हें आजमाकर आप अपनी समस्‍या का हल प्राप्‍त कर सकते हैं ।

पति-पत्‍नी के बीच प्रेम बनाए रखने का टोटका
जिस घर में हर वक्‍त कलेश समाया हो वहां सुख की वर्षा भला कैसे हो । ऐसे में झगड़े दूर करने के लिए एक टोटके का प्रयोग करें । पति कुछ कपूर ले और पत्‍नी सिंदूर । एक दूसरे के सिराहने पर इन दोनों चीजों को सोने से पहले रख दें । सुबह उठते ही पति कपूर को जलाए और पत्‍नी सिंदूर को पूरे घर में फैला दे । यह तेजी से काम करने वाला उपाय है । इसे आजमाते ही पति-पत्‍नी में हो रहे रोज-रोज के झगड़े खत्‍म हो जाएंगे ।
रिश्‍ता टूटने वाला हो
अगर रिश्‍ते इतने खराब हो गए हों कि संबंध टूटने तक की नौबत आ जाए तो इस टोटके को जरूर आजमाएं । पति – पत्‍नी अगर अलग-अ लग घरों में जाकर रहने लगे हों तो इसे आजमाएं ।बरगद का एक हरा पत्‍ता लें, इस पर लाल चंदन से उस व्‍यक्ति का नाम लिखें । अब इस पत्‍ते पर गुलाब की पत्‍ती रखें और पीस लें । व्‍यक्ति के नाम में जितने अक्षर है पिसे हुए मिश्रण की उतनी ही गोलियां बना लें । रोजाना एक गोली व्‍यक्ति के घर के मेन गेट पर फेंक आएं । संबंध दोबारा मधुर हो जाएंगे ।

वशीकरण का उपाय
सफेद आकड़े का फूल लेकर आएं । इसे धूप में सुखाकर पाउडर बना लें । अब इसमें सफेद गाय का दूध मिलाकर मस्‍तक पर तिलक लगाएं । इस टोटके को आजमाने वाला शख्‍स समाज में जल्‍द ही अपना वर्चस्‍व स्‍थापित कर लेता है । उसका यश दूर-दूर तक फैलता है । समाज में मान सममान और यश की प्राप्ति होती है । ये तिलक व्‍यक्ति को रोज लगाना चाहिए ।

वर्कप्‍लेस में दुश्‍मन से मुक्ति
सफेद रंग का आधा मीटर कपड़ा लें । अब इसमें परेशान करने वाले शख्‍स का नाम कालिख से तर्जनी उंगली से लिखें । अब जितने अक्षर उतनी बार इस कपड़े पर थूकें ।  इस कपड़े को लपेटकर इसे आगे के हवाले कर दें । बची हुई राख को पानी में बहा दें या मिट्टी में दबा दें । ये उपाय आजमाएं और इसके बारे में किसी को कुछ ना बताएं ।

हनुमानजी को प्रसन्‍न करने के लिए
बजरंगी बली को प्रसन्‍न करने के टोटके को आजमाएं और संकटमोचन की विशेष कृपा प्राप्‍त करें । मंगलवार के दिन अपनी ऊंचाई का धागा, मौली लें । उसके एक कच्‍चे नारियल पर लपेटें । रोली या सिंदूर से नारियल पर स्‍वास्तिक बनाएं और इसे हनुमान जी को अर्पित करें । मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करें । आपको फायदा जल्‍द मिलने लगेगा ।

नजर उतारने का टोटका
घर पर किसी की नजर लग जाए तो उस घर में लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है । छोटी 5 छोटी बातों पर कलेश होना आम बात हो जाती हैEggs । ऐसे में ये टोटका आजमाएं, शनिवार को आधे किलो उड़द को सरसों के तेल में मिलाएं और अब इस दाल को अच्‍छे से पकाकर गरीबों में बंटवा दें । दाल के साथ घी में बने मालपुए भी बांटे । किसी काले कुत्‍ते को एक कटोरी दूध पिलाएं । आपके घर पर लगा नजर दोष दूर हो जाएगा ।

किसी की बुरी नजर को दूर करने का टोटका
अकसर खाने पीने की चीजों पर, छोटे बच्‍चे की सुंदरता पर, नई नवेली दुल्‍हन पर लोगों की बुरी नजर लग जाती है । ऐसे में एक कारगर टोटका आजमाएं । ये उपाय आपको रात के वक्‍त करना है और ऐसे करना है कि कोई आपको देख ना पाए । दो अंडे लें, जिस पर नजर लगी है उसके सिर से उतारते हुए चौराहे पर चले जाएं, एक अंडा अपने पीछे और एक उल्‍टे हाथ की ओर फेंक दें । इन्‍हें बिना देखे अब आगे बढ़ जाएं ।